बंगाल के लोगों के लिए इस्तीफा देने को तैयार- ममता बनर्जी ने डॉक्टरों की हड़ताल के बीच किया बड़ा ऐलान

ममता बनर्जी ने कहा कि मैं बंगाल के लोगों से माफी मांगती हूं। मैं लोगों की खातिर इस्तीफा देने के लिए तैयार हूं, क्योंकि पिछले तीन दिनों में मेरे सर्वोत्तम इरादों और प्रयासों के बावजूद, चिकित्सकों ने बातचीत करने से इनकार कर दिया।

बंगाल के लोगों के लिए इस्तीफा देने को तैयार- ममता बनर्जी ने डॉक्टरों की हड़ताल के बीच किया बड़ा ऐलान
बंगाल के लोगों के लिए इस्तीफा देने को तैयार- ममता बनर्जी ने डॉक्टरों की हड़ताल के बीच किया बड़ा ऐलान
user

नवजीवन डेस्क

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल के बीच गुरुवार को बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि वह लोगों की खातिर इस्तीफा देने के लिए तैयार हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि वह आरजी कर अस्पताल की उस डॉक्टर के लिए भी न्याय चाहती हैं जिसकी हत्या कर दी गई। ममता का यह ऐलान आज एक बार फिर हड़ताली डॉक्टरों से बातचीत की कोशिश के विफल होने के बाद आया है।

ममता बनर्जी ने देर शाम एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “मैं बंगाल के लोगों से माफी मांगती हूं, जिन्हें उम्मीद थी कि आज आरजी कर अस्पताल का गतिरोध खत्म हो जाएगा। हड़ताली जूनियर डॉक्टर नबान्न आए, लेकिन बैठक में शामिल नहीं हुए। मैं उनसे काम पर वापस आने का अनुरोध करती हूं।” ममता ने कहा, “मैं लोगों की खातिर इस्तीफा देने के लिए तैयार हूं, क्योंकि पिछले तीन दिनों में मेरे सर्वोत्तम इरादों और प्रयासों के बावजूद, चिकित्सकों ने बातचीत करने से इनकार कर दिया।”


ममता ने कहा, कुछ लोगों को बातचीत नहीं करने के लिए बाहर से निर्देश मिले। उत्तर प्रदेश सरकार ने फरवरी में आपातकालीन सेवाओं द्वारा सभी हड़ताल पर प्रतिबंध लगा दिया और एस्मा का आह्वान किया। लेकिन मैं आपातकालीन या एस्मा का समर्थन नहीं करती। मैं इसे नहीं लगाऊंगी। मैं आंदोलन से जन्मी हूं। मुझे पता है कि विरोध का सम्मान कैसे करना है, मैं एक मानवतावादी हूं। मैंने सिंगूर मुद्दे पर 26 दिनों के लिए आंदोलन किया। एक भी वाम मोर्चा का मंत्री मुझे देखने नहीं आया। मैं 14 दिनों के लिए सिंगुर में धरना में बैठी, कोई नहीं आया।

ममता ने कहा कि मेरी सरकार और मुझे सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से अपमानित किया गया है। बहुत गलत सूचना फैल गई है। सामान्य लोग जो न्याय चाहते थे, उन्हें एहसास नहीं था कि विरोध प्रदर्शनों का एक रंग था। यदि उन लोगों के परिवार जो बिना उपचार के मर जाते हैं, स्पष्टीकरण के लिए हमारे पास आते हैं, तो मैं जवाब देने के लिए तैयार हूं। मैं अपनी कुर्सी छोड़ने को तैयार हूं, मुझे न्याय चाहिए, लेकिन प्रदर्शनकारी सत्ता चाहते हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia