NTA ने संयुक्त CSIR-UGC-NET परीक्षा को स्थगित किया, 25 से 27 जून के बीच होने वाला था एग्जाम

इससे पहले 19 जून को केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने परीक्षा में धांधली को लेकर उठ रहे सवालों के बीच यूजीसी-नेट परीक्षा रद्द कर दिया था। परीक्षा रद्द होने के एक दिन बाद 20 जून को शिक्षा मंत्रालय ने मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंप दी।

NTA ने संयुक्त CSIR-UGC-NET परीक्षा को स्थगित किया, 25 से 27 जून के बीच होने वाला था एग्जाम
NTA ने संयुक्त CSIR-UGC-NET परीक्षा को स्थगित किया, 25 से 27 जून के बीच होने वाला था एग्जाम
user

नवजीवन डेस्क

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने संयुक्त सीएसआईआर-यूजीसी-नेट परीक्षा जून 2024 स्थगित कर दिया है, जो 25 से 27 जून के बीच आयोजित होने वाली थी। एनटीए ने वजह बताते हुए कहा है कि अपरिहार्य परिस्थितियों और लॉजिस्टिक मुद्दों के कारण इस परीक्षा को स्थगित करने की घोषणा की गई है। इस परीक्षा के आयोजन का संशोधित कार्यक्रम बाद में एनटीए के माध्यम से घोषित किया जाएगा।

एनटीए की ओर से जारी सर्कुलर में कहा गया है, "उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि संयुक्त सीएसआईआर-यूजीसी-नेट परीक्षा जून-2024, जो 25.06.2024 से 27.06.2024 के बीच आयोजित होने वाली थी, अपरिहार्य परिस्थितियों के साथ-साथ लॉजिस्टिक मुद्दों के कारण स्थगित की जा रही है। इस परीक्षा के आयोजन का संशोधित कार्यक्रम बाद में आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से घोषित किया जाएगा।"


इससे पहले 19 जून को केंद्र सरकार के शिक्षा मंत्रालय ने परीक्षा में धांधली को लेकर उठ रहे सवालों के बीच यूजीसी-नेट परीक्षा रद्द करने का आदेश दिया था। परीक्षा रद्द होने के एक दिन बाद 20 जून को केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को सौंप दी।

गौरतलब है कि देश में मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट-यूजी को लेकर कई राज्यों में पेपर लीक और सेटिंग की बात सामने आई है। नीट परीक्षा परिणाम में भी गड़बड़ी की बात कही जा रही है। इस मामले पर सरकार परीक्षा आयोजित करने वाली अपनी संस्था एनटीए में सुधार की बात तो कर रही है, लेकिन परीक्षा रद्द नहीं कर रही है। वहीं छात्रों की मांग है कि परीक्षा रद्द की जाए और कोर्ट की निगरानी में परीक्षा कराई जाए।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia