'संजय रॉय एक दरिंदा, उसे जितनी सजा दी जाए वो कम है', कोलकाता में मेडिकल छात्रा से दरिंदगी पर सुप्रिया श्रीनेत

सुप्रिया श्रीनेत की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कहा, "संजय रॉय कोलकाता का वह दरिंदा है, जिसने अपनी दरिंदगी से पूरे देश की लड़कियों को खौफजदा कर दिया। उसे जितनी सजा दी जाए, कम है।"

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने पश्चिम बंगाल के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में सेकंड ईयर की छात्रा के साथ हुए दुष्कर्म मामले में आरोपी संजय रॉय को ऐसी सजा देने की मांग की है जो नजीर और फिर कोई किसी महिला के साथ इस तरह की दरिंदगी करने की हिमाकत न कर सके।

 रॉय पर मेडिकल छात्रा के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या का आरोप है। उसे शराब और पॉर्न देखने का लत थी। उसकी पत्नी का कैंसर की वजह से निधन हो गया था। उसकी मां ने मीडिया के सामने आकर बताया कि रॉय की पत्नी को कैंसर था। उसने अपनी पत्नी को बचाने के लिए सारा पैसा लगा दिया, लेकिन वह नहीं बच पाई।

सुप्रिया श्रीनेत की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कहा, "संजय रॉय कोलकाता का वह दरिंदा है, जिसने अपनी दरिंदगी से पूरे देश की लड़कियों को खौफजदा कर दिया। उसे जितनी सजा दी जाए, कम है।"

हैरानी की बात यह है कि संजय रॉय ने अपने बयान में यहां तक कहा कि उसे अपने किए पर कोई शर्मिंदगी नहीं है। जो जितनी सजा देना चाहे, दे।


कांग्रेस नेता ने कहा कि संजय रॉय को शराब पीने और पॉर्न देखने की लत थी। पत्नी की निधन के बाद वह शराब और पॉर्न देखने का आदि हो गया था। इस वहशी ने चार शादियां की थीं। तीनों पत्नी छोड़कर चली गई, जबकि चौथी की कैंसर की वजह से मौत हो गई थी। संभवत: वह अपनी पत्नी के साथ यही दरिंदगी और क्रूरता करता था, इसलिए उसे छोड़कर चली गई हो।

 उन्होंने कहा, "संजय रॉय जैसे जानवरों को ऐसा क्यों लगता है कि वे औरतों के साथ कुछ भी कर सकते हैं और कोई उन्हें नहीं रोक पाएगा। संजय रॉय जैसे जानवरों को ऐसा क्यों लगता है कि औरतों को जानवरों की तरह नोंचना उनका जन्मसिद्ध अधिकार है। आखिर हम क्यों नहीं कोई ऐसी नजीर पेश करते हैं कि फिर से कोई संजय रॉय दोबारा पैदा ही न हो सके। आखिर कब तक हमारी बेटियों के साथ ऐसे लोग दरिंदगी करते रहेंगे।”


उल्लेखनीय है कि आरजी कर मेडिकल कॉलेज में सेकंड ईयर की छात्रा की रेप के बाद हत्या कर दी गई। कॉलेज की चौथी मंजिल के सेमीनॉर हाल में छात्रा का शव अर्धनग्न अवस्था में मिला था। उसके शरीर पर चोट के कई निशाने थे। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सामने आया है कि उसके मुंह, हाथ, पैर और गुप्तांग पर चोट के निशान हैं।

इस घटना के बाद देशभर के डॉक्टरों में आक्रोश देखने को मिल रहा है। कई राज्यों में डॉक्टरों ने सड़कों पर उतरकर विरोध-प्रदर्शन कर आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। उधर, डॉक्टरों के एक समूह ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखकर आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। अब मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी गई है। ऐसे में आगामी दिनों में इस पूरे मामले में क्या कुछ सच्चाई निकलकर सामने आती है, इस पर सभी की निगाहें टिकी रहेंगी।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia