BJP के राज में ‘पेपर लीक’ राष्ट्रीय समस्या बन गया है: प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि भारत दुनिया का सबसे युवा देश है। सबसे ज्यादा युवा आबादी हमारे पास है। बीजेपी की सरकार हमारे इन युवाओं को कुशल और सक्षम बनाने की जगह उन्हें कमजोर बना रही है।

BJP के राज में ‘पेपर लीक’ राष्ट्रीय समस्या बन गया है: प्रियंका गांधी
BJP के राज में ‘पेपर लीक’ राष्ट्रीय समस्या बन गया है: प्रियंका गांधी
user

नवजीवन डेस्क

नीट और यूजीसी नेट परीक्षा में अनियमितताओं पर देश भर में जारी हंगामे के बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि बीजेपी के शासन में ‘पेपर लीक’ होना राष्ट्रीय समस्या बन गया है और सत्तारूढ़ पार्टी का भ्रष्टाचार देश को कमजोर कर रहा है। यूजीसी-नेट परीक्षा का पेपर लीक होने पर केंद्र सरकार ने परीक्षा रद्द कर दी है। वहीं नीट में सामने आई अनियमितता पर सरकार ने चुप्पी साधे रखी है।

प्रियंका गांधी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट में लिखा, ‘‘देश में पिछले 5 सालों में 43 भर्ती परीक्षाओं के पेपर लीक हुए हैं। बीजेपी राज में पेपर लीक हमारे देश की राष्ट्रीय समस्या बन गया है जिसने अब तक करोड़ों युवाओं का भविष्य बर्बाद कर दिया है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘भारत दुनिया का सबसे युवा देश है। सबसे ज्यादा युवा आबादी हमारे पास है। बीजेपी की सरकार हमारे इन युवाओं को कुशल और सक्षम बनाने की जगह उन्हें कमजोर बना रही है।’’


कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘करोड़ों होनहार छात्र दिन-रात मेहनत से पढ़ाई करते हैं, अलग-अलग परीक्षाओं की तैयारी करते हैं, माता-पिता, तन-पेट काटकर पढ़ाई का बोझ उठाते हैं। बच्चे सालों तक रिक्तियां आने का इंतजार करते हैं। भर्ती आती है तो फॉर्म भरने का खर्चा, परीक्षा देने जाने का खर्चा और अंत में सारा प्रयत्न भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाता है।’’ प्रियंका गांधी ने आरोप लगाया कि बीजेपी का भ्रष्टाचार देश को कमजोर कर रहा है।

गौरतलब है कि देश में मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट-यूजी को लेकर कई राज्यों में पेपर लीक और सेटिंग की बात सामने आई है। नीट परीक्षा परिणाम में भी गड़बड़ी की बात कही जा रही है। इस मामले पर सरकार परीक्षा आयोजित करने वाली अपनी संस्था एनटीए में सुधार की बात तो कर रही है, लेकिन परीक्षा रद्द नहीं कर रही है। वहीं छात्रों की मांग है कि परीक्षा रद्द की जाए और कोर्ट की निगरानी में परीक्षा कराई जाए।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia