NEET पेपर लीक: सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई से पहले CBI का एक्शन, पटना AIIMS के 3 डॉक्टरों को हिरासत में लिया

सीबीआई ने इन तीनों डॉक्टरों का कमरा भी सील कर दिया है। इनका लैपटॉप और मोबाइल फोन जब्त कर मामले की जांच कर रही है। इनसे पूछताछ में कई खुलासे हो सकते हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

NEET पेपर लीक मामले की आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है। इस बीच मामले की जांच कर रही सीबीआई की टीम ने पटना एम्स के तीन डॉक्टरों को हिरासत में लिया है। हिरासत में लिए गए तीनों डॉक्टर 2021 बैच के मेडिकल छात्र हैं। साथ ही सीबीआई ने इन तीनों डॉक्टरों का कमरा भी सील कर दिया है। इनका लैपटॉप और मोबाइल फोन जब्त कर मामले की जांच कर रही है। इनसे पूछताछ में कई खुलासे हो सकते हैं।

CBI ने NEET पेपर लीक होने से लेकर उसे सेटिंग वाले अभ्यर्थियों तक पहुंचाने का पूरा कनेक्शन जोड़ा है। इस मामले में पेपर ले जाने वाले ट्रक से पर्चा उड़ाने वाले पंकज को भी सीबीआई गिरफ्तार कर चुकी है। पंकज का हजारीबाग के ओएसिस स्कूल के प्रिंसिपल से कनेक्शन सामने आया था। बताया जाता है कि हजारीबाग के इसी स्कूल से पेपर संजीव मुखिया तक पहुंचा था।

इससे पहले मंगलवार को सीबीआई ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया था। सीबीआई ने पटना से पंकज कुमार और झारखंड के हजारीबाग से राजू सिंह नाम के शख्स को अरेस्ट किया था। पंकज पर हजारीबाग से पेपर चोरी करने और आगे बांटने का आरोप है। राजू सिंह ने पेपर को आगे लोगों को देने में मदद की थी।

आरोपी पंकज एक सिविल इंजीनियर है। वह झारखंड के बोकारो का रहने वाला है। पंकज पेपर चोरी करने में मास्टरमाइंड है। बताया जाता है कि पंकन कुमार उर्फ आदित्य कुमार ने ट्रंक से पेपर की चोरी की थी। इसके बाद उसने आगे अपने गैंग के लोगों बांट दिया था।

इस मामले में सीबीआई ने दूसरी गिरफ्तारी राजू नाम के व्यक्ति की, थी। राजू को झारखंड के हजारीबाग से गिरफ्तार किया गया। राजू को पंकज के जरिए पेपर मिला। NEET पेपर लीक मामले में दोनों गिरफ्तारी को बेहद अहम माना जा रहा है। फिलहाल सीबीआई पूरे मामले की जांच कर रही है। आगे कई और खुलसे ने होने की उम्मीद है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia