RG Kar case: वित्तीय अनियमितताओं को लेकर ED के सामने पेश हुए TMC विधायक, पूछताछ के लिए भेजा गया था समन

सुदीप्त रॉय पश्चिम बंगाल मेडिकल काउंसिल के अध्यक्ष हैं और आरजी कर रोगी कल्याण समिति का प्रभार भी संभालते हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने कोलकाता के आरजी कर अस्पताल एवं मेडिकल कॉलेज में कथित वित्तीय अनियमितताओं से जुड़े धन शोधन के मामले की पूछताछ के लिए तृणमूल कांग्रेस के विधायक सुदीप्त रॉय को तलब किया था।

तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के विधायक डॉ. सुदीप्त रॉय  कोलकाता स्थित आरजी कर अस्पताल और मेडिकल कॉलेज में कथित वित्तीय अनियमितताओं से जुड़े धन शोधन के एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुए।

रॉय पश्चिम बंगाल मेडिकल काउंसिल के अध्यक्ष हैं और आरजी कर रोगी कल्याण समिति का प्रभार भी संभालते हैं। केंद्रीय अन्वेष्ण ब्यूरो (सीबीआई) ने भी इस मामले में उनसे पूछताछ की है क्योंकि वह भी इस मामले में कथित अनियमितताओं की जांच कर रही है।

ईडी ने मंगलवार को सेरामपुर विधायक के परिसर के अलावा कुछ अन्य परिसरों की भी तलाशी ली।

गौरतलब है, आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के सेमिनार कक्ष में नौ अगस्त को प्रशिक्षु डॉक्टर का शव मिला था। घटना के विरोध में देशव्यापी प्रदर्शन हो रहे हैं। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर इस सिलसिले में कोलकाता पुलिस के नागरिक स्वयंसेवक संजय रॉय को गिरफ्तार किया था। फुटेज में रॉय तड़के सुबह चार बजकर तीन मिनट पर सेमिनार कक्ष की ओर जाता दिखा था। तनाव बढ़ता देख कलकत्ता हाईकोर्ट ने 13 अगस्त को जांच सीबीआई को सौंप दी थी। उसके बाद सीबीआई ने मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रधानाचार्य संदीप घोष और उनके कथित तीन सहयोगियों को भी गिरफ्तार कर लिया था। 

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia