बड़ी खबर LIVE: राहत फतेह अली खान ने दुबई में गिरफ्तारी का किया खंडन, घटिया अफवाह बताया

पाकिस्तान के मशहूर गायक राहत फतेह अली खान ने दुबई एयरपोर्ट पर अपनी गिरफ्तारी खबरों का खंडन किया है। राहत ने एक वीडियो संदेश जारी कर कहा है कि मैं दुबई में अपने गाने रिकॉर्ड करने के लिए आया हुआ हूं और सब ठीक है। मैं आपसे यही गुजारिश करूंगा कि घटिया अफवाहों पर बिल्कुल भी कान ना धरें।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

22 Jul 2024, 10:41 PM

मुंबई के धारावी में एक निर्माणाधीन इमारत की दीवार का एक हिस्सा बगल के घर पर गिर जाने से तीन लोग घायल

22 Jul 2024, 10:12 PM

गुजरात, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश समेत तमाम राज्यों में बारिश का अनुमान, अलर्ट जारी

आईएमडी ने उत्तराखंड, गुजरात, हिमाचल प्रदेश समेत तमाम राज्यों में बारिश की चेतावनी जारी की है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार ओडिशा के अंदरूनी हिस्से और उससे सटे छत्तीसगढ़ पर बने कम दबाव वाले क्षेत्र के कारण कई भारतीय राज्यों में मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। गुजरात मौसम विभाग के वैज्ञानिक रामाश्रय यादव ने जानकारी साझा करते हुए बताया कि राज्य में आगामी 7 दिनों तक बारिश का जोर रहेगा। आज सूरत नवसारी वलसाड दमन और राजकोट जामनगर पोरबंदर भावनगर में रेड अलर्ट घोषित किया गया है। इसके अलावा बड़ोदरा छोटा उदयपुर नर्मदा तापी अमरेली बोता दीप में ऑरेंज अलर्ट घोषित किया गया है। वहीं अहमदाबाद, सुरेंद्रनगर, मोरबी और कच्छ के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। 23 जुलाई को गुजरात के नवसारी, वलसाड, दादर नगर हवेली, पोरबंदर, जूनागढ़, द्वारिका, सोमनाथ में भारी बारिश होने की संभावना है।

वहीं 30 जुलाई को अहमदाबाद, आनंद, पंचमहाल, दाहोद, बड़ोदरा और छोटा उदयपुर में भी भारी बारिश की संभावना जताई गई है। मछुआरों को 5 दिन तक समुद्र में न जाने की सलाह दी जाती है। वहीं राज्य में सीजन की अब तक सबसे ज्यादा बारिश का अनुमान है। वहीं उत्तराखंड में 22 जुलाई को कुछ स्थानों पर अत्यधिक बारिश होने की संभावना है। उत्तराखंड में देर रात से कई स्थानों पर जमकर बारिश हो रही है। जिसको देखते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आपदा प्रबंधन विभाग का औचक निरीक्षण किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कई जिला अधिकारियों से वर्चुअल माध्यम से हालातों का जायजा लिया। सचिव आपदा प्रबंधन विनोद कुमार सुमन ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश के कई स्थानों पर हो रही बारिश औसतन 35 प्रतिशत अधिक है, जिससे कुछ इलाकों में जलभराव की स्थिति देखने को मिली है। नदियों का जलस्तर भी बढ़ा हुआ है लेकिन अभी स्थिति सामान्य बनी हुई है। वहीं उन्होंने चार धाम मार्गों को लेकर कहा है कि जो सड़के बंद हो रही हैं उनको एक से दो घंटे के भीतर खोलकर सुचारू किया जा रहा है ताकि लोगों को आवागमन में परेशानियों का सामना ना करना पड़े। आईएमडी ने हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की है। गोवा के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है, जिसमें 22 से 25 जुलाई तक उत्तरी गोवा और दक्षिणी गोवा में तेज हवाओं के साथ-साथ विभिन्न क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। भारत के सिलिकॉन शहर बेंगलुरू में एक हफ्ते तक बारिश हो सकती है और तापमान कम रहेगा। 23 से 25 जुलाई तक शहर में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होगी। अगले दो दिनों में दिल्ली के मौसम में भी बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। मौसम विभाग ने 22-23 जुलाई को मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है, अगले तीन दिनों में गुजरात में अलग-अलग स्थानों पर बारिश होने की संभावना है, जबकि कोंकण और गोवा सहित अन्य क्षेत्रों में भी भारी वर्षा होगी। वहीं हिमाचल प्रदेश में 22-23 जुलाई को भारी वर्षा होने की उम्मीद है।

22 Jul 2024, 9:16 PM

राहत फतेह अली खान ने दुबई में गिरफ्तारी का किया खंडन, घटिया अफवाह बताया

पाकिस्तान के मशहूर गायक राहत फतेह अली खान ने दुबई एयरपोर्ट पर अपनी गिरफ्तारी खबरों का खंडन किया है। राहत ने एक वीडियो संदेश जारी कर कहा है कि मैं दुबई में अपने गाने रिकॉर्ड करने के लिए आया हुआ हूं और सब ठीक है। मैं आपसे यही गुजारिश करूंगा कि घटिया अफवाहों पर बिल्कुल भी कान ना धरें।


22 Jul 2024, 9:11 PM

उत्तराखंड में कई स्थानों पर बारिश, देहरादून में मंगलवार को स्कूल बंद रहेंगे

उत्तराखंड के विभिन्न स्थानों में सोमवार को भी बारिश होती रही जबकि मौसम विज्ञान विभाग ने देहरादून में मंगलवार को भारी बारिश होने की संभावना व्यक्त की है जिसके मद्देनजर प्रशासन ने एहतियातन जिले भर के सभी स्कूलों को बंद रखे का आदेश दिया है। देहरादून मौसम केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार, देहरादून में 52 मिमी जबकि हरिद्वार जिले के लक्सर में 98 मिमी बारिश दर्ज की गयी । गढ़वाल क्षेत्र के पौड़ी और टिहरी जिले में मध्यम वर्षा हुई ।

देहरादून में सोमवार तड़के शुरू हुई बारिश से कुछ घंटों में ही राजपुर रोड, गांधी रोड, प्रिंस चौक, सहारनपुर चौक, हरिद्वार रोड, शिमला बाईपास और आशारोड़ी चौक जैसे शहर के कई हिस्सों में जलभराव की स्थिति पैदा हो गयी । मौसम विभाग ने सोमवार के लिए टिहरी, देहरादून और हरिद्वार जिलों में बारिश का ‘येलो अलर्ट’ जारी किया था जबकि देहरादून जिले में मंगलवार को कहीं-कहीं बादलों के गरजने और बिजली के चमकने के साथ भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना व्यक्त की है ।

मौसम विभाग की चेतावनी के मद्देनजर देहरादून की जिलाधिकारी सोनिका ने पहली से 12वीं कक्षा तक के सभी सरकारी और निजी स्कूलों को मंगलवार को बंद रखने के आदेश जारी किए हैं। उधर, बारिश के चलते भूस्खलन के कारण कई मार्गों पर यातायात अवरूद्ध हो गया है।उत्तरकाशी जिले में ऋषिकेश-गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग बिशनपुर के पास भूस्खलन से बाधित हो गया जिससे कांवड़ियों समेत अनेक यात्री मार्ग के दोनों ओर फंसे गए । अधिकारियों ने कहा कि मार्ग को खोलने का प्रयास जारी है।

22 Jul 2024, 9:08 PM

संसद सत्र को लेकर इंडिया गठबंधन की कल शाम बैठक होगी

संसद सत्र को लेकर इंडिया गठबंधन कल शाम 23 जुलाई को एक बैठक बुलाएगा। यह बैठक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष और राज्यसभा के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर होगी और इसमें इंडिया अलायंस के वरिष्ठ सांसद शामिल होंगे।


22 Jul 2024, 9:04 PM

मोदी सरकार मनमाने तरीके से और अपने फायदे के लिए काम करती हैः खड़गे

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हम शुरू से ही किसानों, गरीबों, दलितों के लिए मांग करते रहे हैं। लेकिन यह सरकार मनमाने तरीके से काम करती है और अपने फायदे के लिए काम करती है। यह जनता के लिए कुछ नहीं कर सकती। इसलिए बजट आने दीजिए। वे वास्तव में क्या करने जा रहे हैं, वे कौन से कल्याणकारी उपाय करने जा रहे हैं- हमें उम्मीद है कि वे पिछड़े क्षेत्रों के लिए पैकेज देंगे। हर जगह बाढ़ है, वे बाढ़ के लिए कितना पैसा देंगे, सड़कें हर जगह क्षतिग्रस्त हैं। हम नीट और रक्षा के मुद्दों के बारे में भी देखेंगे।

22 Jul 2024, 7:55 PM

मुंबई में ‘हिट एंड रन’ का एक और मामला, ऑडी कार ने दो ऑटोरिक्शा को मारी टक्कर, चार लोग घायल

मुंबई के मुलुंड इलाके में एक व्यक्ति ने कथित तौर पर शराब के नशे में, अपनी तेज रफ्तार ऑडी कार से दो ऑटोरिक्शा को टक्कर मार दी, जिससे चार लोग घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। एक अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने मामले में कांजुरमार्ग निवासी दत्तात्रेय गोरे (43) को उसकी बहन के घर से गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि हादसे के बाद आरोपी मौके पर वाहन छोड़कर फरार हो गया था। अधिकारी ने बताया कि हादसा डम्पिंग रोड पर सुबह करीब छह बजकर 15 मिनट पर हुआ और पुलिस ने बाद में कार को जब्त कर लिया।

उन्होंने बताया कि कार ने दो ऑटो रिक्शा को टक्कर मार दी, जिससे दो चालक और दो यात्री घायल हो गए। घायलों की स्थिति स्थिर बताई जा रही है। अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने आरोपी के रक्त का नमूना कलीना फॉरेंसिक विज्ञान प्रयोगशाला भेजा था। जांच में पता चला कि हादसे के समय वह शराब के नशे में था। उन्होंने बताया कि भारतीय न्याय संहिता और मोटर वाहन अधिनियम की संबद्ध धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। हाल में, वर्ली इलाके में बीएमडब्ल्यू कार ने एक स्कूटी को टक्कर मार दी थी। इस घटना में, दोपहिया वाहन पर सवार एक महिला की मौत हो गई थी।


22 Jul 2024, 7:48 PM

भारत-बांग्लादेश के बीच चलने वाली मैत्री एक्सप्रेस 23 जुलाई तक रद्द

पड़ोसी देश में राजनीतिक समस्याओं के कारण भारत-बांग्लादेश के बीच चलने वाली मैत्री एक्सप्रेस को 23 जुलाई तक रद्द कर दिया गया है। पूर्वी रेलवे के सीपीआरओ कौशिक मित्रा ने कहा कि पड़ोसी देश में कुछ राजनीतिक समस्या के कारण बांग्लादेश से भारत के लिए ट्रेन सेवाएं निलंबित हैं। यही कारण है कि कोलकाता से बांग्लादेश की राजधानी ढाका के लिए चलने वाली मैत्री एक्सप्रेस 23 जुलाई तक बंद है। उन्होंने कहा कि 22 और 23 जुलाई को जो भी यात्री टिकट लेने के बाद भी यात्रा नहीं कर पाए, उन्हें पूरा रिफंड दिया जाएगा। जिस काउंटर से टिकट लिया गया था, वहीं से रिफंड जारी करने की व्यवस्था की गई है। मैत्री एक्सप्रेस कोलकाता (भारत) और ढाका (बांग्लादेश) को जोड़ने वाली रेल सेवा है। इसे 2008 को लॉन्च किया गया था, मैत्री एक्सप्रेस सप्ताह में एक बार चलती है। इस ट्रेन से 393 किलोमीटर की यात्रा को पूरा करने में 8 घंटे और 55 मिनट लगते हैं। यह ट्रेन भारत और बांग्लादेश के बीच दोस्ती का प्रतीक है।

22 Jul 2024, 7:00 PM

गायक राहत फतेह अली खान दुबई एयरपोर्ट पर गिरफ्तार, पूर्व मैनेजर की शिकायत पर हुई कार्रवाई

पाकिस्तान के जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, गायक राहत फतेह अली खान को दुबई एयरपोर्ट पर गिरफ्तार कर लिया गया है। सूत्रों के अनुसार, राहत की गिरफ्तारी उनके पूर्व मैनेजर सलमान अहमद द्वारा मानहानि की शिकायत पर की गई है। राहत के पूर्व मैनेजर अहमद ने दुबई के अधिकारियों को उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। सूत्रों से पता चला कि राहत ने कुछ महीने पहले विवाद के बाद अहमद को नौकरी से निकाल दिया था। इसके अलावा, सूत्रों ने यह भी बताया कि राहत और अहमद दोनों ने एक-दूसरे के खिलाफ केस दर्ज कराया था।


22 Jul 2024, 6:24 PM

जम्मू कश्मीर के उधमपुर के संगूर में MES फिल्ट्रेशन प्लांट में क्लोरीन गैस लीक हुई, आस-पास के इलाके को खाली कराया गया

जम्मू कश्मीर के उधमपुर के संगूर में MES फिल्ट्रेशन प्लांट में क्लोरीन गैस लीक हुई है। उधमपुर-रियासी कमांड के अग्निशमन एवं आपातकालीन विभाग के सहायक निदेशक सर्वेश लंगर ने बताया कि क्लोरीन गैस लीक हुई है... हम रिसाव को रोकने की कोशिश कर रहे हैं... आस-पास के इलाकों से लोगों को निकाला जा चुका है... आगे की जांच जारी है।

22 Jul 2024, 6:20 PM

अबू धाबी से दिल्ली आ रही इंडिगो फ्लाइट को तकनीकी खराबी के बाद मस्कट की ओर मोड़ा गया

अबू धाबी से दिल्ली आ रही इंडिगो की फ्लाइट 6E 1406 को तकनीकी खराबी के कारण मस्कट की ओर मोड़ दिया गया है। इंडिगो प्रवक्ता ने एक बयान में कहा कि आवश्यक रखरखाव के बाद विमान को फिर से चालू कर दिया जाएगा। ग्राहकों को मस्कट में होटल में ठहरने की सुविधा दी गई है और गंतव्य तक उनकी यात्रा को सुविधाजनक बनाने के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की जा रही है। यात्रियों को हुई असुविधा के लिए हमें खेद है।


22 Jul 2024, 6:17 PM

शिवसेना विधायक डॉ मनीषा कायंदे ने मुंबई पुलिस से ओटीटी शो बिग बॉस 3 के खिलाफ कार्रवाई की मांग की, अश्लीलता परोसने का आरोप लगाया

22 Jul 2024, 5:33 PM

राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने संसद भवन में कार्य मंत्रणा समिति की बैठक की अध्यक्षता की


22 Jul 2024, 5:12 PM

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपने कक्ष में केंद्रीय बजट को अंतिम रूप दिया, कल संसद में होगा पेश

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण कल संसद में केंद्रीय बजट 2024 पेश करेंगी। इससे पहले आज शाम को उन्होंने अपने कक्ष में बजट को अंतिम रूप दिया।

22 Jul 2024, 4:45 PM

नीट पेपर लीक मामले पर सुप्रीम कोर्ट में आज की सुनवाई पूरी

सुप्रीम कोर्ट ने IIT दिल्ली के निदेशक को मंगलवार दोपहर 12 बजे तक परीक्षा में एक प्रश्न के सही उत्तर पर राय बनाने के लिए संबंधित विषय के तीन विशेषज्ञों की एक टीम गठित करने को कहा। कुछ छात्रों ने प्रश्न के दो विकल्पों के लिए अंक देने के NTA के फैसले को चुनौती दी। पेपर लीक और गड़बड़ी का आरोप लगाने वाले मामले की सुनवाई कल यानी 23 जुलाई को जारी रहेगी।


22 Jul 2024, 4:16 PM

नेम प्लेट को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर बोले अखिलेश यादव बोले- सौहार्दमेवजयते

उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड सरकार द्वारा कांवड़ यात्रा मार्गों पर पड़ने वाले भोजनालयों पर उनके मालिकों के नाम प्रदर्शित करने संबंधी निर्देश पर उच्चतम न्यायालय की ओर से सोमवार को अंतरिम रोक लगाये जाने के बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि एक नयी नाम पट्टिका पर “सौहार्दमेव जयते” लिखा जाना चाहिये। अखिलेश यादव ने उच्चतम न्यायालय का आदेश आने के बाद सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा, “एक नयी नाम पट्टिका पर लिखा जाए : सौहार्दमेव जयते।”

22 Jul 2024, 3:51 PM

राउज एवेन्यू कोर्ट ने मनीष सिसोदिया और अन्य आरोपियों की न्यायिक हिरासत 26 जुलाई तक बढ़ा दी है


22 Jul 2024, 3:47 PM

'नेम-प्लेट' विवाद: प्रमोद तिवारी ने कहा, "ये भारत के संविधान की जीत है

SC द्वारा कांवड़ मार्ग पर स्थित भोजनालयों पर 'नेम-प्लेट' प्रदर्शित करने वाले उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड सरकार के निर्देश पर रोक लगाने पर कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा, "ये भारत के संविधान की जीत है... मैंने इस मुद्दे को राज्यसभा में भी उठाया था... मैं सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले का बार-बार स्वागत करता हूं।"

22 Jul 2024, 3:12 PM

हम सुप्रीम कोर्ट द्वारा लगाई गई रोक का स्वागत करते हैं: पवन खेड़ा

सुप्रीम कोर्ट के कांवड़ मार्ग पर स्थित भोजनालयों को मालिक का नाम प्रदर्शित करने के उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड सरकार के निर्देश पर रोक लगाने पर कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा, "हम सुप्रीम कोर्ट द्वारा लगाई गई रोक का स्वागत करते हैं...यह असंवैधानिक था और कांग्रेस पार्टी ने पूरे विपक्ष के साथ मिलकर इसका विरोध किया था..."


22 Jul 2024, 2:45 PM

सुप्रीम कोर्ट ने लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में आशीष मिश्रा को दी रेगुलर बेल

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को 2021 के लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में दी गई अंतरिम जमानत को नियमित जमानत में बदल दिया।

इस मामले में अब तक 117 गवाहों में से केवल सात के ही बयान लिए गए हैं। जस्टिस सूर्यकांत की अध्यक्षता वाली पीठ ने निचली अदालत से कार्यवाही में तेजी लाने को कहा।

22 Jul 2024, 2:20 PM

संसद में पूरा विपक्ष जनता की आवाज उठाता रहेगा: सुरजेवाला

दिल्ली: कांग्रेस सांसद रणदीप सुरजेवाला ने कहा, "...प्रधानमंत्री मोदी को जनादेश नहीं मिला है...लोकसभा में राहुल गांधी और राज्यसभा में मल्लिकार्जुन खरगे के नेतृत्व में पूरा विपक्ष जनता की आवाज उठाता रहेगा और उनकी जवाबदेही सुनिश्चित करेगा.


22 Jul 2024, 2:11 PM

आर्थिक सर्वक्षण 2023-2024 राज्यसभा में पेश किया गया 

22 Jul 2024, 1:36 PM

'दुकानदारों को अपनी पहचान बताने की जरूरत नहीं'- कांवड़ यात्रा नेमप्लेट विवाद पर सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने कांवड़ियां यात्रा मार्ग पर स्थित भोजनालयों को मालिकों के नाम लिखने के लिए कहने वाले सरकारी निर्देश पर रोक लगा दी है और कांवड़ियां यात्रा मार्ग पर स्थित भोजनालयों को मालिकों के नाम लिखने के लिए कहने वाले उनके निर्देश को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और मध्य प्रदेश सरकारों को नोटिस जारी किया है। सुप्रीम कोर्ट ने उनसे जवाब मांगा है और मामले की सुनवाई 26 जुलाई को तय की है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि खाद्य विक्रेताओं को मालिकों और कर्मचारियों के नाम लिखने के लिए मजबूर नहीं किया जाना चाहिए।


22 Jul 2024, 1:07 PM

NEET मुद्दे पर लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा, "मंत्री जी(केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान) को जवाब देना चाहिए

NEET मुद्दे पर लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा, "मंत्री जी(केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान) को जवाब देना चाहिए। मंत्री जी ने सुप्रीम कोर्ट की बात की प्रधानमंत्री की बात की मगर मंत्री जी को शायद ये समझ नहीं आ रहा है और वो ये नहीं बता पा रहे हैं कि वो इस पर क्या कर रहे हैं। ये बहुत जरूरी मुद्दा है। हमने कहा था कि इस पर चर्चा होनी चाहिए लेकिन सरकार नहीं चाहती मगर हम इसे उठाते रहेंगे।"

22 Jul 2024, 1:07 PM

राज्यसभा में नेम प्लेट विवाद पर चर्चा से इनकार

राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने उत्तर प्रदेश में कांवड़ यात्रा के दौरान दुकानदारों से नाम पट्टिका लगाने के मुद्दे पर चर्चा के लिए पेश किए गए नोटिस को खारिज कर दिया।


22 Jul 2024, 12:31 PM

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लोकसभा में आर्थिक सर्वेक्षण 2023-2024 पेश किया

22 Jul 2024, 12:05 PM

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी पूछा, "NEET एक व्यवस्थित मुद्दा है, तो आप इस मुद्दे को ठीक करने के लिए क्या कर रहे हैं?

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा, "चूंकि यह (NEET) एक व्यवस्थित मुद्दा है, तो आप इस मुद्दे को ठीक करने के लिए क्या कर रहे हैं?


22 Jul 2024, 11:46 AM

NEET पर संसद में घमासान, राहुल गांधी ने कहा- देश में लाखों छात्र हैं जो इस बेहद चिंतित, भारतीय परीक्षा प्रणाली एक धोखाधड़ी

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा, "मुद्दा यह है कि देश में लाखों छात्र हैं जो इस बात से बेहद चिंतित हैं कि क्या हो रहा है और उनका मानना ​​है कि भारतीय परीक्षा प्रणाली एक धोखाधड़ी है। लाखों लोग मानते हैं कि अगर आप अमीर हैं और आपके पास पैसा है, तो आप भारतीय परीक्षा प्रणाली को खरीद सकते हैं और यही भावना विपक्ष की भी है..."

22 Jul 2024, 11:43 AM

नीट पर सुनवाई के दौरान CJI बोले- पेपर लीक व्यापक है इसका कोई सबूत नहीं'

सुप्रीम कोर्ट NEET-UG 2024 परीक्षा में कथित पेपर लीक और गड़बड़ी से संबंधित मामलों की सुनवाई कर रहा है। याचिकाकर्ताओं-छात्रों के वकील की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता नरेंद्र हुड्डा ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि बिहार पुलिस की जांच के बयानों में कहा गया है कि लीक 4 मई को हुआ था और संबंधित बैंकों में प्रश्नपत्र जमा करने से पहले हुआ था।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि ई-रिक्शा द्वारा प्रश्नपत्र ले जाना एक स्थापित तथ्य है, लेकिन छोटी सी बात यह है कि जो तस्वीर वितरित की गई थी वह प्रश्नपत्र की नहीं बल्कि ओएमआर शीट की थी। सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने आरोपियों के बयान पढ़े।

सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा कि आरोपियों के बयानों से संकेत मिलता है कि छात्र 4 मई की शाम को याद करने के लिए एकत्र हुए थे और इसका मतलब है कि नीट-यूजी 2024 का लीक 4 मई से पहले हुआ था।


22 Jul 2024, 11:01 AM

कई मुद्दे हैं...और सभी मुद्दों को (संसद में) उठाया जाएगा: वेणुगोपाल

कांग्रेस सांसद के.सी. वेणुगोपाल ने कहा, "मूलतः आर्थिक सर्वेक्षण में देरी हुई है...आर्थिक सर्वेक्षण को देखने दीजिए और फिर हम उस पर टिप्पणी करेंगे... कई मुद्दे हैं...और सभी मुद्दों को (संसद में) उठाया जाएगा..."

22 Jul 2024, 10:34 AM

आज संसद का मानसून सत्र शुरू हो रहा है, आज पूरे देश की नजर इस पर है: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "आज सावन का पहला सोमवार है। इस पावन दिन पर एक महत्वपूर्ण सत्र शुरू हो रहा है। मैं सावन के पहले सोमवार पर देशवासियों को शुभकामनाएं देता हूं। आज संसद का मानसून सत्र शुरू हो रहा है। आज पूरे देश की नजर इस पर है। यह एक सकारात्मक सत्र होना चाहिए।"


22 Jul 2024, 10:04 AM

NEET-UG: कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव दिया 

कांग्रेस सांसद मनिकम टैगोर ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव दिया, जिसमें NEET-UG और UGC NET सहित परीक्षाओं के संचालन में पेपर लीक के अभूतपूर्व मामलों और राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) की विफलता पर चर्चा करने की मांग की गई। कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव दिया, जिसमें सीमा की स्थिति और चीन के साथ भारी व्यापार घाटे पर चर्चा करने की मांग की गई।

22 Jul 2024, 9:16 AM

SC पहुंचा नेमप्लेट विवाद, योगी सरकार के आदेश को चुनौती, महुआ, अपूर्वानंद और आकार ने भी दायर की याचिका

सुप्रीम कोर्ट में योगी सरकार के नेम प्लेट वाले आदेश को चुनौती देने वाली याचिका पर आज सुनवाई होगी। इस संबंध में एसोसिएशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ सिविल राइट्स नाम की एनजीओ ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी। इसके अलावा तृणमूल सांसद महुआ मोईत्रा के साथ ही सामाजिक कार्यकर्ता प्रोफेसर अपूर्वानंद और लेखक-पत्रकार आकार पटेल ने इस बाबत एक याचिका दायर की है।


22 Jul 2024, 8:26 AM

J-K: राजौरी में सेना ने नाकाम की आतंकी हमले की साजिश, मुठभेड़ जारी

22 Jul 2024, 7:52 AM

आज से संसद का बजट सत्र शुरू, वित्त मंत्री सीतारमण 23 जुलाई को करेंगी बजट पेश

आज से संसद का बजट सत्र शुरू होगा। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 23 जुलाई को बजट पेश करेंगी। संसद का यह सत्र हंगामेदार होने की संभावना है। विपक्ष नीट पेपर लीक के साथ-साथ कई मुद्दे उठाने वाली है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia