तमिलनाडुः परमाणु ऊर्जा संयंत्र की जासूसी की कोशिश! प्लांट के पास घूम रहे 6 रूसी नागरिक समेत 9 लोग पकड़े गए

पुलिस ने एक महिला समेत छह रूसी नागरिकों के अलावा, तमिलनाडु के दो मूल निवासियों और एक केरल के तिरुवनंतपुरम निवासी शख्स को भी हिरासत में लिया है। तमिलनाडु पुलिस के सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय एजेंसियों ने हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ शुरू कर दी है।

तमिलनाडु में परमाणु ऊर्जा संयंत्र के पास घूम रहे 6 रूसी नागरिक समेत 9 लोग पकड़े गए
तमिलनाडु में परमाणु ऊर्जा संयंत्र के पास घूम रहे 6 रूसी नागरिक समेत 9 लोग पकड़े गए
user

नवजीवन डेस्क

तमिलनाडु में कुडनकुलम परमाणु ऊर्जा संयंत्र क्षेत्र के पास घूम रहे छह रूसी नागरिकों और तीन भारतीयों को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि स्थानीय लोगों ने संयंत्र क्षेत्र के आसपास विदेशियों की मौजूदगी की सूचना दी थी, जिसके बाद उन्हें सोमवार शाम को हिरासत में लिया गया।

पुलिस ने एक महिला समेत छह रूसी नागरिकों यों के अलावा, तमिलनाडु के दो मूल निवासी और एक केरल के तिरुवनंतपुरम निवासी को भी हिरासत में लिया है। तमिलनाडु पुलिस के सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय एजेंसियों ने हिरासत में लिए गए लोगों से पूछताछ शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार, तिरुवनंतपुरम का निवासी वह व्यक्ति उस टैक्सी का ड्राइवर है जिसमें रूसी नागरिक कुडनकुलम परमाणु ऊर्जा संयंत्र के पास आए थे।


बता दें कि दक्षिणी तमिलनाडु के तिरुनेलवेली में कुडनकुलम परमाणु ऊर्जा परियोजना रूस के सहयोग से शुरू की गई थी। मार्च 2022 में जब संयंत्र का निर्माण शुरू हुआ था, तब लोगों ने इसका कड़ा विरोध किया था। कुडनकुलम में रूसी सहायता से निर्मित 1000 मेगावाट के दो परमाणु रिएक्टर हैं और इसी परिसर में चार और ऐसी इकाइयां स्थापित किए जाने की संभावना है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia