मुकेश सहनी ने अपने पिता की हत्या पर व्यक्त किया दुख, निषाद समाज के लिए बताया इसे ‘काला दिन’

आज सुबह विकासशील इंसान पार्टी के प्रमुख मुकेश सहनी के पिता की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई। चोरी के शक में हत्या होने की आशंका व्यक्त की जा रही है। लेकिन, पुलिस ने कहा कि जब तक जांच संपन्न नहीं हो जाती, तब तक किसी भी प्रकार की टिप्पणी करना उचित नहीं है।

मुकेश सहनी ने पिता की हत्या को निषाद समाज के लिए बताया ‘काला दिन’
मुकेश सहनी ने पिता की हत्या को निषाद समाज के लिए बताया ‘काला दिन’
user

नवजीवन डेस्क

बिहार के पूर्व मंत्री और विकासशील इंसान पार्टी के प्रमुख मुकेश सहनी ने अपने पिता की हत्या पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने इसे निषाद समाज के लिए ‘काला दिन’ बताया है। साथ ही उन्होंने बिहार सरकार से मांग की है कि इस वीभत्स घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों के खिलाफ जल्द से जल्द कड़ी कार्रवाई की जाए।

मुकेश सहनी ने एक्स पर कहा, “मेरे पिताजी की अपराधियों ने बेरहमी से हत्या कर दी। पिताजी को इतनी क्रूरता से मारा गया कि उसे शब्दों में बयां कर पाना मुश्किल है। उनका खून हमारे घर की दीवारों पर लगा हुआ है। यह घटना हमारे समाज के लिए दुर्भाग्यपूर्ण और असहनीय है। हमारी आत्मा रो रही है। यह निषाद समाज के लिए काला दिवस के रूप में जाना जाएगा, लेकिन यह घटना हमें डरा नहीं सकती है। हम बिहार सरकार से आग्रह करते हैं कि जल्द से जल्द घटना की जांच कराकर अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाएं।”


उन्होंने आगे कहा, “आज शाम सात बजे मेरे पिता का दरभंगा के सुपौल बिरौल बाजार में दाह संस्कार कार्यक्रम होगा। आप सभी से निवेदन है कि इस समय हमारी पीड़ा में शामिल हों और अपनी उपस्थिति से हमें संबल प्रदान करें।” मुकेश सहनी के पिता का दाह संस्कार उनकी माता जी की समाधी स्थल के बगल में देर शाम कर दिया गया। इसे लेकर सभी परिजन भी उनके घर पहुंच चुके हैं।

वहीं मुकेश सहनी के भाई संतोष कुमार सहनी ने बताया, “यह हमारे परिवार के लिए दुर्भाग्यपूर्ण घटना है, जिस तरह उन्हें मारा गया, उसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है। हम अभी ही आए हैं। अब हमारी प्रशासन से यही मांग है कि इस नृशंस वारदात में शामिल आरोपियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करें। जांच के संबंध में समिति गठित की गई है। मुझे पूरी उम्मीद है कि जल्द से जल्द कार्रवाई होगी और आरोपियों को सख्त से सख्त सजा मिलेगी। हमारे परिवार की किसी से कोई निजी दुश्मनी भी नहीं है। ऐसे में यह पता लगा पाना मुश्किल है कि आखिर यह किसने और क्यों किया है।”


वहीं इस हत्याकांड को लेकर ग्रामीणों ने बताया कि सुबह सात बजे के करीब लोगों को पता चला कि यह वारदात हुई है। इसके बाद प्रशासन को सूचना दी गई। प्रशासन की तरफ से अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंचे और जांच में लग गए। ग्रामीणों ने बताया कि मुकेश सहनी के पिता का स्वभाव बहुत अच्छा था। उनकी किसी से कोई लड़ाई भी नहीं थी। ग्रामीणों ने बताया कि इस इलाके में इस तरह की घटना आज तक कभी नहीं घटी।

बता दें कि आज सुबह विकासशील इंसान पार्टी के प्रमुख मुकेश सहनी के पिता की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई। चोरी के शक में हत्या होने की आशंका व्यक्त की जा रही है। लेकिन, पुलिस ने कहा कि जब तक जांच संपन्न नहीं हो जाती है, तब तक इस संबंध में किसी भी प्रकार की टिप्पणी करना उचित नहीं है। परिजनों ने भी स्पष्ट कर दिया है कि उनकी किसी से कोई पारिवारिक दुश्मनी नहीं है। ऐसे में यह पता लगा पाना मुश्किल है कि आखिर इस घटना को कौन अंजाम दे सकता है। घटना पर बिहार के कई बड़े राजनेताओं ने दुख व्यक्त कर इसमें संलिप्त आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। जांच के संबंध में तीन सदस्यीय समिति का भी गठन किया गया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia