मणिपुर की BJP सरकार है कागजी शेर, इतिहास में सबसे कमजोर सरकार, राज्य में है अघोषित राष्ट्रपति शासन: कांग्रेस नेता

कीशम मेघचंद्र ने कहा, ‘‘पिछले माह जब मुख्यमंत्री के सुरक्षा काफिले पर हमला हुआ था तो राज्य सरकार उस पर कार्रवाई तक नहीं कर पाई थी। ऐसा लग रहा है कि राज्य में अघोषित राष्ट्रपति शासन लागू है और यह 99.9 प्रतिशत तक सही है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

मणिपुर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (एमपीसीसी) के अध्यक्ष कीशम मेघचंद्र ने आरोप लगाया कि एन बीरेन सिंह सरकार एक ‘‘कागजी शेर’’ है और राज्य में अघोषित ‘‘राष्ट्रपति शासन’’ लागू है।

कीशम ने सोमवार को संवाददाताओं से कहा कि एन बीरेन सिंह सरकार राज्य के इतिहास में सबसे ‘‘कमजोर’’ सरकार है।

उन्होंने कहा, ‘‘पिछले माह जब मुख्यमंत्री के सुरक्षा काफिले पर हमला हुआ था तो राज्य सरकार उस पर कार्रवाई तक नहीं कर पाई थी। ऐसा लग रहा है कि राज्य में अघोषित राष्ट्रपति शासन लागू है और यह 99.9 प्रतिशत तक सही है। यही एकमात्र वजह है कि केंद्र सरकार ने अनुच्छेद 355 को औपचारिक रूप से लागू करने की घोषणा नहीं की है।’’

एमपीसीसी के अध्यक्ष ने कहा, ‘‘एन बीरेन सिंह सरकार एक कागजी शेर है। यह सरकार मणिपुर के राजनीतिक इतिहास की सबसे कमजोर सरकार है... व्यवस्था और प्रशासन पूरी तरह से शक्तिहीन हो चुका है। कानून व्यवस्था ही नहीं, अन्य विभाग भी पूरी तरह विफल हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हमने शुरुआत में दो-तीन महीने तक इंतजार किया ताकि सरकार मौजूदा स्थिति से निपट सके। अब चौदह माह हो गए हैं। पता नहीं, कितने महीने और इंतजार करना होगा?

उन्होंने सोमवार को संसद में मणिपुर का मुद्दा उठाने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी को धन्यवाद दिया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia