बड़ी खबर LIVE: वायनाड प्रशासन ने अज्ञात लोगों के शवों का सामूहिक अंतिम संस्कार किया, अब तक नहीं हो सकी थी पहचान

वायनाड में भूस्खलन के मलबे से मिले कई शवों की पहचान नहीं हो सकी है। इस बीच प्रशासन ने मलबे से मिले अज्ञात लोगों के पार्थिव शरीरों का आज सामूहिक अंतिम संस्कार किया। वहीं भूस्खलन प्रभावित क्षेत्रों में खोज और बचाव अभियान आज छठे दिन भी जारी रहा।

फोटोः वीडियोग्रैब
फोटोः वीडियोग्रैब
user

नवजीवन डेस्क

04 Aug 2024, 10:08 PM

पूर्वी नेपाल में 4.2 तीव्रता का भूकंप आया

पूर्वी नेपाल के ताप्लेजुंग जिले में रविवार को 4.2 तीव्रता का भूकंप आया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि इसमें किसी के हताहत होने या नुकसान की तत्काल कोई सूचना नहीं है। राष्ट्रीय भूकंप निगरानी केंद्र के अनुसार, भूकंप का केंद्र अनखोप में था। इसने बताया कि शाम 4:04 बजे दर्ज किए गए भूकंप के झटके पड़ोसी पंचथर जिले में भी महसूस किए गए।

04 Aug 2024, 10:07 PM

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के काफिले का वाहन ऑटोरिक्शा से टकराया, तीन लोग घायल

मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले में रविवार को मुख्यमंत्री मोहन यादव के काफिले का एक वाहन एक ऑटोरिक्शा से टकरा गया, जिससे तीन लोग मामूली रूप से घायल हो गए। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना सारंगपुर में एक होटल के पास उस समय हुई जब मुख्यमंत्री भोपाल से शाजापुर जा रहे थे। पुलिस अधीक्षक आदित्य मिश्रा ने बताया कि जिस समय घटना हुई उस समय ऑटोरिक्शा में चालक, उसकी पत्नी और उनका 13 वर्षीय बेटा सवार थे।

उन्होंने बताया कि ऑटोरिक्शा में सवार तीनों लोग घायल हो गये और उन्हें अधिकारी अस्पताल ले जाया गया। बाद में राज्यमंत्री गौतम टेटवाल घायलों से मिलने पहुंचे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार घायलों के इलाज का खर्च वहन करेगी। अधिकारियों ने बताया कि शाजापुर पहुंचने के बाद मुख्यमंत्री ने भी पुलिस अधीक्षक और जिलाधिकारी से बात की तथा घायलों की स्थिति के बारे में जाना।

04 Aug 2024, 9:21 PM

केरलः विपक्षी UDF के सभी विधायकों ने एक माह का वेतन वायनाड पीड़ितों की सहायता के लिए देने का ऐलान किया


04 Aug 2024, 9:17 PM

वायनाड प्रशासन ने भूस्खलन में जान गंवाने वाले अज्ञात लोगों के पार्थिव शरीरों का सामूहिक अंतिम संस्कार किया

केरल के वायनाड में आए भूस्खलन से मिले कई शवों की पहचान अब तक नहीं हो सकी है। इस बीच प्रशासन ने आज भूस्खलन में जान गंवाने वाले अज्ञात लोगों के पार्थिव शरीरों का सामूहिक अंतिम संस्कार किया। वहीं भूस्खलन प्रभावित क्षेत्रों में खोज और बचाव अभियान आज छठे दिन भी जारी रहा।

04 Aug 2024, 9:16 PM

वायनाड में भूस्खलन प्रभावित क्षेत्रों में खोज और बचाव अभियान आज छठे दिन भी जारी रहा, मृतकों की संख्या 308 हुई


04 Aug 2024, 8:18 PM

इजराइल: फिलिस्तीनी हमलावर ने तीन लोगों पर चाकू से किया हमला, दो की मौत

इजराइल में रविवार को फिलिस्तीनी हमलावर ने तीन लोगों पर चाकू से हमला कर दिया। इस घटना में दो लोगों की मौत हो गई। बाद में सुरक्षाकर्मियों ने गोली मारकर हमलावर को मौत के घाट उतार दिया। इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने हमलावर को खत्म करने वाले पुलिसकर्मियों की सराहना भी की। इजराइली राष्ट्रपति इसहाक हर्जोग ने भी हमले की निंदा की और कहा कि हमले में मारे गए लोगों को लेकर दुखी हूं। "मैं पीड़ित परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।" हमले को घृणात्मक आतंकवादी घटना करार देते हुए उन्होंने कहा कि अपनी धरती पर स्वतंत्र रूप से रह रहे निर्दोष इजराइली नागरिकों को निशाना बनाया जा रहा है। दुनिया आंखें बंद नहीं सकती है, क्योंकि हमारे दुश्मन हम पर लगातार हमले कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि "मैंने आतंक के खतरे को खत्म करने के लिए आईडीएफ और सुरक्षाबलों को अपना समर्थन दिया है। हम हार नहीं मानेंगे, हम अपने दृढ़ संकल्प से नहीं लड़खड़ाएंगे। हम अपने उद्देश्य के औचित्य में विश्वास करना जारी रखेंगे और अपने लोगों की रक्षा के लिए अथक प्रयास करेंगे। बता दें कि इजराइल के होलोन शहर में रविवार सुबह इस वारदात को अंजाम दिया गया। एक फिलिस्तीनी हमलावर ने इजराइली महिला समेत तीन लोगों पर चाकू से हमला कर दिया। हमले में दो लोगों की मौत हो गई। आस-पास के लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर हमलावर को गोली मारकर ढेर कर दिया। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

04 Aug 2024, 8:12 PM

केंद्र ने संसद में माना कि बंगाल को मनरेगा के तहत 'शून्य' धनराशि दी गई: तृणमूल नेता

तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य डेरेक ओ ब्रायन ने मनरेगा पर एक प्रश्न के उत्तर में उच्च सदन में दिए गए जवाब का हवाला देते हुए रविवार को दावा किया कि भाजपा नीत केंद्र सरकार ने अपने जवाब में आखिरकार स्वीकार कर लिया है कि पश्चिम बंगाल को 100 दिवसीय महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) के तहत ‘शून्य’ धनराशि दी गई है।

उन्होंने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि तृणमूल कांग्रेस और इसके लोकसभा सदस्य अभिषेक बनर्जी 2021 के राज्य विधानसभा चुनाव में भाजपा की हार के बाद से इस योजना पर श्वेतपत्र की मांग कर रहे हैं ताकि यह साबित हो सके कि केंद्र ने पश्चिम बंगाल को क्या भुगतान किया है।

ब्रायन ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘आखिरकार! मोदी सरकार ने संसद में स्वीकार किया कि बंगाल को मनरेगा के लिए शून्य धनराशि दी गई है।’’ उन्होंने 26 जुलाई को दिए गए उत्तर को साझा किया जिसमें मनरेगा के तहत 100 दिन का रोजगार पूरा करने वाले परिवारों की संख्या पर पिछले पांच वित्तीय वर्षों का राज्य और केंद्र शासित प्रदेशों का डेटा दिया गया था।

केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्य मंत्री कमलेश पासवान द्वारा संसद के उच्च सदन में दिए गए लिखित उत्तर के अनुसार, पश्चिम बंगाल में 2023-24 में 100 दिन का वेतन रोजगार पूरा करने वाले परिवारों की संख्या ‘‘शून्य’’ थी। ग्रामीण विकास मंत्रालय के अधिकारियों ने पूर्व में कहा था कि ‘‘केंद्र सरकार के निर्देशों का पालन न करने’’ के कारण नौ मार्च 2022 को मनरेगा के तहत पश्चिम बंगाल को धनराशि जारी करना रोक दिया गया था।


04 Aug 2024, 7:31 PM

हिमाचल प्रदेश के समेज गांव में राहत और बचाव कार्य जारी, 1 अगस्त को बादल फटने की घटना में 6 लोगों की हुई है मौत 

04 Aug 2024, 7:06 PM

वक्फ बोर्ड विधेयक पर बोले ओवैसी, यह धार्मिक स्वतंत्रता के खिलाफ है

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने रविवार को वक्फ बोर्ड की संपत्तियों पर अधिकार कम करने के लिए विधेयक लाने की केंद्र की योजना को "धार्मिक स्वतंत्रता के खिलाफ" बताया। ओवैसी ने कहा, "केंद्र सरकार संसदीय सर्वोच्चता और विशेषाधिकारों के खिलाफ काम कर रही है। जब संसद सत्र चल रहा है, तो संसद को सूचित किए बिना वह मीडिया को इस विधेयक के बारे में सूचित कर रही है। मैं कहता हूं कि इस प्रस्तावित संशोधन के बारे में मीडिया में जो कुछ भी लिखा जा रहा है, उससे पता चलता है कि मोदी सरकार वक्फ बोर्ड की स्वायत्तता छीनना चाहती है और इसमें हस्तक्षेप करना चाहती है।"

उन्होंने कहा, "यह अपने आप में धार्मिक स्वतंत्रता के खिलाफ है। दूसरी बात यह है कि बीजेपी शुरू से ही इन बोर्डों और वक्फ संपत्तियों के खिलाफ रही है और उनका हिंदुत्व एजेंडा है। अब अगर आप वक्फ बोर्ड की स्थापना और संरचना में संशोधन करते हैं, तो प्रशासनिक अराजकता होगी, वक्फ बोर्ड की स्वायत्तता खत्म होगी और अगर सरकार का नियंत्रण वक्फ बोर्ड पर बढ़ता है तो वक्फ की स्वतंत्रता प्रभावित होगी।" उन्होंने कहा, "मीडिया रिपोर्ट में लिखा गया है कि यदि कोई विवादित संपत्ति है, तो हम उसका सर्वेक्षण कराएंगे। सर्वेक्षण हरेक राज्य के सीएम द्वारा कराया जाएगा और आप जानते हैं कि इसका परिणाम क्या होगा। हमारे भारत में कई ऐसी दरगाहें हैं, जहां बीजेपी-आरएसएस दावा करता है कि वे दरगाह और मस्जिद नहीं हैं। इसलिए कार्यपालिका न्यायपालिका की शक्ति छीनने की कोशिश कर रही है। बता दें कि केंद्र वक्फ बोर्ड की शक्तियों को प्रतिबंधित करने के लिए वक्फ अधिनियम में संशोधन करने की तैयारी में है। संशोधनों का उद्देश्य किसी भी संपत्ति को 'वक्फ संपत्ति' के रूप में नामित करने के बोर्ड के अधिकार पर अंकुश लगाना है।


04 Aug 2024, 7:04 PM

बेलगाम में नदी में गिरे युवक का शव अलाटागा क्रॉस के पास से बरामद

मार्कंडेय नदी में शनिवार को नदी में गिरे युवक का शव कर्नाटक के बेलगाम के अलाटागा क्रॉस के पास नहर में मिला। डॉ. हिरेमठ एसडीआरएफ टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन करते हुए ओमकर अरुण पाटिल का शव बरामद किया। युवक बाइक चलाते समय नदी में गिर गया था। काकाटी थाना क्षेत्र में यह घटना हुई थी। रेस्क्यू ऑपरेशन शनिवार रात से चल रहा था और रविवार को युवक का शव बरामद किया गया।

एसडीआरएफ के जवानों ने बहादुरी और मेहनत का परिचय देते हुए युवक का शव बरामद कर लिया। युवक की मौत के बाद उसके परिवार में शोक की लहर है। यह ऑपरेशन डॉ. हिरेमठ एसडीआरएफ टीम द्वारा किया गया था, जो ऐसे हादसों में रेस्क्यू ऑपरेशन करती है। टीम के जवानों ने अपनी जान जोखिम में डालकर युवक का शव बरामद किया।

04 Aug 2024, 6:13 PM

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में यार्ड की ओर बढ़ रही पैसेंजर ट्रेन का एक डिब्बा पटरी से उतरा


04 Aug 2024, 6:11 PM

कांग्रेस का एक ही उद्देश्य, महाराष्ट्र का स्वाभिमान बेचने वाली वर्तमान  सरकार को सत्ता से हटाना हैः नाना पटोले

हाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा, "कांग्रेस का एक ही उद्देश्य है कि आज महाराष्ट्र का स्वाभिमान बेचने वाली जो सरकार महाराष्ट्र में है उसे सत्ता से परास्त करना है। सीट शेयरिंग के मुद्दे पर चर्चा होगी और चर्चा के माध्यम से उसमें रास्ता बनाया जाएगा। एमवीए सुचारू रूप से सीट शेयरिंग के मुद्दे का हल निकालेगी।" महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के बयान पर उन्होंने कहा, "कौन क्या बोल रहा है उससे हमें नहीं भटकना है। कांग्रेस की भूमिका स्पष्ट है। कांग्रेस को राज्य के किसानों की हालत को लेकर चिंता है... केंद्र सरकार हो या राज्य सरकार, गलत नीतियों के कारण किसान महाराष्ट्र में आत्महत्या कर रहे हैं... इसलिए कांग्रेस के लिए जनता के प्रश्न इस तरह के बयानों से ज्यादा महत्वपूर्ण हैं।"

04 Aug 2024, 6:06 PM

पुणे में बारिश और खड़कवासला बांध से अतिरिक्त पानी छोड़े जाने के बाद सेना ने एकता नगर इलाके में राहत कार्य चलाया


04 Aug 2024, 5:22 PM

पेरिस ओलंपिक में बैडमिंटन के सेमीफाइनल में हारे लक्ष्य सेन, कांस्य पदक के लिए खेलेंगे

पेरिस ओलंपिक में 9वां दिन भारत के लिए खराब रहा है। हॉकी छोड़कर अन्य खेलों में भारत अब तक बैकफुट पर है। बॉक्सिंग के बाद बैडमिंटन में भी भारत को हार झेलनी पड़ी। लक्ष्य सेन को डेनमार्क के ओलंपिक चैंपियन विक्टर एक्सेलसन ने 22-20, 21-14 से मात दी। अब लक्ष्य को कांस्य पदक के लिए मुकाबला खेलना है। लक्ष्य सेन पेरिस ओलंपिक में कांस्य पदक के लिए मलेशिया के ली ज़ी जिया के खिलाफ खेलेंगे। लक्ष्य सेन ने एक्सेलसन के खिलाफ मैच के कुछ हिस्सों में शानदार प्रदर्शन किया। लक्ष्य सेन पहला गेम जीतने के करीब थे, 20-17 से आगे थे। लेकिन लक्ष्य सेन ने तीन गेम पॉइंट गंवा दिए, जिससे डेन ने पहला गेम 22-20 से जीत लिया। लेकिन लक्ष्य सेन ने कमबैक करते हुए दूसरे गेम में 7-0 की बढ़त हासिल कर ली।

हालांकि, डेन ने एक बार फिर वापसी की और दूसरा गेम 21-14 से जीत लिया। लक्ष्य सेन ओलंपिक के अंतिम चार में पहुंचने वाले पहले भारतीय व्यक्तिगत पुरुष शटलर बनकर इतिहास रच चुके हैं। अब वह ओलंपिक पदक जीतने वाला भारत का पहला पुरुष शटलर बनकर कुछ और बड़ा मुकाम हासिल कर सकते हैं। अब तक, केवल साइना नेहवाल (लंदन 2012 में कांस्य) और पीवी सिंधु (रियो 2016 में रजत और टोक्यो 2020 में कांस्य) ने बैडमिंटन में भारत के लिए ओलंपिक पदक जीते हैं।

04 Aug 2024, 4:33 PM

लवलीना हारी, मुक्केबाजी में भारतीय अभियान समाप्त

टोक्यो ओलंपिक की कांस्य विजेता भारतीय मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन (75 किग्रा) के रविवार को यहां चीन की ली कियान से क्वार्टर फाइनल में हारने से भारत का मौजूदा पेरिस खेलों में मुक्केबाजी अभियान बिना पदक के समाप्त हो गया। इस वर्ग की मौजूदा विश्व चैम्पियन लवलीना (26 वर्ष) को कड़े मुकाबले में तोक्यो ओलंपिक की रजत पदक विजेता 34 साल की ली कियान से 1-4 से हार का सामना करना पड़ा। इस दौरान दोनों मुक्केबाजों को बार-बार ‘क्लिंचिंग और होल्ड’ करने के लिए चेतावनी दी गई।

लवलीना की हार के साथ ही भारत की मुक्केबाजी में चुनौती भी समाप्त हो गई। निशांत देव शनिवार रात पुरुषों के 71 किग्रा क्वार्टर फाइनल से बाहर हो गए थे। भारत ने पेरिस ओलंपिक में छह मुक्केबाज उतारे थे। इनमें चार महिला और दो पुरुष मुक्केबाज शामिल थे जिसमें से चार तो शुरूआती दौर के मुकाबले हारकर बाहर हो गये थे। ।


04 Aug 2024, 4:32 PM

यह दिन भारत का था, सेमीफाइनल में अपना खेल दिखायेंगेः पी आर श्रीजेश

ब्रिटेन के खिलाफ पेरिस ओलंपिक क्वार्टर फाइनल खेलने से पहले भारत के अनुभवी गोलकीपर पी आर श्रीजेश को ये ख्याल आया था कि यह उनका आखिरी मैच होगा या आगे दो और मैच खेलने का मौका मिलेगा। श्रीजेश के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर भारत ने ब्रिटेन को पेनल्टी शूटआउट में 4 . 2 से हराकर अंतिम चार में जगह बनाई ।

ब्रिटेन के कई गोल बचाने वाले श्रीजेश ने जीत के बाद कहा ,‘‘ एक गोलकीपर का यह रोज का काम है । कई बार अलग हालात होते हैं लेकिन आज हमारा दिन था । शूटआउट में भी हमारे सभी निशाने सटीक लगे । हमारे खिलाड़ियों ने गोल किये और मेरा आत्मविश्वास बढा।’ ’उन्होंने कहा ,‘‘ जब मैं मैदान पर आया तो मेरे सामने दो ही विकल्प थे । यह मेरा आखिरी मैच होता या मुझे दो मैच और खेलने का मौका मिलता । आखिरकार अब मुझे दो मैच और मिलेंगे।’ उन्होंने कहा ,‘ सेमीफाइनल में सामने कोई भी हो, हम अपना स्वाभाविक खेल दिखायेंगे । यह महत्वपूर्ण है क्योंकि हम आज एक खिलाड़ी के बिना खेले थे ।’’

04 Aug 2024, 4:12 PM

भारतीय हॉकी खिलाड़ी ललित उपाध्याय की मां रीता उपाध्याय ने कहा, "मैच देखते समय हम केवल भारत की जीत की कामना कर रहे थे..

वाराणसी, उत्तर प्रदेश: भारत ने #ParisOlympics2024 में पुरुष हॉकी क्वार्टर फाइनल में ग्रेट ब्रिटेन को हराया। भारतीय हॉकी खिलाड़ी ललित उपाध्याय की मां रीता उपाध्याय ने कहा, "मैच देखते समय हम केवल भारत की जीत की कामना कर रहे थे... मैच ड्रॉ होने के बाद भी हमने विश्वास नहीं छोड़ा... हमारी प्रार्थना है कि भगवान फाइनल तक सभी खिलाड़ियों पर अपना आशीर्वाद बनाए रखें और वे लोग जीतकर आएं..."


04 Aug 2024, 3:20 PM

भारत पेरिस ओलिंपिक में मेंस हॉकी के सेमीफाइनल में पहुंचा, मैच ड्रॉ होने के बाद शूटआउट में फैसला

भारत पेरिस ओलिंपिक में मेंस हॉकी के सेमीफाइनल में पहुंच गया है। भारत और ब्रिटेन के बीच मेंस हॉकी का पहला क्वार्टर फाइनल मैच 1-1 की बराबरी पर रहा है। अब विजेता का फैसला शूटआउट में हुआ।

04 Aug 2024, 2:12 PM

रुद्रप्रयाग (उत्तराखंड): सोनप्रयाग में कुछ दिन पहले बादल फटने के बाद लगातार बचाव अभियान जारी है।


04 Aug 2024, 2:11 PM

जम्मू और कश्मीर: गंदेरबल जिले में रविवार की रात बादल फटने के बाद श्रीनगर-लेह राजमार्ग बंद कर दिया गया है

जम्मू और कश्मीर: गंदेरबल जिले में रविवार की रात बादल फटने के बाद श्रीनगर-लेह राजमार्ग बंद कर दिया गया है, जिससे मणिगाम में कई वाहन फंसे हुए हैं।

04 Aug 2024, 12:58 PM

पुलिस महानिदेशक अतुल वर्मा ने हिमाचल में आई आपदा को लेकर राहत-बचाव कार्य पर कहा, 47 लोग अब भी लापता हैं

पुलिस महानिदेशक अतुल वर्मा ने हिमाचल में आई आपदा को लेकर राहत-बचाव कार्य पर कहा, "NDRF, SDRF, हिमाचल पुलिस, होम गार्ड, वन विभाग, दमकल के अधिकारी काम पर लगे हैं। 47 लोग अब भी लापता हैं... कुछ शव बरामद किए गए हैं..."


04 Aug 2024, 12:22 PM

विशाखापत्तनम रेलवे स्टेशन पर खड़ी कोरबा एक्सप्रेस की चार बोगियों में लगी आग

आंध्र प्रदेश की राजधानी विशाखापट्टनम में स्टेशन पर खड़ी कोरबा एक्सप्रेस की चार बोगियों में आग लगने की सूचना है। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार आग के कारण जनक्षति नहीं हुई है। आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। बताया जा रहा है कि आग शार्ट सर्किट के कारण लगी है।

04 Aug 2024, 11:58 AM

बिहार: पटना में गांधी घाट पर गंगा नदी का जलस्तर बढ़ा


04 Aug 2024, 11:41 AM

लापता युवक का कंकाल बरामद, भीम आर्मी और बीएसपी कार्यकर्ताओं ने थाने में हंगामा किया

 उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के सिकंदरपुर क्षेत्र में एक युवक का कंकाल बरामद होने के बाद भीम आर्मी और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के कार्यकर्ताओं ने थाना परिसर में हंगामा किया।

प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि कंकाल उस युवक का है, जो महीने भर पहले लापता हो गया था।

अपर पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार झा ने रविवार को बताया कि शनिवार को खड़ी दरौली गांव में एक कंकाल, आधार कार्ड, चप्पल और कपड़े बरामद किए गए।

उन्होंने कहा कि भाटी गांव के निवासियों ने दावा किया है कि कंकाल उनके गांव के नवीन कुमार (30) का है, जो गत 30 जून से लापता था।

झा के अनुसार, पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

04 Aug 2024, 10:08 AM

उत्तर प्रदेश: गंगा और यमुना नदी का जलस्तर बढ़ने से कई घाट जलमग्न हुए। 


04 Aug 2024, 9:25 AM

मुंबई में होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

IMD ने आज मुंबई के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। शहर और उपनगरों में भारी बारिश की संभावना है, कुछ स्थानों पर बहुत भारी बारिश की संभावना है

04 Aug 2024, 9:00 AM

केरल: वायनाड में भूस्खलन प्रभावित क्षेत्रों में बचाव और तलाशी अभियान 6वें दिन भी जारी है।


04 Aug 2024, 8:26 AM

वायनाड जिला कलेक्टर मेघाश्री डी. आर. ने बताया, "बचाव अभियान युद्धस्तर पर चल रहा है

वायनाड जिला कलेक्टर मेघाश्री डी. आर. ने बताया, "बचाव अभियान युद्धस्तर पर चल रहा है। आज 1300 बल अलग-अलग सेक्टरों और क्षेत्रों में तैनात हैं, जिन्हें हमने चिह्नित किया है। स्थानीय स्वयंसेवक भी वहां मौजूद हैं, 2000 से अधिक लोग राहत अभियान में भाग ले रहे हैं... कल एक ऐसी स्थिति थी, जब बचाव अभियान के लिए गए स्वयंसेवक पानी में फंस गए थे, यह सुनिश्चित करने के लिए कि जो भी वहां पहुंचे, वह सुरक्षित वापस आए, हम आने वाले लोगों की सही गिनती कर रहे हैं..."

04 Aug 2024, 8:05 AM

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर फिर बड़ा हादसा, कार-बस की टक्कर में 6 की मौत, 45 घायल

उत्तर प्रदेश के लखनऊ आगरा एक्सप्रेस वे पर एक बार फिर बड़ा हादसा हुआ है। सैफई के पास उसराहार थाना क्षेत्र में लखनऊ से आगरा की ओर आ रही एक तेज रफ्तार डबल डेकर बस ने आगे चल रही कार में टक्कर मार दी। इस हादसे में 6 लोगों की भी मौत हो गई। वहीं बस में सवार 45 यात्री बुरी तरह से जख्मी हो गए।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia