शाहीन बाग प्रदर्शन: 2 महीने से बंद कालिंदी कुंज-फरीदाबाद रोड को कुछ मिनटों के लिए पुलिस ने खोला, फिर किया बंद

दिल्ली के शाहीन बाग में सीएए के खिलाफ 69 दिनों से विरोध प्रदर्शन जारी है। इस बीच यूपी पुलिस ने कालिंदी कुंज से फरीदाबाद और जैतपुर की तरफ जाने वाले रास्ते को कुछ मिनटों के लिए खोला और फिर बैरिकेडिंग लगा दी है। ऐसा करने पर लोगों में काफी नाराजगी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली के शाहीन बाग में सीएए के खिलाफ प्रदर्शनकारियों और सुप्रीम कोर्ट के नियुक्त किए वार्ताकारों के बीच शुक्रवार को फिर से बातचीत होगी। इस बीच शाहीन बाग से बड़ी खबर आई है। शाहीन बाग में 69 दिन से बंद पड़े कालिंदी कुंज से फरीदाबाद और जैतपुर की तरफ जाने वाले रास्ते को खोल दिया। लेकिन कुछ मिनटों के बाद यूपी पुलिस ने फिर बैरिकेड लगा दिया। यह रास्ता नोएडा के महामाया फ्लाईओवर से दिल्ली और फरीदाबाद की तरफ जाता है।

नोएडा पुलिस की ओर से फिर बैरिकेड लगाने पर लोग नाराज हो गए। लोगों का कहना है कि इस रास्ते को फिर से क्यों बंद किया गया है। उन्होंने आगे कहा कि गृहमंत्री अमित शाह और पुलिस लोगों को परेशान करने के लिए ऐसा कर रहे हैं।

गौरतलब है कि गुरुवार को शाहीन बाग में प्रदर्शकारियों से बात करने पहुंचे सुप्रीम कोर्ट के मध्यस्तों ने प्रदर्शन स्थल के आसपास बंद चल रहे सभी रोड का दौरा किया था। कालिंदी कुंज से महामाया फ्लाई ओवर आने-जानी वाली सड़क को भी देखा था। इस दौरान वहां के लोगों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा था कि इन रास्तों केो पुलिस ने जानबूझकर बंद किया है। इस रास्तों को बंद करने की कोई जरूरत नहीं है। इसके बाद वार्ताकार संजय हेगड़ ने कहा था, “हमें खुशी है कि दिल्ली पुलिस ने हमारे सुझावों का समर्थन किया है और जल्द ही कुछ सड़कों को खोल दिया जाएगा। खासकर फरीदाबाद की ओर जाने वाले यात्रियों के लिए सड़कों को खोला जाएगा।”


बता दें कि कालिंदी कुंज की तरफ की रोड नंबर 13 A अभी भी बंद है। इस रास्ते पर शाहीन बाग के प्रदर्शनकारी अभी भी मौजूद हैं। गौरतलब है कि दिल्ली के शाहीन बाग में सीएए के खिलाफ 13 दिसंबर से ही प्रदर्शन हो रहा है। प्रदर्शन की वजह से नोएडा और फरीदाबाद को जोड़ने वाला यह रास्ता बंद था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia