उत्तर प्रदेश: बरेली में पटाखा फैक्टरी में विस्फोट होने से तीन लोगों की मौत, कई घायल, कई मकानों को नुकसान

पुलिस महानिरीक्षक (बरेली रेंज) राकेश सिंह ने बताया, "बरेली जिले के सिरौली क्षेत्र में पटाखे बनाने वाली एक इकाई में विस्फोट होने से तीन लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए।"

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

यूपी के बरेली के सिरौली थाना क्षेत्र के एक गांव में पटाखा फैक्टरी में विस्फोट होने से कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और कई अन्य लोग घायल हो गए। पुलिस के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सिरौली थाना क्षेत्र में हुए विस्फोट से आसपास की कुछ इमारतों को भी नुकसान पहुंचा है।

पुलिस महानिरीक्षक (बरेली रेंज) राकेश सिंह ने बताया, "बरेली जिले के सिरौली क्षेत्र में पटाखे बनाने वाली एक इकाई में विस्फोट होने से तीन लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए।"

उन्होंने कहा कि विस्फोट होने से आसपास की तीन-चार इमारतों को भी नुकसान हुआ है और फैक्ट्री के संचालक की पहचान नासिर के रूप में हुई है। उन्होंने कहा कि बताया गया है कि उसके पास लाइसेंस था और लाइसेंस के विवरण की जांच की जा रही है।

आईजी ने कहा कि वह सिरौली में स्थिति और बचाव कार्यों की प्रत्यक्ष निगरानी करने के लिए घटनास्थल पर पहुंचे, जहां पुलिस अधिकारियों समेत जिले के अन्य वरिष्ठ अधिकारी घटना स्थल पर मौजूद रहे। स्थानीय पुलिस दल, स्वास्थ्य और अग्निशमन विभाग के कर्मी बचाव कार्यों के लिए घटनास्थल पर पहुंचकर बचाव कार्य किया।


अधिकारियों ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस की टीमें, स्वास्थ्य और अग्निशमन विभाग के कर्मचारी बचाव कार्य के लिए घटनास्थल पर पहुंच गए।

बरेली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अनुराग आर्य ने बताया कि घटना शाम करीब चार बजे हुई। एसएसपी ने कहा, "प्रारंभिक जांच के अनुसार पता चला है कि नासिर के पास किसी अन्य स्थान का लाइसेंस था और जिस घर में विस्फोट हुआ, वह उसकी ससुराल वालों का है।"

आर्य ने विस्फोट के लिए किसी अन्य विस्फोटक सामग्री की मौजूदगी की आशंका से इनकार करते हुए कहा, "हमने घटनास्थल से फूटे हुए पटाखे बरामद किए हैं। प्रथम दृष्टया ऐसा लगता है कि विस्फोट उन्हीं के कारण हुआ।"

अधिकारी ने कहा कि मामले की जांच जारी है और मामले में शामिल पाए जाने वालों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी। राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) की टीमे अभी भी घटनास्थल पर हैं और मलबे के नीचे कोई दबा हुआ न हो, यह सुनिश्चित करने के लिए बचाव कार्य कर रही हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia