महाराष्ट्रः मराठा आरक्षण कार्यकर्ता जरांगे ने अनशन खत्म किया, बोले- समुदाय को ठेस पहुंचाने वालों से निपटेंगे

जरांगे ने जालना जिले के अपने पैतृक गांव में समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने मराठा समुदाय की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए अनशन समाप्त करने का निर्णय लिया है। जरांगे ने कहा कि हम उन लोगों से निपटेंगे जिन्होंने मराठा समुदाय को ठेस पहुंचाई है।

मराठा आरक्षण कार्यकर्ता जरांगे ने अनशन खत्म किया, बोले- समुदाय को ठेस पहुंचाने वालों से निपटेंगे
मराठा आरक्षण कार्यकर्ता जरांगे ने अनशन खत्म किया, बोले- समुदाय को ठेस पहुंचाने वालों से निपटेंगे
user

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र में मराठा समुदाय के लिए अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) श्रेणी के तहत आरक्षण की मांग को लेकर जालना जिले के अपने पैतृक गांव अंतरवाली सरती में पिछले नौ दिनों से भूख हड़ताल पर बैठे मराठा आरक्षण कार्यकर्ता मनोज जरांगे ने बुधवार को अपना अनशन समाप्त कर दिया।जरांगे का आरक्षण की मांग को लेकर इस साल यह छठा अनशन था।

जरांगे ने जालना जिले के अपने पैतृक गांव अंतरवाली सरती में समर्थकों को संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने मराठा समुदाय की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए अनशन समाप्त करने का निर्णय लिया है। जरांगे ने कहा, ‘‘हम उन लोगों से निपटेंगे जिन्होंने मराठा समुदाय को ठेस पहुंचाई है।’’


इस साल फरवरी में महाराष्ट्र विधानसभा ने सर्वसम्मति से एक विधेयक पारित किया था, जिसमें मराठा समुदाय को शिक्षण संस्थानों और सरकारी नौकरियों में एक अलग श्रेणी के तहत 10 प्रतिशत आरक्षण प्रदान किया गया था। लेकिन, जरांगे ओबीसी श्रेणी के तहत समुदाय को आरक्षण देने की अपनी मांग पर अड़े हुए हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia