जिम्मेदार लोगों का काम भय से बचाना होता है, भय फैलाना नहीं- अखिलेश ने 'बटेंगे तो केटेंगे' पर योगी को दी नसीहत

मुख्यमंत्री योगी ने सोमवार को आगरा में एक सभा में कहा कि राष्ट्र तभी मजबूत होगा, जब हम सब एक होंगे। बंटेंगे तो कटेंगे। बांग्लादेश में देख रहे हैं न, वो गलतियां यहां नहीं होनी चाहिए। एक रहेंगे-नेक रहेंगे, सुरक्षित रहेंगे और समृद्धि की पराकाष्ठा तक पहुंचेंगे।

अखिलेश बोले- जिम्मेदार लोगों का काम भय से बचाना होता है, भय फैलाना नहीं
अखिलेश बोले- जिम्मेदार लोगों का काम भय से बचाना होता है, भय फैलाना नहीं
user

नवजीवन डेस्क

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने "बटेंगे तो केटेंगे" वाले बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बड़ी नसीहत दी है। उन्होंने कहा कि जिम्मेदार लोगों का काम भय से बचाना होता है, भय फैलाना नहीं होता है। उन्होंने योगी के इस विवादित बयान के लिए बीजेपी पर भी निशाना साधा।

समजावादी पार्टी मुखिया ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "ज़िम्मेदार लोगों का काम भय से बचाना होता है, भय फैलाना नहीं। अगर ये किसी के व्यक्तिगत विचार हैं तो गलत हैं, और अगर उनके दल के हैं तो और भी ज़्यादा ग़लत हैं। बीजेपी राज में बने भय के इस वातावरण में क्या डबल इंजन कहीं दुबक कर जा बैठा है?"


दरअसल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को आगरा में राष्ट्रवीर दुर्गादास राठौर की प्रतिमा का अनावरण किया। इसके बाद उन्होंने ताजमहल मेट्रो स्टेशन पर आयोजित जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा, "राष्ट्र से बढ़कर कुछ नहीं हो सकता। राष्ट्र तभी मजबूत होगा, जब हम सब एक होंगे। बंटेंगे तो कटेंगे। बांग्लादेश में देख रहे हैं न, वो गलतियां यहां नहीं होनी चाहिए। एक रहेंगे - नेक रहेंगे, सुरक्षित रहेंगे और समृद्धि की पराकाष्ठा तक पहुंचेंगे।"

योगी आदित्यनाथ के इसी बयान पर बड़ा विवाद खड़ा हो गया। कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने भी इस विवादित बयान के लिए सीएम योगी और बीजेपी पर नफरत की राजनीति करने का आरोप लगाया। श्रीनेत ने कहा कि बीजेपी और उसके नेताओं को लोकतंत्र, में विश्वास नहीं है, इसीलिए ऐसे बयान देते हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia