देश में नौकरियां मुहैया कराने वाले बयान पर खड़गे ने PM मोदी को दिलाई NRA की याद, पूछे 3 सवाल, 'क्या जानबूझकर...'

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि NTA से धांधली, पेपर लीक और घोटाला कराया गया, और NRA से परीक्षा ही नहीं करवाई गई! शिक्षा प्रणाली को तहस-नहस करने का और युवाओं के भविष्य को तंग-तबाह करने का बीड़ा BJP-RSS ने उठाया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को मुंबई में एक बयान में कहा कि पिछले तीन से चार सालों में करोड़ों नौकरियां दी गईं। पीएम मोदी के इस बयान कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने पीएम मोदी से नौकरी के मुद्दे पर सवाल पूछा है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, नरेंद्र मोदी जी, कल आप मुंबई में नौकरियां देने पर झूठ का मायाजाल बुन रहे थे। मैं आपको पुनः याद दिलाना चाहता हूं कि आपने NRA - National Recruitment Agency की घोषणा करते हुए क्या कहा था। 

खड़गे ने आगे लिखा, अगस्त 2020 में आपने (पीएम मोदी) कहा था - "NRA करोड़ों युवाओं के लिए वरदान साबित होगी। सामान्य पात्रता परीक्षा के माध्यम से, यह कई परीक्षाओं को समाप्त कर देगा और कीमती समय के साथ-साथ संसाधनों की भी बचत करेगा। इससे पारदर्शिता को भी बड़ा बढ़ावा मिलेगा"

खड़गे ने कहा, हमारे 3 सवाल हैं:

1) NRA ने पिछले 4 वर्षों से एक भी परीक्षा क्यों नहीं कराई?

2) क्यों NRA को ₹1,517.57 करोड़ का फंड मुहैया कराने के बावजूद, 4 वर्षों में अब तक केवल ₹58 करोड़ ख़र्चा किया गया है?

3) NRA सरकारी नौकरियों की भर्ती के लिए संस्था बनी थी। क्या जानबूझकर NRA को निष्क्रिय रखा गया, ताकि SC, ST, OBC व EWS युवाओं से उनके आरक्षण का हक छीना जा सके?

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि NTA से धांधली, पेपर लीक और घोटाला कराया गया, और NRA से परीक्षा ही नहीं करवाई गई! शिक्षा प्रणाली को तहस-नहस करने का और युवाओं के भविष्य को तंग-तबाह करने का बीड़ा BJP-RSS ने उठाया है।

PS: हमने NRA का मुद्दा पहले भी उठाया था पर मोदी सरकार मौनव्रत धारण कर के बैठी हुई है!

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia