महाराष्ट्र के बुलढाणा में दर्दनाक हादसा, बस में आग लगने से 25 लोगों की जिंदा जलकर मौत

बुलढाणा के एसपी सुनील कडासने ने बताया कि नागपुर से पुणे जा रही निजी बस का नियंत्रण बिगड़ने की वजह से यह हादसा हुआ। बस चालक का कहना है कि टायर फटने की वजह से नियंत्रण बिगड़ा जिसके बाद डीजल टैंक फटा और बस में आग लग गई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र के बुलढाणा में बड़ा हादसा हुआ है। समृद्धि महामार्ग एक्सप्रेसवे पर 32 यात्रियों को ले जा रही एक बस में आग लगने से 25 लोगों की मौत हो गई। इस दौरान कई लोग घायल हो गए। घायलों को बुलढाणा सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह जानकारी बुलढाणा के डिप्टी एसपी बाबूराव महामुनि ने दी है। बुलढाणा के डीएम डॉ. एच.पी. तुम्मोड ने बताया कि 25 लोगों की मौत हो गई है। DNA जांच होने के बाद सभी शवों को हम उनके परिजनों को सौंप देंगे।

बताया जा रहा है कि बस का टायर अचानक फट गया। इसके बाद ड्राइवर ने बस से नियंत्रण खो दिया। बस एक खंभे से जा टकराई। इसके बाद वह एक डिवाइडर से जा भिड़ी, जिससे आग में तुरंत आग लग गई। हादसे के बाद लोगों को बस से निकलने का मौका तक नहीं मिल पाया। बस में भीषण आग लग गई। बड़ी मुश्किल से कुछ ही लोग बस से बाहर निकल पाए।

बुलढाणा के एसपी सुनील कडासने ने बताया कि सुबह 1:35 पर नागपुर से पुणे जा रही निजी बस का नियंत्रण बिगड़ने की वजह से यह हादसा हुआ। बस चालक का कहना है कि टायर फटने की वजह से नियंत्रण बिगड़ा जिसके बाद डीजल टैंक फटा और बस में आग लग गई। हादसे में मरने वालों में 3 बच्चे और अन्य लोग शामिल हैं। एसपी ने कहा कि हम शवों की पहचान कर उन्हें उनके परिजनों को सौंपने की कार्रवाई कर रहे हैं।


महाराष्ट्र सरकार ने हादसे पर दुख जताया है। साथ ही मृतकों के परिवारों को 5-5 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़नवीस घटनास्थल पर जाएंगे।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सड़क हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले में हुआ सड़क हादसा हृदयविदारक है। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं इस भीषण हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के साथ हैं। ईश्वर से उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 01 Jul 2023, 8:25 AM