महाराष्ट्र चुनावः MVA नेताओं ने सीट बंटवारे को लेकर लगातार चौथे दिन बैठक की, दशहरा से पहले हो सकती है बड़ी घोषणा

महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि हम जल्द ही इसे पूरा कर लेंगे और दशहरा से पहले कई सीटों पर समझौते की घोषणा करेंगे। आज की बैठक में 150 से अधिक सीटों पर चर्चा हुई। हम गुण-दोष के आधार पर फैसला करेंगे। आगे सीटों पर चर्चा पर और स्पष्टता होगी।

MVA नेताओं ने सीट बंटवारे को लेकर लगातार चौथे दिन बैठक की, दशहरा से पहले हो सकती है बड़ी घोषणा
MVA नेताओं ने सीट बंटवारे को लेकर लगातार चौथे दिन बैठक की, दशहरा से पहले हो सकती है बड़ी घोषणा
user

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे को लेकर महाविकास आघाडी के नेताओं ने बुधवार को मुंबई में लगातार चौथे दिन बैठक की। बैठक के बाद एमवीए नेताओं ने कहा कि बहुत सीटों पर बात बन गई है और दशहरा से पहले कई सीटों पर समझौते की घोषणा कर दी जाएगी।

महाविकास अघाडी के नेताओं ने बुधवार को उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना (यूबीटी) के कार्यालय ‘शिवालय’ में यह बैठक की जिसमें कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले और बालासाहेब थोराट, शरदचंद्र पवार नीत राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख जयंत पाटिल और शिवसेना (यूबीटी) के अनिल देसाई और संजय राउत शामिल हुए। एमवीए नेताओं ने बताया कि विपक्षी गठबंधन के बीच सीट बंटवारे पर दशहरा से पहले बातचीत पूरी होने की उम्मीद है।


महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने बैठक के बाद कहा कि हम जल्द ही इसे पूरा कर लेंगे और दशहरा से पहले कई सीटों पर समझौते की घोषणा करेंगे। आज की बैठक में 150 से अधिक सीटों पर चर्चा हुई है। हम गुण-दोष के आधार पर फैसला करेंगे...जल्द ही सीटों पर चर्चा पर और स्पष्टता होगी।

शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने एमवीए की बैठक पर कहा, "... दोनों वाम दलों के नेता आज आए। ये सभी दल लोकसभा में हमारे साथ थे, इसलिए इस बात पर चर्चा हुई कि हम उन्हें विधानसभा चुनाव में क्या दे सकते हैं। आज चर्चा का चौथा दिन है। हर सीट पर चर्चा हो रही है क्योंकि हमें हर सीट पर बीजेपी को हराना है, इसलिए हर सीट की समीक्षा की जा रही है।"


सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस विदर्भ और मराठवाड़ा क्षेत्र में कई सीट पर चुनाव लड़ना चाहती है और वह मुंबई एवं कोंकण में ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी) को अधिक सीटें देने के लिए भी तैयार है। सूत्रों ने कहा कि शिवसेना (यूबीटी) पूर्वी महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र में अधिक सीटें चाहती है। कांग्रेस के एक नेता ने बताया कि महाविकास आघाडी के घटक दलों के बीच मुंबई की ‘90 प्रतिशत सीट’ पर सहमति बन गई है, जबकि छह सीट पर चर्चा जारी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia