नासिक में परीक्षण के दौरान गोला फटने से दो अग्निवीरों की मौत, सेना ने दिए जांच के आदेश

नासिक जिले के आर्टिलरी सेंटर में अग्निवीरों की एक टीम तोप से गोले छोड़ रही थी, तभी एक गोला फट गया, जिससे दो अग्निवीर गनर गोहिल विश्वराजसिंह और गनर सैकत घायल हो गए, जिसके बाद उन्हें देवलाली के सैन्य अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

नासिक में परीक्षण के दौरान गोला फटने से दो अग्निवीरों की मौत, सेना ने दिए जांच के आदेश
नासिक में परीक्षण के दौरान गोला फटने से दो अग्निवीरों की मौत, सेना ने दिए जांच के आदेश
user

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र के नासिक जिले के आर्टिलरी सेंटर में परीक्षण के दौरान एक गोला के फट जाने से दो अग्निवीरों की मौत हो गई। सेना के एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि हैदराबाद आर्टिलरी सेंटर के गनर गोहिल विश्वराजसिंह (20) और गनर सैकत (21) की नासिक जिले के देवलाली में परीक्षण के दौरान मौत हो गई। अधिकारी ने बताया कि सेना ने दुर्घटना के कारण का पता लगाने के लिए ‘कोर्ट ऑफ इंक्वायरी’ शुरू कर दी है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि नासिक जिले के आर्टिलरी सेंटर में अग्निवीरों की एक टीम तोप से गोले छोड़ रही थी, तभी एक गोला फट गया, जिससे दो अग्निवीर घायल हो गए, जिसके बाद उन्हें देवलाली के सैन्य अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। उन्होंने बताया कि हवलदार अजीत कुमार की शिकायत के आधार पर देवलाली कैंप पुलिस थाना में दुर्घटनावश मौत का मामला दर्ज किया गया है और जांच जारी है।


सेना ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर जारी एक पोस्ट में कहा, ‘‘सेना प्रमुख जनरल उपेंद्र द्विवेदी और सेना के सभी रैंक के अधिकारी बहादुर अग्निवीर (गनर) गोहिल विश्वराजसिंह और अग्निवीर (गनर) सैकत के सर्वोच्च बलिदान को सलाम करते हैं, जिन्होंने प्रशिक्षण के दौरान कर्तव्य निभाते हुए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए।’’ सेना ने कहा कि दुर्घटना के वास्तविक कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दे दिए गए हैं। सेना ने कहा कि वह बहादुर अग्निवीरों की मौत पर गहरी संवेदना व्यक्त करती है और दुख की इस घड़ी में शोक संतप्त परिवारों के साथ खड़ी है।

देवलाली कैंप पुलिस के इंस्पेक्टर संजय पिसे ने बताया कि कल दोपहर देवलाली फील्ड फायरिंग रेंज में टिन के गोले दागते समय शेल ब्लास्ट हुआ। इस ब्लास्ट में दो अग्निवीर, जामनगर के गोहिल विश्वराजसिंह और कोलकाता के सैकत, दोनों घायल हो गए। उन्हें आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। एडीआर दर्ज कर आगे की जांच की जा रही है। गोहिल विश्वराजसिंह का शव उसके परिवार को सौंप दिया गया है जबकि सैकत का शव फ्लाइट से कोलकाता भेज दिया गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia