राहुल गांधी की अपील- स्मृति ईरानी के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल नहीं होना चाहिए

राहुल गांधी ने यह अपील ऐसे समय की है जब चुनाव में करारी हार के बाद स्मृति ईरानी को अपना आधिकारिक आवास खाली करना पड़ा है, जिसे लेकर सोशल मीडिया पर कई लोग उनके पुराने बयानों और व्यवहार को लेकर उनके खिलाफ तंज कसने वाली टिप्पणियां कर रहे हैं।

राहुल गांधी ने स्मृति ईरानी के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल नहीं करने की अपील की
राहुल गांधी ने स्मृति ईरानी के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल नहीं करने की अपील की
user

नवजीवन डेस्क

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को एक बार फिर उच्च संस्कार और राजनीतिक शिष्टाचार का परिचय देते हुए समर्थकों समेत सभी से अपील की है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता स्मृति ईरानी या किसी अन्य नेता के खिलाफ अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल नहीं होना चाहिए।

राहुल गांधी ने ‘एक्स’ पर पोस्ट में लिखा, ‘‘जीवन में हार-जीत लगी रहती है। मैं सभी से आग्रह करता हूं कि वे श्रीमती स्मृति ईरानी या किसी अन्य नेता को लेकर अपमानजनक भाषा का उपयोग करने और बुरा व्यवहार करने से बचें।’’ उन्होंने कहा, ‘‘लोगों को नीचा दिखाना और अपमान करना कमजोरी की निशानी है, ताकत की नहीं।’’


राहुल गांधी ने यह अपील ऐसे समय की है जब चुनाव में करारी हार के बाद स्मृति ईरानी को अपना आधिकारिक आवास खाली करना पड़ा है, जिसे लेकर सोशल मीडिया पर कई लोग उनके पुराने बयानों और व्यवहार को लेकर उनके खिलाफ तंज कसने वाली टिप्पणियां कर रहे हैं। ईरानी को हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव में अमेठी सीट पर कांग्रेस के किशोरी लाल शर्मा ने पराजित किया है।

दरअसल, सोशल मीडिया पर लोग स्मृति ईरानी को उनकी पुरानी टिप्पणियों और बयानों को लेकर निशाना बना रहे हैं। लोग स्मृति ईरानी को उनके उस समय के बयानों की याद दिला रहे हैं, जो राहुल गांधी के सरकारी आवास खाली करने पर उन्होंने दिए थे। ईरानी सरकार में रहते हुए अपने घमंड और तंज से भरे हुए बयानों के लिए अक्सर सुर्खियोंं में रहती थीं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia