तेलंगानाः सीएम रेवंत रेड्डी ने सचिवालय के सामने राजीव गांधी की प्रतिमा का उद्घाटन किया, BRS को दी ये चुनौती

बीआरएस द्वारा यह घोषणा किए जाने पर कि यदि वह सत्ता में आई तो राजीव गांधी की प्रतिमा को ‘उचित शिष्टाचार के साथ’ कांग्रेस पार्टी के कार्यालय में स्थानांतरित कर दिया जाएगा, रेवंत रेड्डी ने बीआरएस नेतृत्व पर तीखा हमला किया।

सीएम रेवंत रेड्डी ने सचिवालय के सामने राजीव गांधी की प्रतिमा का उद्घाटन किया, BRS को दी ये चुनौती
सीएम रेवंत रेड्डी ने सचिवालय के सामने राजीव गांधी की प्रतिमा का उद्घाटन किया, BRS को दी ये चुनौती
user

नवजीवन डेस्क

तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने सोमवार को हैदराबाद में राज्य सचिवालय के सामने राजीव गांधी की प्रतिमा का अनावरण किया और इसका विरोध करने पर भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की आलोचना की। बीआरएस द्वारा यह घोषणा किए जाने पर कि यदि वह सत्ता में आई तो राजीव गांधी की प्रतिमा को ‘‘उचित शिष्टाचार के साथ’’ कांग्रेस पार्टी के कार्यालय में स्थानांतरित कर दिया जाएगा, रेवंत रेड्डी ने बीआरएस नेतृत्व पर तीखा हमला किया और चुनौती दी कि सचिवालय के सामने से कोई भी प्रतिमा को हटाकर दिखाए।

मुख्यमंत्री ने अपने मंत्रिमंडल सहयोगियों, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और विधान पार्षद बी महेश कुमार गौड़ और अन्य नेताओं की उपस्थिति में प्रतिमा का अनावरण किया। सीएम रेवंत रेड्डी ने कहा, "पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की प्रतिमा का अनावरण राजनीति करने का स्थान नहीं है। हालांकि, मैं कुछ बातें कहना चाहता हूं क्योंकि कुछ राजनीतिक ताकतें महान भारतीय नेता राजीव गांधी की प्रतिमा की स्थापना पर शोर मचा रही हैं।


रेवंत रेड्डी ने कहा कि मैं उन लोगों को याद दिला रहा हूं जिन्होंने अवैध तरीकों से सार्वजनिक धन इकट्ठा किया। 'बलिदान' का क्या मतलब है? नेहरू के परिवार ने भारत की स्वतंत्रता के लिए अपना सब कुछ खो दिया... नेहरू ने धार्मिक संघर्षों के कारण रक्तरंजित देश में शांति और स्थिरता बहाल की... यह इंदिरा गांधी ही थीं जिन्होंने गरीबों को आवास प्रदान किया और उनके घर के मालिक होने के सपने को पूरा किया... इंदिरा गांधी ने देश के लिए अपना पूरा जीवन बलिदान कर दिया।

तेलंगाना सीएम ने आगे कहा कि राजीव गांधी ने देश की बागडोर तब संभाली जब देश गहरे संकट में था। यह राजीव गांधी ही थे जिन्होंने देश को युवाओं के हाथों में सुरक्षित रखने के उद्देश्य से सभी 18 वर्ष के युवाओं को वोट देने का अधिकार दिया। क्या यह राजीव गांधी नहीं थे जिन्होंने स्थानीय निकाय संस्थानों में महिलाओं के लिए आरक्षण शुरू किया था? क्या राजीव ने स्थानीय निकायों में महिलाओं को अधिकार नहीं सौंपे थे? पिछली सरकार को महिलाओं के स्वाभिमान का महत्व नहीं पता था। बीआरएस सरकार के मंत्रिमंडल में एक भी महिला को शामिल नहीं किया गया था। बीआरएस परिवार के नेताओं ने 10 साल तक राज्य को लूटा और सत्ता का आनंद लिया। अब, वे परिवार के शासन पर आरोप लगा रहे हैं।


वहीं बीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष के टी रामा राव ने एक बयान में कहा कि 'तेलंगाना थल्ली' के लिए चुने गए स्थान पर राजीव गांधी की प्रतिमा स्थापित करने से पूरा तेलंगाना समाज आहत है। कांग्रेस सरकार के खिलाफ विरोध जताते हुए रामा राव ने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से मंगलवार को राज्य भर में स्थित सभी ‘तेलंगाना थल्ली’ प्रतिमाओं का दूध से अभिषेक करने को कहा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia