राहत की खबर! शुरू होगी झमाझम बारिश, IMD का अलर्ट, जानें दिल्ली, यूपी-बिहार समेत देशभर में कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग ने बताया कि पश्चिमी मध्य प्रदेश में तेज हवाओं के साथ आज बारिश होने की संभावना है। बिहार में 25 से 27 जून के बीच भारी बारिश होने के आसार हैं। वहीं पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी बारिश होने की संभावना है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मौसम विभाग ने राहत भरी खबर दी है। उत्तर भारत के ज्यादातर हिस्सों में रह रहे लोगों को भीषण गर्मी से गर्मी से राहत मिलने वाली है। आईएमडी के मुताबिक, दिल्ली समेत उत्तर भारत के अन्य हिस्सों में हीटवेव की संभावना नहीं है। पंजाब और हरियाणा में 26 जून से बारिश का सिलसिला शुरू होने वाला है। दक्षिण-पश्चिम मॉनसून उत्तर पश्चिम भारत में जल्द ही दस्तक देने वाला है।

आईएमडी द्वारा जारी अलर्ट के अनुसार, रविवार (23 जून, 2024) को मॉनसून गुजरात के कुछ हिस्सों, महाराष्ट्र के बचे हिस्सों, मध्य प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों को, छत्तीसगढ़ के बचे हुए स्थानों, ओडिशा के बचे स्थानों और झारखंड के कुछ हिस्सों को कवर कर चुका है।

मौसम विभाग की मुताबिक, मॉनसून अगले 3 से 4 दिनों में गुजरात के ज्यादातर स्थानों, मध्य प्रदेश के बचे हुए स्थान, छत्तीसगढ़ के बचे हुए हिस्से, पश्चिम बंगाल के बचे हुए स्थानों, बिहार के बचे हुए जगहों और झारखंड के बचे हुए हिस्सों को कवर करेगा। इसके अलावा पश्चिमी उत्तर प्रदेश, पूर्वी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में भी मॉनसून दस्तक देगा।

आईएमडी ने बताया कि अगले 5 दिनों में गुजरात के तटीय इलाके, महाराष्ट्र के तटीय हिस्से, कर्नाटक और केरल के तटीय इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं। कुछ जगहों पर इस दौरान भारी बारिश होने की भी संभावना है। मौसम विभाग ने ऐसे में यहां के लिए रेड अलर्ट जारी किया है।


मौसम विभाग ने बताया कि पश्चिमी मध्य प्रदेश में तेज हवाओं के साथ आज बारिश होने की संभावना है। बिहार में 25 से 27 जून के बीच भारी बारिश होने के आसार हैं। वहीं पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी बारिश होने की संभावना है। उत्तराखंड में 25 जून से भारी बारिश का दौर शुरू हो सकता है।

आईएमडी द्वारा जारी अलर्ट के अनुसार, आने वाले दिनों में पूर्वी भारत में बारिश होने की संभावना है। ओडिशा, छत्तीसगढ़ और पूर्वी मध्य प्रदेश में 26 जून से फिर से भारी बारिश का दौर शुरू हो सकता है। राजस्थान में भी बारिश होने के आसार हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia