दिल्ली-NCR के लोगों पर प्रदूषण की मार जारी, नोएडा और गाजियाबाद का भी हाल बेहाल, दिखी स्मॉग की मोटी परत

आज यानी शनिवार को दिल्ली में सुबह 07 बजे के करीब AQI 416 दर्ज किया गया। वहीं, कल की बात करें तो नई दिल्ली में AQI 460 था। आनंद विहार इलाके में आज AQI 448 दर्ज किया गया है।

फोटो:विपिन
फोटो:विपिन
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली-एनसीआर में हवा की गुणवत्ता अब भी खराब है। लोग जहरीली हवा में सांस लेने को मजबूर हैं। वायु प्रदूषण से हालात ये हैं कि लोगों को स्मॉग की मोटी परत दिखाई दे रही है। ऊंची-ऊंची इमारतें धुंध में दिखाई नहीं दे रही हैं। सूरज की रोशनी भी धीमी पड़ गई।

आज यानी शनिवार को दिल्ली में सुबह 07 बजे के करीब AQI 416 दर्ज किया गया। वहीं, कल की बात करें तो नई दिल्ली में AQI 460 था। आनंद विहार इलाके में आज AQI 448 दर्ज किया गया है। वहीं नोएडा के सेक्टर 62 में AQI 428 गंभीर, सेक्टर 116 में AQI 426 गंभीर, सेक्टर 1 में AQI 374 बहुत खराब और सेक्टर 125 में AQI 386 बहुत खराब श्रेणी में दर्ज़ की गई।


वहीं, अलीपुर में AQI 358 दर्ज किया गया जो कि बहुत खराब श्रेणी में आता है। अशोक विहार में AQI 338 दर्ज किया गया जो कि बहुत खराब श्रेणी में आता है। बवाना में AQI 434 दर्ज किया गया जो कि गंभीर श्रेणी में आता है।

गौरतलब है कि राष्ट्रीय राजधानी में तेजी से जहरीली हो रही हवा के बीच दिल्ली सरकार ने गुरुवार को नर्सरी से लेकर कक्षा पांच तक के स्कूल दो दिन तक (तीन और चार नवंबर) बंद रहने की घोषणा की थी। शुक्रवार को दिल्ली हाई कोर्ट ने बढ़ते वायु प्रदूषण के मुद्दे पर सरकार को फटकार लगाई थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia