भीषण गर्मी-लू के बीच राहत की खबर! दिल्ली समेत 20 राज्यों में बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

दिल्ली में आज आंशिक बादल छाए रहेंगे। इस दौरान अधिकतम तापमान 42 डिग्री और न्यूनतम तापमान 33 डिग्री पर रहने का अनुमान है। 21 और 22 जून को भी तेज हवाओं का अलर्ट है।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर भारत में भीषण गर्मी और लू के बीच मौसम विभाग ने राहत की खबर दी है। आईएमडी ने 20 राज्यों में बारिश होने की संभावना जातई है। वहीं, देश की राजधानी दिल्ली में बुधवार रात को अलग-अलग इलाकों में बूंदाबांदी हुई और तेज हवाएं चलीं, जिससे लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली। आज भी राजधानी में बारिश की संभावना जताई गई है। दिल्ली में आज आंशिक बादल छाए रहेंगे। इस दौरान अधिकतम तापमान 42 डिग्री और न्यूनतम तापमान 33 डिग्री पर रहने का अनुमान है। 21 और 22 जून को भी तेज हवाओं का अलर्ट है।

मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR में बारिश का अलर्ट जारी किया है। उत्तरी दिल्ली, उत्तर-पूर्वी दिल्ली, उत्तर-पश्चिमी दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली, मध्य-दिल्ली, एनसीआर के कुछ हिस्सों और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होने की संभावना है। साथ ही 30-50 किमी/घंटा की रफ्तार से हवाएं भी चलेंगि। नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद, हिंडन एएफ स्टेशन, बहादुरगढ़, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, सोनीपत, रोहतक, खरखौदा, बागपत, खेकड़ा, मोदीनगर, पिलखुआ, मानेसर, बल्लभगढ़, सोनीपत, खरखौदा, मट्टनहेल, झज्जर, फरुखनगर, सोहना, पलवल, बड़ौत, बागपत, मेरठ, खेकड़ा, मोदीनगर, किठौर, पिलखुआ, हापुड, गुलावटी, सिकंदराबाद, बुलंदशहर में भी बारिश की संभावना है।


आईएमडी द्वारा जारी अलर्ट के मुताबिक, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, पंजाब, ओडिशा, पूर्वी विदर्भ, पूर्वी तेलंगाना और आसपास के उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, केरल, लक्षद्वीप, दक्षिण गुजरात, उत्तरी कोंकण, गोवा और कर्नाटक, पश्चिम असम और मेघालय, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ तेज हवाएं चलने के आसार हैं।

उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में आज लू से लेकर भीषण लू की संभावना है। मध्य प्रदेश और उत्तरी राजस्थान के कुछ इलाकों में लू की संभावना है। पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में रातें गर्म रहने की संभावना है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia