किसानों को कोई नहीं कर रहा गुमराह, मुद्दे का हल निकालें, पीएम के भाषण पर राकेश टिकैत का खरा जवाब

राकेश टिकैत ने कहा कि पीएम ने भाषण में कह दिया कि बातचीत करने को तैयार हैं, लेकिन ये नहीं बोले कि कृषि कानून वापस ले लेंगे। हम भी बात करने को तैयार हैं, लेकिन वो कंडीशन लगा रहे हैं कि कानून वापस नहीं लेंगे। सभी के साथ बैठ कर इस मसले को सुलझाया जाए।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

केंद्र के विवादित कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर जारी किसानों के प्रदर्शन के बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कुछ राज्यों के किसानों से वर्चुअल संवाद में आंदोलन पर हमला बोलने पर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि आंदोलन में सिर्फ किसान बैठे हैं और किसानों को कोई गुमराह नहीं कर रहा है।

भारतीय किसान यूनियन के नेता ने कहा, "किसानों को कोई गुमराह नहीं कर रहा है। यहां किसान का सिर्फ ये मकसद है कि एमएसपी पर कानून बने और सरकार इन कृषि कानूनों को रद्द करे। इस मसले का हल तो प्रधानमंत्री और भारत सरकार को ही निकालना है, कोई विपक्ष या राहुल गांधी को नहीं। इसलिए पहले बैठ कर समझौता करो और कानून वापस लो। एक महीना हो गया है, किसान घर वापस नहीं जाने वाले हैं।”

राकेश टिकैत ने आगे कहा कि, "पीएम ने कह दिया कि कृषि कानून पर बातचीत करने को तैयार हैं, लेकिन ये तो नहीं बोले कि हम कृषि कानून वापस ले लेंगे। हम भी बात करने को तैयार हैं, लेकिन वो कंडीशन लगा रहे हैं कि कानून वापस नहीं लेंगे। प्रधानमंत्री ने किसानों का नाम लिया है। दिल्ली की सीमाओं पर किसान बैठे हैं, सभी के साथ बैठ कर इस मसले को सुलझाया जाए।"

दरअसल शुक्रवार को पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के मौके पर एक कार्यक्रम कर पीएम किसान सम्मान निधि (पीएम-किसान) के तहत देश के नौ करोड़ किसानों के खाते में 18 हजार करोड़ की सम्मान निधि हस्तांतरित किया। इसी दौरान पीएम मोदी ने विपक्ष पर राजनीतिक एजेंडा चलाने का आरोप लगाते हुए ताबड़तोड़ हमले भी किए।

इसे भी पढ़ेंः क्या पीएम मोदी ने फिर किसानों को किया गुमराह? आंदोलन को इवेंट बताकर विपक्ष पर साधा निशाना

इस दौरान प्रधानमंत्री ने विभिन्न केंद्रीय योजनाओं के लाभार्थी छह किसानों के साथ संवाद किया। वहीं उन्होंने कहा कि कृषि कानून को लेकर झूठ फैलाया जा रहा है। एमएसपी और मंडी पर अफवाह जारी है। किसानों की खुशी में ही हमारी खुशी है। इस दौरान पीएम ने इशारों में आंदोलन पर हमला बोलते हुए विपक्ष पर कृषि कानूनों को लेकर झूठ फैलाने के भी आरोप लगाए।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 25 Dec 2020, 4:03 PM