महाराष्ट्र चुनावः अजित पवार की NCP ने जारी की 38 उम्मीदवारों की सूची, कई दिग्गज नेताओं को मिला टिकट

बीजेपी प्रदेश की 153 से 156 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है, जबकि एनसीपी 53 से 55 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है। वहीं, एकनाथ शिंदे की शिवसेना 78 से 80 सीटों पर अपने उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतार सकती है। महायुती में सीटों का फॉर्मूला अभी फाइनल नहीं हुआ है।

महाराष्ट्र चुनावः अजित पवार की NCP ने जारी की 38 उम्मीदवारों की सूची, कई दिग्गज नेताओं को मिला टिकट
महाराष्ट्र चुनावः अजित पवार की NCP ने जारी की 38 उम्मीदवारों की सूची, कई दिग्गज नेताओं को मिला टिकट
user

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए अजीत पवार की एनसीपी ने बुधवार को 38 उम्मीदवारों की सूची जारी की। इस सूची में येवला से छगन भुजबल, कागल से हसन मुश्रीफ को चुनावी मैदान में उतारा है। आंबेगाव से दिलीप वलसे-पाटील, परली से धनंजय मुंडे और अजीत पवार खुद बारामती सीट से चुनाव लड़ेंगे।

वहीं, कोपुरगव से आशुतोष काले, अकोले से किरण लहामटे, बसमत से चंद्रकांत उर्फ राजू नवघरे, चिपलूण से शेखर निकम और मावल से सुनील शेलके को चुनावी मैदान में उतारा गया है। दिंडोरी से नरहरी झिरवाल को टिकट दिया गया है। अजीत पवार की गुट ने कांग्रेस से एनसीपी में आए दो विधायकों को भी टिकट दिया है। जिसमें इगतपुरी से हीरामन खोसकर और अमरावती शहर से सुलभा खोडके का नाम शामिल हैं। कांग्रेस ने दोनों को पार्टी से निकाल दिया था।


अजित पवार के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करने से स्पष्ट है कि महायुती गठबंधन ने सीटों का फॉर्मूला तैयार कर लिया है। बीजेपी प्रदेश की 153 से 156 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है, जबकि एनसीपी 53 से 55 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है। वहीं, एकनाथ शिंदे की शिवसेना 78 से 80 सीटों पर अपने उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतार सकती है।

बता दें कि चुनाव आयोग ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान कर दिया है। प्रदेश की 288 विधानसभा सीटों पर 20 नवंबर को मतदान होगा, जबकि नतीजों की घोषणा 23 नवंबर को होगी। विधानसभा चुनाव को लेकर महाराष्ट्र की राजनीति में सियासी हलचल तेज है। महायुती से लेकर महाविकास अघाड़ी तक जीत का दावा कर रहे हैं। दोनों गठबंधन एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप भी लगा रहे हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia