राहुल गांधी ने संसद में कुछ भी गलत नहीं कहा, हिंदुत्व का नहीं किया कोई अपमानः उद्धव ठाकरे

उद्धव ठाकरे ने बीजेपी के हिंदुत्व पर कटाक्ष करते हुए कहा कि ये झूठा प्रचार है कि बीजेपी ही हिंदुत्व है। हमारा हिंदुत्व पवित्र है जिसके आसपास बीजेपी आती भी नहीं। बीजेपी ने लोगों को उल्लू बनाने के लिए हिंदुत्व का एक नकाब पहना है।

उद्धव ठाकरे बोले- राहुल गांधी ने संसद में कुछ गलत नहीं कहा, हिंदुत्व का नहीं किया अपमान
उद्धव ठाकरे बोले- राहुल गांधी ने संसद में कुछ गलत नहीं कहा, हिंदुत्व का नहीं किया अपमान
user

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष के तौर पर राहुल गांधी के बयान पर बीजेपी के आरोपों पर कहा कि कांग्रेस नेता ने कुछ भी गलत नहीं कहा है। राहुल गांधी ने हिंदुत्व का अपमान नहीं किया है। सिर्फ बीजेपी हिंदुत्व नहीं है। उद्धव ठाकरे ने ये भी कहा कि राहुल गांधी को सदन में भगवान शिव की फोटो दिखाने से रोका गया। उन्होंने सवाल किया, "क्या यही हिंदुत्व है?"

उद्धव ठाकरे ने कहा कि "हम भी जय श्रीराम बोलते हैं। प्रधानमंत्री खुलेआम प्रचार सभा में जय श्रीराम कहते हैं, लेकिन संसद में अगर बीजेपी के अलावा कोई और कहे तो क्या वह अपराध है? मैं नहीं मानता कि राहुल गांधी ने हिंदुत्व का अपमान किया है। मैं ये साफ कहता हूं कि बीजेपी हिंदुत्व नहीं है। हम भी हिंदू हैं और हम ना तो हिंदुत्व का अपमान करेंगे और ना इसका अपमान सहेंगे। इसमें राहुल गांधी भी आते हैं।"


ठाकरे ने बीजेपी के हिंदुत्व पर कटाक्ष करते हुए आगे कहा कि ये झूठा प्रचार है कि बीजेपी ही हिंदुत्व है। हमारा हिंदुत्व पवित्र है जिसके आसपास बीजेपी आती भी नहीं। बीजेपी ने लोगों को उल्लू बनाने के लिए हिंदुत्व का एक नकाब पहना है। विधान परिषद में भी यही माहौल बनाने की कोशिश की गई कि हिंदुत्व का अपमान हुआ। हिंदुत्व का अपमान नहीं हुआ।

ठाकरे ने कहा कि साथ ही मैं यह भी कहना चाहता हूं कि लोकसभा में कुछ लोगों ने अपनी शपथ के समय जय संविधान का नारा दिया तो उनको रोका गया। जय संविधान कहना कब से गुनाह हो गया? मैं अपील करता हूं कि इसका निषेध करने का प्रस्ताव लाएं। उद्धव ठाकरे ने आगे कहा कि बीजेपी हमको हिंदुत्व नहीं सिखाए। वर्ना उनको अपनी खुद की कुंडली निकालनी होगी। आप कुछ भी करें तो वह प्रजातंत्र है और हम जो भी करें तो वह अपराध है। यह सब नहीं चलेगा।


बता दें, राहुल गांधी ने नेता विपक्ष के तौर पर सदन में अपनी पहली स्पीच में बीजेपी के ऊपर जमकर हमला बोला था। राहुल गांधी ने सत्तारूढ़ पार्टी पर सांप्रदायिक आधार पर लोगों को बांटने का आरोप लगाया था। इस दौरान राहुल गांधी ने ये भी कहा था कि बीजेपी के लोग खुद को हिंदू कहते हैं और चौबीसो घंटे हिंसा और नफरत फैलाने में लगे हुए हैं। हिंदू कभी हिंसा नहीं कर सकता, हिंदू कभी नफरत नहीं फैला सकता। राहुल के इसी बयान को पीएम सहित बीजेपी के नेता हिंदुओं का अपमान बताने की कोशिश कर रहे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia