मुंबई में बारिश का कहर जारी, IMD ने जारी किया रेड अलर्ट, कई उड़ानें रद्द, ट्रेनें थमीं, जनजीवन अस्त-व्यस्त

बारिश की वजह से उपनगरीय रेल सेवाएं और हवाई यातायात थप हो गया है। सड़कों और निचले इलाकों में पानी भर गया है। भारी बारिश के कारण मुंबई में जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मुंबई और आसपास के इलाकों में भारी बारिश का कहर जारी है। भारी बारिश की वजह से मुंबई, ठाणे, नवी मुंबई, पनवेल के साथ-साथ रत्नागिरी-सिंधुदुर्ग के ग्रामीण इलाकों में स्कूल और कॉलेज मंगलवार को बंद रहेंगे, क्योंकि इन इलाकों के लिए भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने बारिश को लेकर 'रेड अलर्ट' जारी किया है।

बारिश की वजह से उपनगरीय रेल सेवाएं और हवाई यातायात थप हो गया है। सड़कों और निचले इलाकों में पानी भर गया है। भारी बारिश के कारण मुंबई में जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। बारिश के कारण दर्जनों ट्रेनों को स्थगित करना पड़ा है, जबकि कई अन्य को दूसरे रूट पर डायवर्ट कर दिया गया है। मौसम विभाग की माने तो मुंबई में बारिश की आफत अभी टलने वाली नहीं है। 


बीएमसी ने अपनी सभी आपदा प्रबंधन टीमों को हाई अलर्ट पर रखा है। अधिकारियों ने नागरिकों को सलाह दी कि वे घबराएं नहीं और किसी भी सहायता के लिए बीएमसी के आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ से 1916 पर संपर्क कर सकते हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia