बड़ी खबर LIVE: सीबीआई ने कोलकाता के आर जी कर अस्पताल के पूर्व प्राचार्य को किया गिरफ्तार, भ्रष्टाचार का आरोप

सीबीआई ने कोलकाता के आर जी कर कॉलेज एवं अस्पताल के पूर्व प्राचार्य संदीप घोष को इस संस्थान में कथित वित्तीय कदाचार के सिलसिले में सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। अस्पताल की एक प्रशिक्षु डॉक्टर के कथित रेप और हत्या के बाद से घोष सवालों के घेरे में थे।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

02 Sep 2024, 11:58 PM

आप विधायक अमानतुल्लाह को चार दिन की ईडी हिरासत में भेजा गया

दिल्ली की एक अदालत ने सोमवार रात आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक अमानतुल्ला खान को धन शोधन के एक मामले में चार दिन के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में भेज दिया। ईडी ने खान को उनके घर से गिरफ्तार करने के कुछ घंटों बाद विशेष न्यायाधीश राकेश स्याल की अदालत में पेश किया और उन्हें 10 दिन के लिए हिरासत में देने का अनुरोध करते हुए दलील दी कि मामले में अन्य आरोपियों और सबूतों के साथ उनका आमना-सामना कराना जरूरी है।

न्यायाधीश ने ईडी की अर्जी पर फैसला सुनाते हुए कहा, ‘‘चार दिन के लिए ईडी की हिरासत में भेजा जाता है, छह सितंबर को उन्हें पेश किया जाए।’’ इससे पहले अदालत ने ईडी की अर्जी पर अपना आदेश सुरक्षित रख लिया था। ओखला विधानसभा सीट से 50 वर्षीय विधायक को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत पूर्वाह्न 11 बजकर करीब 20 मिनट पर उनके आवास से हिरासत में लिया गया।

ईडी सुबह छह बजे के बाद ही उनके आवास पर तलाशी के लिए पहुंची थी। खान के खिलाफ धन शोधन की जांच दो प्राथमिकी के आधार पर की जा रही है। एक प्राथमिकी दिल्ली वक्फ बोर्ड में ‘‘अनियमितताओं’’ को लेकर केंद्रीय जांच ब्यूरो ने दर्ज की है जबकि दूसरी प्राथमिकी दिल्ली भ्रष्टाचार निरोधक शाखा द्वारा कथित रूप से आय से अधिक संपत्ति रखने के मामले से संबंधित है।

ईडी ने अदालत को बताया कि तलाशी के दौरान खान से कुछ सवाल पूछे गए, लेकिन वह जवाब देने से बचते रहे और इसलिए उन्हें गिरफ्तार किया गया। ईडी ने कहा कि खान इस पूरे मामले में मुख्य आरोपी हैं।

संघीय एजेंसी ने अदालत को बताया, ‘‘अपराध से हुई आय का इस्तेमाल संपत्ति खरीदने के लिए किया गया और धन शोधन किया गया। नकदी का भी इस्तेमाल किया गया है। एजेंसी को गुमराह करने की कोशिश की गई।’’

एजेंसी ने खान पर सहयोग नहीं करने का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें 14 समन जारी किए गए और वह उच्चतम न्यायालय के निर्देश के बाद केवल एक बार पेश हुए।

02 Sep 2024, 11:53 PM

बड़े पैमाने पर मडस्लाइड्स और भारी वर्षा के बाद वाहनों के लिए श्रीनगर-लेह हाईवे को बंद किया गया

02 Sep 2024, 10:49 PM

झारखंड में आबकारी सिपाही भर्ती अभियान को तीन दिन तक रोकने के निर्देश दिये हैं: मुख्यमंत्री सोरेन

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सोमवार को कहा कि उन्होंने शारीरिक दक्षता परीक्षा में शामिल होने वाले कुछ अभ्यर्थियों की मौत के मद्देनजर आबकारी सिपाही से जुड़े भर्ती अभियान को अगले तीन दिन तक रोकने के निर्देश दिये हैं।

सोरेन ने यह भी कहा कि मौतों के कारण का पता लगाने के लिए स्वास्थ्य विशेषज्ञों की एक समिति बनाई गई है।

सोरेन ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘मैंने आबकारी सिपाही भर्ती अभियान को तीन दिन के लिए रोकने के निर्देश जारी किए हैं। शारीरिक दक्षता परीक्षा सुबह नौ बजे के बाद आयोजित नहीं की जाएगी।

उन्होंने कहा कि समिति जल्द ही अपनी रिपोर्ट सौंपेगी।

मुख्यमंत्री ने अभ्यर्थियों की मौत को दुखद और हृदयविदारक बताते हुए कहा कि पिछली सरकार द्वारा बनाये गये नियमों की तत्काल समीक्षा के निर्देश दिये गये हैं।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने दावा किया है कि अब तक 15 अभ्यर्थियों की मौत हो चुकी है, जबकि झारखंड पुलिस के मुताबिक अब तक 12 अभ्यर्थियों की मौत की सूचना है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने यह आंकड़ा चार बताया है।

झारखंड आबकारी सिपाही भर्ती के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा 22 अगस्त को छह जिलों के सात केंद्रों पर शुरू हुई थी जिसे नौ सितंबर तक चलना थ


02 Sep 2024, 9:25 PM

कोलकाताः सीबीआई ने आर जी कर कॉलेज एवं अस्पताल के पूर्व प्राचार्य को किया गिरफ्तार

सीबीआई ने कोलकाता के आर जी कर कॉलेज एवं अस्पताल के पूर्व प्राचार्य संदीप घोष को इस संस्थान में कथित वित्तीय कदाचार के सिलसिले में सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। आर जी कर अस्पताल की एक प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ कथित बलात्कार और हत्या के मामले में घोष से एजेंसी के साल्ट लेक कार्यालय में 15वें दिन भी पूछताछ की गई।

बाद में उन्हें यहां सीबीआई के निजाम पैलेस कार्यालय ले जाया गया, जहां एजेंसी की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा है। वहां उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। अस्पताल के पूर्व उपाधीक्षक डॉ. अख्तर अली ने घोष के प्राचार्य रहने के दौरान अस्पताल में वित्तीय अनियमितताएं होने की शिकायत दर्ज करायी थी। प्रशिक्षु डॉक्टर की हत्या की खबर सामने आने के बाद राज्य सरकार ने घोष को छुट्टी पर चले जाने को कहा था।

02 Sep 2024, 8:38 PM

BJP नेे जम्मू-कश्मीर चुनाव के लिए 6 उम्मीदवारों की चौथी सूची जारी की, राज्य BJP प्रमुख रविंदर रैना नोवशेरा से चुनाव लड़ेंगे


02 Sep 2024, 8:27 PM

हरियाणा चुनाव के उम्मीदवारों का चयन करने के लिए कल शाम को कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक

02 Sep 2024, 7:15 PM

दिल्ली हाईकोर्ट में सीरीज 'आईसी 814: द कंधार हाईजैक' पर प्रतिबंध लगाने की मांग करते हुए जनहित याचिका दायर

दिल्ली उच्च न्यायालय में मिनी-सीरीज 'आईसी 814: द कंधार हाईजैक' पर प्रतिबंध लगाने की मांग करते हुए एक जनहित याचिका दायर की गई है। जनहित याचिका में आरोप लगाया गया है कि इस सीरीज में अपहरण में शामिल आतंकवादियों की वास्तविक पहचान को विकृत किया गया है।


02 Sep 2024, 7:14 PM

राउज एवेन्यू कोर्ट ने आप विधायक अमानतुल्लाह खान की रिमांड पर फैसला सुरक्षित रखा, ईडी ने 10 दिन की रिमांड मांगी है

02 Sep 2024, 7:07 PM

राहुल गांधी ने तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के बाढ़ प्रभावितों को राहत पैकेज देने की अपील की

लोकसभा में नेत प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने भारी बारिश बाद जल भराव की समस्या झेल रहे तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के लोगों के लिए संवेदना प्रकट करते हुए केंद्र और राज्य सरकारों से पीड़ितों को राहत पैकेज देने की अपील की है। तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में भारी बारिश के बाद हुए जलभराव और भूस्खलन से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

उन्होंने एक्स पर लिखा, “मेरी संवेदनाएं तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के लोगों के साथ हैं, जो बारिश और विनाशकारी बाढ़ से जूझ रहे हैं। मैं उन परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं, जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है। मैं कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं से आग्रह करता हूं कि वे चल रहे राहत और बचाव प्रयासों के सहयोग करने के लिए सभी उपलब्ध संसाधनों को जुटाएं।”

राहुल गांधी ने आगे लिखा, “तेलंगाना सरकार संकट से निपटने और पुनर्निर्माण प्रक्रिया शुरू करने के लिए अथक प्रयास कर रही है। मैं केंद्र और आंध्र प्रदेश सरकार से दृढ़ता से आग्रह करता हूं कि वे इस आपदा से प्रभावित लोगों के लिए व्यापक पुनर्वास पैकेज प्रदान करें।”

बता दें कि तेलंगाना में भारी बारिश के बाद हुए जलभराव और भूस्खलन से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। इसी समस्या से निपटने के लिए केंद्र सरकार ने रविवार को बाढ़ प्रभावित तेलंगाना में बचाव और राहत के लिए एनडीआरएफ की नौ टीमों को तेलंगाना भेजा था। बंगाल की खाड़ी में दबाव और सक्रिय मानसून के प्रभाव के कारण शनिवार से तेलंगाना के कई हिस्सों में भारी बारिश हो रही है। झीलें, टैंक, तालाब और अन्य जल निकाय ओवरफ्लो हो गए हैं। इससे निचले इलाकों में पानी भर गया है। मौसम विभाग ने 11 जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में अगले कुछ दिनों में भारी बारिश की संभावना बनी हुई है।


02 Sep 2024, 6:39 PM

कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने मुंबई पुलिस आयुक्त से की मुलाकात, भड़काऊ भाषण देने के आरोप में BJP विधायक नितेश राणे के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

02 Sep 2024, 6:31 PM

तेलंगाना: आईएमडी ने क्षेत्र में लगातार बारिश के कारण निजामाबाद में रेड अलर्ट जारी किया


02 Sep 2024, 5:37 PM

कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए 6 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की 

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने छह उम्मीदवारों की सूची जारी की। कांग्रेस की जम्मू-कश्मीर इकाई के प्रमुख तारिक हमीद कर्रा को सेंट्रल शालटेंग सीट से टिकट दिया है।

02 Sep 2024, 5:07 PM

आप विधायक अमानतुल्लाह खान को राउज एवेन्यू कोर्ट लाया गया, आरोप के बारे में पूछने पर बोले- यह पुराना आरोप है


02 Sep 2024, 5:05 PM

कोलकाता में जूनियर डॉक्टरों ने पुलिस आयुक्त विनीत गोयल के तत्काल इस्तीफे की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया

02 Sep 2024, 4:12 PM

दिल्ली हाईकोर्ट ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मानहानि मामले की कार्यवाही रद्द करने से इनकार किया

दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ मानहानि मामले की कार्यवाही रद्द करने से इनकार कर दिया। कोर्ट ने 2019 में भाजपा दिल्ली नेता राजीव बब्बर द्वारा शुरू किए गए चल रहे मानहानि मामले को चुनौती देने वाली केजरीवाल की याचिका को खारिज कर दिया।


02 Sep 2024, 3:50 PM

बंगाल : कोलकाता पुलिस आयुक्त के इस्तीफे की मांग को लेकर जूनियर डॉक्टरों का मार्च 

पश्चिम बंगाल के विभिन्न मेडिकल कॉलेजों के जूनियर डॉक्टरों ने पुलिस आयुक्त विनीत गोयल के इस्तीफे की मांग को लेकर सोमवार को कोलकाता पुलिस मुख्यालय लालबाजार तक एक रैली निकाली।

जूनियर डॉक्टरों ने 14 अगस्त को आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में हुई तोड़फोड़ को रोकने में पुलिस पर निष्क्रियता के आरोप लगाए हैं।

आंदोलनकारी डॉक्टरों ने सरकारी अस्पताल में नौ अगस्त को एक स्नातकोत्तर प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ दुष्कर्म और उसकी हत्या की घटना की जांच के दौरान पुलिस द्वारा अपर्याप्त कदम उठाए जाने का भी आरोप लगाया। इसके बाद कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश पर इस मामले की जांच 13 अगस्त को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) को सौंप दी गयी थी।

02 Sep 2024, 3:19 PM

हिमाचल प्रदेश: बारिश से 100 से अधिक सड़कें बंद, आठ जिलों में बाढ़ की चेतावनी

हिमाचल प्रदेश में सोमवार को बारिश के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग 707 सहित कुल 109 सड़कें बंद हो गईं। राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र ने यह जानकारी दी।

स्थानीय मौसम विभाग ने मंगलवार तक चंबा, कांगड़ा, मंडी, शिमला, सिरमौर, सोलन, कुल्लू और किन्नौर के कुछ हिस्सों में हल्के से मध्यम स्तर की बाढ़ का खतरा होने की चेतावनी दी है।

इसके साथ मंगलवार तक राज्य के विभिन्न स्थानों पर भारी बारिश, आंधी और गरज के साथ बारिश का ‘येलो’ अलर्ट भी जारी किया है।

राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र (एसईओसी) द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, शिमला जिले के हाटकोटी और सिरमौर जिले के पांवटा साहिब के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग 707 के अवरुद्ध होने के अलावा, सिरमौर में 55 सड़कें, शिमला में 23, मंडी और कांगड़ा में 10-10, कुल्लू में नौ, लाहौल एवं स्पीति और ऊना जिलों में एक-एक सड़क बंद है।


02 Sep 2024, 2:53 PM

बिहार: RJD किसान विंग ने विभिन्न मांगों को लेकर पटना में राजभवन तक विरोध मार्च निकाला

02 Sep 2024, 2:33 PM

बुलडोजर एक्शन पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, कहा- दोषी का भी घर भी नहीं गिरा सकते

बुलडोजर एक्शन मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सख्त टिप्पणी की है। कोर्ट ने कहा कि आरोप के आधार बुलडोजर एक्शन कानून के मुताबिक नहीं। कोर्ट ने पूछा कि आरोप के आधार पर बुलडोजर एक्शन कैसे? आप दोषी का भी घर नहीं गिरा सकते। हम राज्यों को निर्देश जारी करेंगे। इस मामले में अब 17 सितंबर को सुनवाई होगी।


02 Sep 2024, 2:23 PM

तानाशाह के जुल्म के आगे नहीं झुकेंगे क्रांतिकारी : आप

आम आदमी पार्टी (आप) ने सोमवार को कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उसके विधायक अमानतुल्लाह खान को झूठे मामले में गिरफ्तार किया है और सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जितना अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी को दबाने की कोशिश करेगी, पार्टी उतनी ही मुखरता से अपनी आवाज उठाती रहेगी।

आप ने सोशल मीडिया साइट ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘‘तानाशाह के ज़ुल्म के आगे क्रांतिकारी नहीं झुकेंगे’’। भाजपा की ईडी ने फर्जी मामले में आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान जी को हिरासत में लिया है। भाजपा वाले हमें जितना दबाने की कोशिश करेंगे, हमारी आवाज़ उतनी मुखर होगी।’’

02 Sep 2024, 2:23 PM

दिल्ली: भारी बारिश के बाद कई इलाकों में जलभराव और जाम की स्थिति देखने को मिली।


02 Sep 2024, 1:29 PM

AAP विधायक अमानतुल्लाह खान को ED कार्यालय लाया गया

AAP विधायक अमानतुल्लाह खान को ED कार्यालय लाया गया। ED आज सुबह उनके आवास पर छापेमारी करने पहुंची थी।

02 Sep 2024, 12:52 PM

दिल्ली: दक्षिण दिल्ली के साकेत इलाके में भारी बारिश से पेड़ गिरने के कारण यातायात प्रभावित हुआ।


02 Sep 2024, 12:20 PM

SEBI चीफ पर कांग्रेस का बड़ा हमला, 'एक साथ तीन जगह से सैलरी ले रही थीं माधबी पुरी बुच, ICICI दे जवाब'

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहाकि देश में शतरंज का खेल चल रहा है। आज हम उसी शतरंज के खेल के एक मोहरे के बारे में आपको बताएंगे और वो नाम है: माधबी पुरी बुच।

• माधबी पुरी बुच 5 अप्रैल, 2017 से 4 अक्टूबर, 2021 तक SEBI में पूर्णकालिक सदस्य थीं।

• फिर 2 मार्च, 2022 को माधबी पुरी बुच SEBI की चेयरपर्सन बनीं।

• SEBI की चेयरपर्सन को नियुक्त करने वाली कैबिनेट में PM मोदी और अमित शाह शामिल हैं।

• माधबी पुरी बुच SEBI की पूर्णकालिक सदस्य होते हुए रेगुलर इनकम ICICI बैंक से ले रही थीं, जो कि 16.80 करोड़ रुपए था।

• वे ICICI प्रूडेंशियल, ESOP और ESOP का TDS भी ICICI बैंक से ले रही थीं।

इसलिए हम जानना चाहते हैं कि आप SEBI की पूर्णकालिक सदस्य होने के बाद भी अपना वेतन ICICI से क्यों ले रही थीं?

यह सीधे-सीधे SEBI के सेक्शन-54 का उल्लंघन है। इसलिए अगर माधबी पुरी बुच में थोड़ी भी शर्म होगी तो उन्हें अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

02 Sep 2024, 10:42 AM

दिल्ली-NCR के कई इलाकों में जोरदार बारिश, उमस से मिली राहत, कई इलाकों में जलभराव

दिल्ली-एनसीआर में आज सोमवार से मानसून फिर से एक्टिव हो गया है। राजधानी के कई इलाकों में झमाझम बारिश हो रही है। बारिश और हवाओं के असर से आज सुबह से ही दिल्ली का मौसम सुहावना बना हुआ है।


02 Sep 2024, 10:26 AM

दक्षिण मध्य रेलवे पर कई स्थानों पर भारी बारिश और पटरियों पर जलभराव के कारण कई ट्रेनों का मार्ग परिवर्तित किया गया है।

02 Sep 2024, 10:23 AM

मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर के लिए जारी किया बारिश का येलो अलर्ट

दिल्ली एनसीआर में अभी मौसम सुहाना बना रहेगा। रुक-रुक कर रिमझिम बारिश के चलते पारे में गिरावट दर्ज की जाएगी। लेकिन, इसके साथ ही मौसम विभाग ने बारिश का येलो अलर्ट भी जारी किया है। आईएमडी की मानें तो अचानक मौसम बिगड़ सकता है और लोगों को मूसलाधार बारिश का सामना करना पड़ सकता है।

मौसम विभाग की वेबसाइट पर जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक एनसीआर में लगातार हो रही इस बारिश के कारण लोगों को उमस से तो निजात मिलती दिखाई दे रही है, लेकिन जलभराव और अन्य कारणों से उनकी दिक्कतें बढ़ सकती हैं। बारिश के बाद सड़कों का हाल बुरा हो जाता है। लोगों को घंटो ट्रैफिक समस्या से जूझना पड़ता है।

मौसम विभाग का अनुमान है कि आने वाले 1 हफ्ते तक एनसीआर के लोगों को बारिश का सामना करना पड़ेगा और इस दौरान अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री तक रहने का अनुमान है। इससे साफ होता है कि गर्मी और उमस से काफी हद तक एनसीआर के लोगों को निजात मिलेगी।


02 Sep 2024, 9:10 AM

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने विजयवाड़ा में बाढ़ की स्थिति का निरीक्षण किया

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने विजयवाड़ा में बाढ़ की स्थिति का निरीक्षण किया। भारी बारिश के कारण विजयवाड़ा के विभिन्न हिस्सों में भीषण बाढ़ की स्थिति बनी हुई है।

02 Sep 2024, 8:46 AM

चुनाव के ठीक पहले ED छापेमारी करके दिल्ली का माहौल बिगाड़ने के लिए बीजेपी के हथियार के रूप में काम कर रही है: संजय सिंह

आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान के आवास पर ED की छापेमारी पर AAP नेता संजय सिंह ने कहा, "भले ही सुप्रीम कोर्ट से ED को बार-बार लताड़ मिल रही हो... बावजूद इसके आज आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान के आवास पर ED सुबह-सुबह छापा मारने पहुंच गई... दरअसल 2016 में CBI ने एक मामला दर्ज किया था। 6 साल की लंबी जांच के बाद CBI ने कहा कि अमानतुल्लाह खान ने कोई रिश्वतखोरी नहीं की... उसी मामले में पहले ACB ने पर्चा दर्ज किया और फिर ED ने पर्चा दर्ज किया। जब अमानतुल्लाह खान को ACB से जमानत मिली तो उसमें भी कहा गया कि अमानतुल्लाह खान के खिलाफ रिश्वतखोरी के कोई सबूत नहीं है... ED ने अपने दफ्तर में बुलाकर 13 घंटे तक अमानतुल्लाह खान से पूछताछ की और आज फिर उसी मामले में ED अमानतुल्लाह खान के घर पहुंच गई... आपकी जांच में आज तक कुछ साबित नहीं हुआ... पहले भी एक बार उनके(अमानतुल्लाह खान) घर पर छापेमारी कर ली गई... चुनाव के ठीक पहले ED छापेमारी करके दिल्ली का माहौल बिगाड़ने के लिए बीजेपी के हथियार के रूप में काम कर रही है... इससे हमारा मनोबल टूटने वाला नहीं है..."


02 Sep 2024, 8:21 AM

आंध्र प्रदेश: भारी बारिश के कारण विजयवाड़ा के विभिन्न हिस्सों में भीषण बाढ़ की स्थिति बनी हुई है

02 Sep 2024, 7:56 AM

बंगाल में आज से विधानसभा का विशेष सत्र, रेप विरोधी कानून होगा पेश

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर से रेप और हत्या के बाद बंगाल सरकार की ओर से आज विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया है। दो दिनों तक चलने वाले इस विशेष सत्र में सरकार रेप विरोधी कानून पेश करेगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia