फिर से हो नीट की परीक्षा, छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं होने देगी कांग्रेस : उदित राज

उदित राज ने कहा कि नीट परीक्षा का मामला जनता से जुड़ा हुआ है, जो बाहर निकलकर आया है। वरना इस सरकार में कितना भ्रष्टाचार है जो सामने नहीं आ रहा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

नीट परीक्षा में हुई कथित धांधली को लेकर देश भर में घमासान मचा हुआ है। देश के अलग अलग हिस्सों में लोग परीक्षा फिर से कराने की मांग कर रहे हैं। दूसरी तरफ विपक्ष के तमाम नेता मोदी सरकार को लीकेज की सरकार बताते हुए हमलावर नजर आ रहे हैं।

इस बीच कांग्रेस नेता उदित राज ने इस मुद्दे पर आईएएनएस से खास बातचीत की। उन्होंने कहा कि परीक्षा में धांधली हुई है, इसलिए नीट की परीक्षा फिर से होनी चाहिए।

उदित राज ने कहा कि नीट परीक्षा का मामला जनता से जुड़ा हुआ है, जो बाहर निकलकर आया है। वरना इस सरकार में कितना भ्रष्टाचार है जो सामने नहीं आ रहा है। नीट में जो भ्रष्टाचार हुआ है, उसको सरकार मान नहीं रही है। शुरुआत में तो शिक्षा मंत्री भी इस बात को नहीं मान रहे थे कि परीक्षा में धांधली हुई है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जब इस मुद्दे को उठाया, उसके बाद गुजरात का मामला सामने आया, बिहार का मामला सामने आया। तब जाकर इस बात का खुलासा हुआ कि परीक्षा में धांधली हुई है। देश में हो रही ज्यादातर परीक्षाओं में धांधली हो रही है, सभी में घपला हो रहा है, लेकिन शिक्षा मंत्री मानते ही नहीं हैं। नीट की परीक्षा को रद्द कर, फिर से परीक्षा करानी चाहिए।

उन्होंने कहा कि सरकार हर चीज को प्राइवेट सेक्टर में दे देती है। नीट की परीक्षा कराने वाली एनटीए एक प्राइवेट एजेंसी है। हम चाहते हैं कि नीट परीक्षा कराने वाली एजेंसी सरकार के अंदर आए ताकि सरकारी अधिकारियों को धांधली कराने में डर रहेगा। प्राइवेट एजेंसी को तो कोई डर ही नहीं रहता, ज्यादा से ज्यादा एजेंसी को सरकार कैंसिल कर देगी। देश के युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है, इसके लिए सरकार जिम्मेदार है।

यूजीसी नेट की परीक्षा रद्द होने पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि छात्र कई महीनों से परीक्षा की तैयारी करते हैं और अचानक से पेपर रद्द हो जाता है। छात्रों के भविष्य के साथ सरकार खिलवाड़ कर रही है। देश के युवाओं, किसानों की जिंदगी के साथ सरकार खेल कर रही है, इसलिए देश के युवाओं को भी इस सरकार के खिलाफ सड़क पर आना चाहिए। कांग्रेस पार्टी छात्रों के साथ है, हम छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं होने देंगे, छात्रों की हर संभव मदद करेंगे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia