NEET-UG परीक्षाओं में धांधली के खिलाफ NSUI ने NTA दफ्तर में घुसकर की नारेबाजी, ऑफिस पर जड़ा ताला

वरुण चौधरी ने कहा कि देश में एक तरफ पेपर लीक हो रहे हैं, दूसरी तरफ बीजेपी की मोदी सरकार एनटीए को बचाने में लगी है। मोदी सरकार और एनटीए की ये नाकामी लाखों युवाओं का भविष्य तबाह कर रही है, उनका जीवन बर्बाद कर रही है। हम युवाओं के न्याय के लिए लड़ते रहेंगे।

NEET-UG परीक्षाओं में धांधली के खिलाफ NSUI ने NTA दफ्तर पर जड़ा ताला
NEET-UG परीक्षाओं में धांधली के खिलाफ NSUI ने NTA दफ्तर पर जड़ा ताला
user

नवजीवन डेस्क

नीट-यूजी और यूजीसी-नेट परीक्षाओं के आयोजन में अनियमितताओं और पेपर लीक के खिलाफ कांग्रेस की छात्र शाखा एनएसयूआई के सदस्यों ने राष्ट्रीय अध्यक्ष वरुण चौधरी के नेतृत्व में गुरुवार को विवादों में घिरी राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) के मुख्यालय में घुसकर प्रदर्शन किया और विरोध स्वरूप इसके दरवाजे पर ताला लगा दिया। इसके बाद वहां पहुंची पुलिस स्थिति पर काबू पाने की कोशिश कर रही है।

नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) के सदस्यों ने अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष वरुण चौधरी के नेतृत्व में ओखला स्थित एजेंसी के कार्यालय में घुसकर "एनटीए बंद करो" के नारे लगाए। इस घटना के बारे में एनटीए के अधिकारियों की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई। एनएसयूआई द्वारा साझा किए गए वीडियो में उसके कई सदस्य एनटीए की इमारत के अंदर नारे लगाते हुए दिखाई दिए। इसमें छात्र एनटीए कार्यालय के प्रवेश द्वार पर ताला लगाते हुए भी दिखाई दिए।


कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष वरुण चौधरी ने एनटीए दफ्तर पर ताला लगाते हुए ऐलान किया कि एनएसयूआई कल से देश भर में एनटीए के दफ्तरों पर ताला लगाएगी। वरुण चौधरी ने कहा कि देश में एक तरफ पेपर लीक हो रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ बीजेपी की मोदी सरकार एनटीए को बचाने में लगी है। मोदी सरकार और एनटीए की ये नाकामी लाखों युवाओं का भविष्य तबाह कर रही है, उनका जीवन बर्बाद कर रही है। हम युवाओं को न्याय दिलाने के लिए लड़ते रहेंगे।

लोहे के ताले और चेन पर लिखा था, “अब और भ्रष्टाचार मत करो एनटीए। एनटीए पर प्रतिबंध लगाओ।” पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली पुलिस मौके पर पहुंच गई है और स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश कर रही है। अधिकारी ने कहा, "ऐसा प्रतीत हो रहा है कि एनटीए ने छात्रों के प्रदर्शन के दौरान अंदर से दरवाजा बंद कर लिया था। इसके बाद प्रदर्शनकारियों ने भी लोहे की चेन और ताला लगाकर बाहर से दरवाजा बंद कर दिया।"


यह विरोध प्रदर्शन एनटीए द्वारा आयोजित नीट-यूजी, नीट-पीजी और यूजीसी-नेट जैसी राष्ट्रीय स्तर की परीक्षाओं में अनियमितताओं और पेपर लीक की खबरों के मद्देनजर किया गया। चौधरी ने विरोध प्रदर्शन में अपने संबोधन के दौरान कहा, "एनटीए की अक्षमताओं और लापरवाही के कारण देश भर के छात्र पीड़ित हैं। बार-बार परीक्षा स्थगित होना और पेपर लीक होना केवल प्रशासनिक विफलता नहीं है, यह हमारे युवाओं के भविष्य पर सीधा हमला है। हम मांग करते हैं कि एनटीए पर प्रतिबंध लगाया जाए और अधिक विश्वसनीय, पारदर्शी प्रणाली लागू की जाए।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia