प्रियंका गांधी ने बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों पर हमले पर जताई चिंता, यूनुस सरकार से सुरक्षा देने की मांग की

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि पड़ोसी देश में अल्पसंख्यकों पर लगातार हमले की खबरें विचलित करने वाली हैं। किसी भी सभ्य समाज में धर्म, जाति, भाषा या पहचान के आधार पर भेदभाव, हिंसा और हमले अस्वीकार्य हैं। उम्मीद है कि बांग्लादेश में जल्द हालात सामान्य होंगे।

प्रियंका गांधी ने बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों पर हमले पर जताई चिंता, यूनुस सरकार से सुरक्षा देने की मांग की
प्रियंका गांधी ने बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों पर हमले पर जताई चिंता, यूनुस सरकार से सुरक्षा देने की मांग की
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों पर हमलों की खबरों को लेकर सोमवार को चिंता प्रकट की और उम्मीद जताई कि मोहम्मद यूनुस के नेतृत्व वाली अंतरिम सरकार देश में हिंदू, ईसाई और बौद्ध धर्म को मानने वाले लोगों की सुरक्षा और सम्मान सुनिश्चित करेगी। उन्होंने यह भी कहा कि किसी भी सभ्य समाज में धर्म, जाति, भाषा या पहचान के आधार पर भेदभाव, हिंसा और हमले अस्वीकार्य हैं।

प्रियंका गांधी ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘पड़ोसी देश बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों पर लगातार हमलों की खबरें विचलित करने वाली हैं। किसी भी सभ्य समाज में धर्म, जाति, भाषा या पहचान के आधार पर भेदभाव, हिंसा और हमले अस्वीकार्य हैं।’’ उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि बांग्लादेश में जल्द हालात सामान्य होंगे और वहां की अंतरिम सरकार हिंदू, ईसाई और बौद्ध धर्म को मानने वाले लोगों की सुरक्षा और सम्मान सुनिश्चित करेगी।


बांग्लादेश में छात्रों के आंदोलन के बाद भड़की अभूतपूर्व हिंसा के बीच शेख हसीना के इस्तीफा देकर देश छोड़ने के बाद भी हिंसा का दौर नहीं थमा है। शेख हसीना सरकार के अपदस्थ होने के बाद से वहां उनकी पार्टी के नेताओं, कार्यकर्ताओं और हिंदुओं के खिलाफ हिंसा की कई घटनाएं सामने आई हैं।

गंभीर संकट के बीच बांग्लादेश में प्रख्यात अर्थशास्त्री मोहम्मद यूनुस के नेतृत्व में अंतरिम सरकार ने कार्यभार संभाल लिया है। शपथ के बाद यूनुस ने पहले संबोधन में देशवासियों से तत्काल हिंसा और आगजनी छोड़ने और शांति बहाली की अपील की थी। लेकिन हालात नहीं सुधरे। इस बीच मोहम्मद यूनुस ने मंगलवार को अल्पसंख्यक नेताओं के साथ बैठक बुलाई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia