अब विशाखापट्टनम स्टेशन पर रेल हादसा, यात्री ट्रेन के कई कोच में लगी आग, एक बोगी जलकर खाक, कोई हताहत नहीं

विशाखापट्टनम के पुलिस आयुक्त ने बताया कि आज सुबह विशाखापट्टनम स्टेशन पर खड़ी तिरुमाला एक्सप्रेस की चार बोगियों में आग लग गई। उस समय बोगियों में कोई यात्री नहीं था। इस बीच शुरुआती जांच में पता चला है कि बी7 बोगी के शैचालय में हुए शॉर्ट सर्किट से आग भड़की।

अब विशाखापट्टनम स्टेशन पर रेल हादसा, यात्री ट्रेन के कई कोच में लगी आग, एक बोगी जलकर खाक
अब विशाखापट्टनम स्टेशन पर रेल हादसा, यात्री ट्रेन के कई कोच में लगी आग, एक बोगी जलकर खाक
user

नवजीवन डेस्क

देश में रेल हादसों का सिलसिला लगातार जारी है। ताजा घटना में रविवार को आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम रेलवे स्टेशन पर खड़ी तिरुमाला एक्सप्रेस के कई कोच में आग लग गई। प्लेटफॉर्म पर खड़ी ट्रेन में आग लगते ही वहां हड़कंप मच गया और चीख-पुकार मच गई। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई है। घटना का वीडियो क्लिप भी सामने आया है जिसमें बोगी धू धू कर जलती देखी जा सकती हैं।

जानकारी के अनुसार, कोरबा से विशाखापट्टनम होते हुए तिरुमाला जा रही तिरुमाला एक्सप्रेस विशाखापट्टनम रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर चार पर खड़ी थी। इस दौरान एसी बोगी एम1, बी7, बी6 बोगियों में अचानक आग लग गई। ट्रेन के कई एसी बोगी में आग लगने की जानकारी मिलते ही रेलवे स्टेशन पर हड़कंप मच गया। ट्रेन धू-धू कर जल रही थी। मौके पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पाने की कोशिश की।


इस दौरान पूरे स्टेशन पर अफरा तफरी का माहौल हो गया। लोग चीखते चिल्लाते और दहशत में इधर उधर भागते भी दिखे। घटना का जो वीडियो सामने आया है उसमें रेलवे कोच से बड़ी-बड़ी लपटें निकलती देखी जा सकती हैं। वहीं इसे बुझाने की कोशिश करते दमकलकर्मी भी नजर आ रहे हैं। अच्छी बात ये रही कि इस आग में कोई जनहानि नहीं हुई। हादसे में बी7 बोगी पूरी तरह से जल कर खाक हो गई है।

विशाखापट्टनम के पुलिस आयुक्त शंका ब्रत बागची ने इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि सुबह 7:30 बजे विशाखापट्टनम रेलवे स्टेशन पर खड़ी तिरुमाला एक्सप्रेस की चार बोगियों में आग लग गई। सौभाग्य से उस समय उन बोगियों में कोई यात्री नहीं था। इस बीच शुरुआती जांच में पता चला है कि बी7 बोगी के शैचालय में हुए शॉर्ट सर्किट से आग भड़की।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia