यूपीः छात्र की पिटाई मामले में टीचर की बजाय फैक्टचेकर जुबैर के खिलाफ FIR, पहचान उजागर करने का आरोप

मुजफ्फरनगर एसएसपी ने कहा कि खुब्बापुर गांव के विष्णुदत्त ने एक शिकायत में मोहम्मद जुबैर पर नेहा पब्लिक स्कूल में मुस्लिम बच्चे की पिटाई मामले में पीड़ित बच्चे की पहचान उजागर करने का आरोप लगाया है। इस शिकायत के आलोक में जुबैर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

छात्र की पिटाई मामले में टीचर की बजाय फैक्टचेकर जुबैर के खिलाफ FIR, पहचान उजागर करने का आरोप
छात्र की पिटाई मामले में टीचर की बजाय फैक्टचेकर जुबैर के खिलाफ FIR, पहचान उजागर करने का आरोप
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के खुब्बापुर गांव स्थित नेहा पब्लिक स्कूल में एक मुस्लिम छात्र की अन्य छात्रों से पिटाई करवाने के मामले में यूपी पुलिस की चौंकाने वाली कार्रवाई सामने आई है। जहां इस मामले की आरोपी टीचर तृप्ता त्यागी पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है, वहीं सोशल मीडिया पर घटना का वीडियो डालने के लिए ऑल्ट न्यूज के सह-संस्थापक और फैक्ट चेकर मोहम्मद ज़ुबैर के खिलाफ ही थाने में एफआईआर दर्ज हो गई है।

मिली जानकारी के अनुसार, मोहम्मद जुबैर के खिलाफ मुजफ्फरनगर के मंसूरपुर पुलिस थाने में एक प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। आरोप है कि जुबैर ने पीड़ित छात्र की पहचान को उजागर किया है। एसएसपी संजीव सुमन ने बताया कि मोहम्मद जुबैर के खिलाफ मंसूरपुर पुलिस स्टेशन में किशोर न्याय (बच्चों की देखभाल और संरक्षण) अधिनियम 2015 के अंतर्गत आईपीसी की धारा 74 के तहत मामला दर्ज किया गया है।


मुजफ्फरनगर एसएसपी ने कहा कि शिकायतकर्ता खुब्बापुर गांव निवासी विष्णुदत्त ने अपनी शिकायत में मोहम्मद जुबैर पर आरोप लगाया गया है कि नेहा पब्लिक स्कूल में मुस्लिम बच्चे की पिटाई के वायरल वीडियो में मोहम्मद जुबैर द्वारा पीड़ित बच्चे की पहचान को उजागर किया गया है। इसी शिकायत के आलोक में जुबैर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते शुक्रवार को मुजफ्फरनगर के खुब्बापुर गांव स्थित नेहा पब्लिक स्कूल का एक विवादित वीडियो सामने आया था। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक महिला शिक्षक एक मुस्लिम छात्र को अन्य छात्रों से पिटवा रही है और साथ ही मुसलमानों की इसी तरह सुधारने की बात कह रही है। । वायरल वीडियो में महिला शिक्षक एक समुदाय विशेष के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी भी करती नजर आ रही है।

इसे भी पढ़ेंः उत्तर प्रदेशः जिस स्कूल में टीचर ने मुस्लिम छात्र की बेरहमी से करवाई थी पिटाई, उसे बंद करने का आया आदेश


बता दें कि ऑल्ट न्यूज के सह-संस्थापक और फैक्ट चेकर मोहम्मद जुबैर को दिल्ली पुलिस ने 2018 में किए गए एक ट्वीट को लेकर दर्ज शिकायत के बाद गिरफ्तार कर जेल भेजा था। वहीं जुबैर के खिलाफ उत्तर प्रदेश के 5 जिलों में 6 एफआईआर दर्ज हुई थी। जिनमें हाथरस में 2, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, गाजियाबाद और मुजफ्फरनगर में एक-एक प्राथमिक दर्ज हुई थी।

इसे भी पढ़ेंः ऑल्ट न्यूज़ के सह संस्थापक मोहम्मद जुबैर को सुप्रीम कोर्ट से मिली अंतरिम जमानत, यूपी पुलिस को भेजा नोटिस

इसे भी पढ़ेंः मोहम्मद जुबैर के मामले में दिल्ली पुलिस को जोरदार फटकार, हाईकोर्ट ने पूछा- जिसने तूफान मचाया वो कहां है?

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia