मानसून पर अभी नहीं लगेगा ब्रेक, दिल्ली-एनसीआर में मौसम विभाग ने बारिश को लेकर फिर येलो अलर्ट किया जारी

मौसम विभाग ने एक बार फिर बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। बुधवार को अचानक मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है और तेज बारिश होने की संभावना है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली-एनसीआर में बीते कुछ दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है। साथ ही पारे में भी गिरावट दर्ज की गई है। इसके बाद अभी दो से तीन दिनों से बारिश रुकी हुई है और जनजीवन सामान्य रूप से चल रहा है।

इस बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। बुधवार को अचानक मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है और तेज बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी। हालांकि, एनसीआर में बारिश के कारण लोगों को भीषण गर्मी से निजात तो मिल रही है, लेकिन जलभराव और अन्य कारणों से उनकी दिक्कतें बढ़ जाती हैं। बारिश के बाद सड़कों का हाल बुरा हो जाता है। लोगों को घंटो ट्रैफिक समस्या से जूझना पड़ता है।

मौसम विभाग के अनुसार, 17 सितंबर को अधिकतम तापमान 34 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री रहेगा। 18 सितंबर को अधिकतम तापमान 32 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री के आसपास रहेगा। वहीं 19 सितंबर को अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री तक बना रहेगा। 15 सितंबर को अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री रहने की उम्मीद है।

गौरतलब है कि तेज बारिश के चलते एनसीआर में जगह-जगह जलभराव के कारण लोगों का बुरा हाल हो जाता है। दिल्ली और नोएडा में लोग लंबे-लंबे जाम से जूझते दिखाई देते हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia