राफेल पर नए खुलासे के बाद पीएम मोदी की चुप्पी पर कांग्रेस ने उठाए सवाल, राहुल बोले- JPC जाँच के लिए तैयार क्यों नहीं सरकार?

कांग्रेस पार्टी ने राफेल सौदे को लेकर सरकार पर हमला तेज कर दिया है। जेपीसी जांच की अपनी मांग दोहराए जाने के एक दिन बाद पार्टी ने इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री की चुप्पी पर सवाल उठाया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस पार्टी ने राफेल सौदे को लेकर सरकार पर हमला तेज कर दिया है। जेपीसी जांच की अपनी मांग दोहराए जाने के एक दिन बाद पार्टी ने इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री की चुप्पी पर सवाल उठाया। रविवार को प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए पार्टी प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा, "सौदे से जिस देश को फायदा हुआ, उसने जांच के आदेश दे दिए, लेकिन जिस देश ने करदाताओं का पैसा गंवाया, वह चुप है।"

खेड़ा ने कहा,, "प्रधानमंत्री ने फ्रांस और कांग्रेस द्वारा उठाए गए सवालों का जवाब क्यों नहीं दिया? " कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, "मोदी सरकार जेपीसी जांच के लिए तैयार क्यों नहीं है?"



कांग्रेस ने शनिवार को संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) की जांच की मांग की। रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, "भ्रष्टाचार, देशद्रोह, सरकारी खजाने को हुए नुकसान से जुड़े राफेल घोटाले का घिनौना पदार्फाश आखिरकार सामने आ गया है।"

कांग्रेस ने कहा कि फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद और वर्तमान राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों की भूमिका की फ्रांस में जांच की जा रही है। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 126 लड़ाकू विमानों की जगह 36 राफेल जेट खरीदने के लिए 7.8 अरब यूरो के सौदे पर हस्ताक्षर किए। कांग्रेस पार्टी ने राफेल सौदे में भ्रष्टाचार विरोधी खंड को हटाने पर सवाल उठाया।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia