मध्य प्रदेशः इंदौर नगर निगम घोटाले के खिलाफ कांग्रेस का जोरदार प्रदर्शन, पुलिस ने किया बल प्रयोग

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने अध्यक्ष जीतू पटवारी के नेतृत्व में आज इंदौर नगर निगम घोटाले के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया और जांच की मांग की। जीतू पटवारी ने कहा कि बीजेपी के नेताओं ने इंदौर को केवल भ्रष्टाचार दिया। सही से जांच हो तो बीजेपी की मीटिंग जेल में होगी।

इंदौर नगर निगम घोटाले के खिलाफ कांग्रेस का जोरदार प्रदर्शन, पुलिस के बल प्रयोग में कार्यकर्ता घायल
इंदौर नगर निगम घोटाले के खिलाफ कांग्रेस का जोरदार प्रदर्शन, पुलिस के बल प्रयोग में कार्यकर्ता घायल
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस ने इंदौर नगर निगम में सामने आए घोटाले के खिलाफ मंगलवार को निगम परिसर में जोरदार प्रदर्शन किया। मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी के नेतृत्व में आंदोलन में शामिल प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए बड़े पैमाने पर वाटर कैनन का इस्तेमाल किया, जिसमें एक कार्यकर्ता के घायल होने की खबर है, जिसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। बाद में जीतू पटवारी के नेतृत्व में कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने प्रशासन को ज्ञापन देकर घोटाले में कार्रवाई की मांग की।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने इस अवसर पर ऐलान किया कि आगामी दिनों में प्रदर्शन को व्यापक रूप दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इंदौर शहर की जनता ने शहर को स्वच्छता में नंबर एक पर लाया लेकिन बीजेपी के नेताओं ने पोस्टर और होर्डिंग पर अपराधियों के फोटो लगाकर इस शहर को गंदा कर दिया। इंदौर शहर की जनता को जागना चाहिए और समझना चाहिए कि बीजेपी के नेता बच्चों के भविष्य को निगल रहे हैं।


जीतू पटवारी ने कहा कि इंदौर शहर की जनता ने बीजेपी को लगातार सांसद, विधायक और महापौर दिए लेकिन बीजेपी के नेताओं ने इंदौर को केवल भ्रष्टाचार दिया। इंदौर शहर के लोग बार-बार बीजेपी पर भरोसा करते हैं लेकिन बीजेपी व्यापमं और नर्सिंग जैसे घोटाले करके बच्चों का भविष्य निगलती है। बीजेपी ने इंदौर में लोकतंत्र की हत्या की और 2000 करोड़ से ज़्यादा का भ्रष्टाचार किया। अगर सही तरीके से जांच हो तो बीजेपी की मीटिंग उनके कार्यालय में नहीं बल्कि जेल में होगी।

बीते दिनों इंदौर नगर निगम में फर्जी बिल के साथ कुछ अन्य घोटाले भी हुए थे, जिसे लेकर मंगलवार को कांग्रेस ने प्रदर्शन का आह्वान किया था। इंदौर नगर निगम घोटाला, किसानों की समस्याओं, नीट और नर्सिंग घोटाले को लेकर प्रदर्शन का आयोजन निगम परिसर में किया गया था, जिसमें बड़ी संख्या में पार्टी के नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए। विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी, पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव, प्रदेश सहप्रभारी और सांसद कुलदीप इंदौरा, पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा, सत्यनारायण पटेल, सुरजीत सिंह चड्ढा और जिला अध्‍यक्ष सदाशि‍व यादव सहित हजारों की संख्या में कांग्रेस नेता-कार्यकर्ता शामिल हुए।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia