iPhone 16 खरीदने के लिए दिल्ली से मुंबई तक मची होड़, स्टोर के बाहर लंबी कतारें, भीड़ काबू करने में जुटे सुरक्षा गार्ड

आईफोन 16 खरीदने वालों में किस कदर होड़ मची है, इस बात का अंदाजा अप इस बात से ही लगा सकते हैं कि गुरुवार को इसे खरीदने के लिए लोग लाइन में लग गए थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देशभर के बाजारों में आज से एप्पल का आईफोन 16 मुहैया हो गया है। ऐसे में बाजार में आते ही इसे खरीदने वालों में होड़ मच गई है। दिल्ली से मुबई तक इसे खरीदने के लिए मारा-मारी देखने को मिल रही है। स्टोर्स के बाहर लंबी-लंबी कतारें लगी हुई हैं। दिल्ली के सेलेक्ट सिटी वॉक में एप्पल की आईफोन 16 खरीदने के लिए लंबी कतार देखने को मिली।

वहीं, मुंबई में भी कुछ ऐसा ही हाल देखने को मिल रहा है। यहां के बीकेसी में कंपनी के स्टोर पर बड़ी संख्या में लोग आईफोन 16 खरीदने के लिए पहुंचे हैं।

आईफोन 16 खरीदने वालों में किस कदर होड़ मची है, इस बात का अंदाजा अप इस बात से ही लगा सकते हैं कि कल सुबह से ही कुछ लोग इसे खरीदने के लिए कतार में खड़े हैं। पिछले 24 घंटे से लोग इसे खरीदने के लिए लाइन में लगकर जद्दोजहद कर रहे हैं। एक ग्राहक ने कहा कि मैं कल सुबह 11 बजे से यहां हूं और आज सुबह 8 बजे स्टोर में एंट्री करने वाला मैं सबसे पहले व्यक्ति हूंगा। मैं आज बहुत उत्साहित हू। इस फोन के लिए मुंबई में माहौल बिल्कुल नया है।

इस फोन की खासियत क्या है?

कंपनी ने 9 सितंबर को साल के सबसे बड़े इवेंट 'इट्स ग्लोटाइम' में AI फीचर्स के साथ आईफोन 16 सीरीज लॉन्च की थी। कंपनी ने iPhone 16 सीरीज में 4 नए फोन्स को लॉन्च किया है। इसमें डिजाइन से लेकर फीचर्स तक के मामले में कुछ नया देखने को मिलेगा। यह पहला मौका है जब कंपनी ने नए iPhone को पुराने से कम कीमत पर लॉन्च किया है। खासकर भारत में यह हुआ है। इससे पहले कंपनी ने अपने फोन्स को पिछले साल की कीमत पर ही लॉन्च किया था। कीमतों में बढ़ोतरी नहीं की थी।

आईओफोन 16 और आईओफोन 16 प्लस को 5 कलर वेरिएंट में पेश किया गया है, जो Ultramarine, Teal, Pink, White और ब्लैक कलर है। इसमें 128GB, 256GB और 512GB स्टोरेज का ऑप्शन दिया गया है। आईओफोन 16 की शुरुआती कीमत 79,900 और आईओफोन 16 प्लस की शुरुआती कीमत 89,900 रुपये है।