देश में बेरोजगारी का आलम देखिए! मुंबई एयरपोर्ट पर 600 पदों के लिए पहुंचे हजारों युवा, भीड़ हुई बेकाबू

देश में बेरोजगारी की स्थिति समझने के लिए ये दृश्य काफी है। एयरपोर्ट पर लोडर के 600 पदों के लिए 25000 से ज्यादा आवेदक पहुंच गए थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मुंबई के कलिना से एक हैरान कर देने मामला सामने आया है। कलिना में एयर इंडिया एयरपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड में वॉक-इन इंटरव्यू का आयोजन किया गया था। जहां इंटरव्यू के लिए बड़ी तादाद में युवाओं के पहुंचने से वहां पर अव्यवस्था हो गई। युवाओं के हुजूम ने इंटरव्यू के लिए पहले घुसने की कोशिश में धक्का-मुक्की की। दरअसल कंपनी ने 'हैंडीमैन' के पद के लिए वॉक-इन इंटरव्यू रखे थे, ये लोग वही होते हैं जो कई तरह के मरम्मत और रख-रखाव का काम करते हैं। कुल 2,216 पदों के लिए भर्ती होनी थी। लेकिन इतनी कम रिक्तियों के बावजूद, भर्ती कार्यालय के बाहर भारी भीड़ जमा हो गई और जल्द ही स्थिति अनियंत्रित हो गई।

देश में बेरोजगारी की स्थिति समझने के लिए ये दृश्य काफी है। एयरपोर्ट पर लोडर के 600 पदों के लिए 25000 से ज्यादा आवेदक पहुंच गए थे।

गौरतल है कि पिछले दिनों ऐसी ही घटना सामने आई थी। बीते दिनों गुजरात के भरूच स्थित एक होटल में नौकरी के लिए इंटरव्यू रखा गया था। इस दौरान आवेदकों की भारी भीड़ इकट्ठी हो गई। इंटरव्यू के लिए जुटी इस भीड़ में भगदड़ जैसी स्थिति पैदा हो गई। इसी धक्कामुक्की के दौरान वहां पर लगा एक रेलिंग टूट जाता है, जिससे कई युवा भी नीचे गिर जाते हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia