बड़ी खबर LIVE: BRS नेता के. कविता तिहाड़ जेल से रिहा हुईं, बेटे, भाई और पति को देख भावुक हुईं

दिल्ली आबकारी नीति मामले में सुप्रीम कोर्ट से आज जमानत मिलने के बाद बीआरएस नेता के. कविता को देर शाम दिल्ली की तिहाड़ जेल से रिहा कर दिया गया। जेल के बाहर उनके परिवार के सदस्यों और पार्टी के कई नेताओं ने उनका स्वागत किया।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन
user

नवजीवन डेस्क

27 Aug 2024, 10:46 PM

जम्मू-कश्मीर चुनावः इल्तिजा मुफ्ती चुनावी राजनीति में उतरीं, बिजबेहरा सीट से पर्चा दाखिल किया

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती मंगलवार को चुनावी मैदान में उतरने वाली मुफ्ती परिवार की तीसरी पीढ़ी की नेता बन गईं। इल्तिजा ने जम्मू-कश्मीर में पार्टी के गढ़ बिजबेहरा विधानसभा सीट से पीडीपी उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल किया। अपनी मां महबूबा मुफ्ती और सैकड़ों समर्थकों के साथ इल्तिजा मुफ्ती ने बिजबेहरा विधानसभा सीट के लिए अपना नामांकन दाखिल किया। इस सीट का प्रतिनिधित्व पिछले चार कार्यकाल से उनके परिवार के करीबी नेता अब्दुल रहमान वीरी कर रहे हैं।

नामांकन दाखिल करने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए इल्तिजा मुफ्ती ने कहा कि वह विधानसभा में ‘‘कश्मीर के लोगों के साथ अन्याय और उत्पीड़न’’ का मुद्दा उठाएंगी। उन्होंने कहा, ‘‘मैं हमेशा सच्चाई के साथ खड़ी रही हूं और आगे भी ऐसा करती रहूंगी।’’ इल्तिजा मुफ्ती ने कहा कि यह उनके लिए बहुत भावुक क्षण है क्योंकि उनकी मां महबूबा मुफ्ती और नाना मुफ्ती मोहम्मद सईद ने भी पहली बार बिजबेहरा सीट से चुनावी मैदान में कदम रखा था।

सईद ने 1962 में दक्षिण कश्मीर की इस सीट से जीत हासिल की थी, जबकि महबूबा मुफ्ती ने 1996 में इस सीट से जीत के साथ चुनावी राजनीति में कदम रखा था।

27 Aug 2024, 10:25 PM

महाराष्ट्र के पूर्व पुलिस महानिदेशक और 6 अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

महाराष्ट्र के पूर्व पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) संजय पांडे और छह अन्य के खिलाफ ठाणे शहर में जबरन वसूली, आपराधिक धमकी और फर्जी दस्तावेज तैयार करने समेत अन्य आरोपों में प्राथमिकी दर्ज की गई है। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने यह जानकारी दी।पांडे सहित सात व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी सोमवार को ठाणे नगर पुलिस थाने में मुंबई के व्यवसायी संजय पुनमिया द्वारा शिकायत दर्ज कराए जाने के बाद दर्ज की गई। उन्हें तत्कालीन महाविकास आघाडी (एमवीए) सरकार के कार्यकाल में पुलिस महानिदेशक नियुक्त किया गया था।

शिकायत में पुनमिया ने दावा किया कि मई 2021 से 30 जून 2024 के बीच उन्हें आरोपियों की वजह से 'काफी परेशानियों' का सामना करना पड़ा। सेवानिवृत्त आईपीएस अधिकारी के अलावा प्राथमिकी में पूर्व एसीपी सरदार पाटिल, निरीक्षक मनोहर पाटिल, वकील शेखर जगताप, बिल्डर श्यामसुंदर अग्रवाल और दो अन्य शुभम अग्रवाल और शरद अग्रवाल को आरोपी बनाया गया है।

पुलिस ने बताया कि मामले की जांच जारी है।

27 Aug 2024, 10:24 PM

हिमाचल प्रदेश विधानसभा से महिलाओं की विवाह आयु बढ़ाने संबंधी विधेयक पास

हिमाचल प्रदेश विधानसभा ने महिलाओं की विवाह आयु 18 से बढ़ाकर 21 वर्ष करने संबंधी विधेयक मंगलवार को पारित कर दिया। राज्य विधानसभा ने महिलाओं की विवाह योग्य आयु बढ़ाने संबंधी बाल विवाह प्रतिषेध (हिमाचल प्रदेश संशोधन विधेयक 2024) को ध्वनिमत से पारित कर दिया।

विधेयक पेश करते हुए स्वास्थ्य एवं महिला अधिकारिता मंत्री धनी राम शांडिल ने कहा कि बाल विवाह अधिनियम 2006 का प्रावधान बाल विवाह पर रोक लगाने के लिए किया गया था। उन्होंने कहा कि लैंगिक समानता और उच्च शिक्षा प्राप्त करने के अवसर प्रदान करने के लिए लड़कियों की विवाह की न्यूनतम आयु बढ़ाना आवश्यक हो गया है।

मंत्री ने कहा कि इसके अलावा, कम उम्र में गर्भधारण से लड़कियों के स्वास्थ्य पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है। उन्होंने कहा कि राज्य में बाल विवाह अधिनियम 2006 और इससे संबंधित अधिनियमों में संशोधन कर लड़कियों की विवाह की न्यूनतम आयु बढ़ाकर 21 वर्ष करने का प्रस्ताव है।


27 Aug 2024, 10:23 PM

पाकिस्तान में सुरक्षा बलों की कार्रवाई में 25 आतंकवादी मारे गए, 11 घायल

पाकिस्तान के अशांत कबायली जिले खैबर में तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) और उसके दो सहयोगी समूहों के खिलाफ सुरक्षा बलों द्वारा खुफिया सूचना के आधार पर चलाए गए व्यापक अभियान में एक शीर्ष आतंकवादी कमांडर समेत 25 आतंकवादी मारे गए जबकि 11 अन्य घायल हो गए। पाकिस्तान की सेना ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

पाकिस्तानी सेना की मीडिया शाखा (इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस) ने टीटीपी का जिक्र करते हुए एक बयान में कहा कि ये अभियान 'पुख्ता खुफिया जानकारी' पर आधारित थे और इससे ‘फितना अल खवारिज’ और उसके सहयोगियों को बड़ा झटका लगा। बयान में कहा गया है कि सुरक्षा बलों ने अब तक 25 आतंकवादियों को मार गिराया गया है जिनमें इसका सरगना अबुजार उर्फ ​​सद्दाम शामिल है, जबकि 11 आतंकी घायल हुए हैं। इसमें कहा गया कि अभियान के दौरान चार सैनिकों की भी मौत हो गई।

27 Aug 2024, 10:22 PM

सतीश कुमार रेलवे बोर्ड के सीईओ होंगे, नियुक्ति समिति ने नियुक्ति को मंजूरी दी


27 Aug 2024, 10:20 PM

BRS नेता के कविता ने दिल्ली के पार्टी कार्यालय में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से मुलाकात की

27 Aug 2024, 9:50 PM

के. कविता ने जेल से बाहर आकर पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया, कहा- हम कानूनी और राजनीतिक रूप से लड़ेंगे

बीआरएस नेता के कविता ने तिहाड़ जेल से बाहर निकलने पर पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि मैं आप सभी का धन्यवाद करना चाहती हूं। मैं आज करीब 5 महीने बाद अपने बेटे, भाई और पति से मिलकर भावुक हो गई। इस स्थिति के लिए सिर्फ राजनीति ही जिम्मेदार है। देश जानता है कि मुझे सिर्फ राजनीति के कारण जेल में डाला गया, मैंने कोई गलती नहीं की, मैं लड़ूंगी। हम लड़ाकू हैं, हम कानूनी और राजनीतिक रूप से लड़ेंगे। उन्होंने केवल बीआरएस और केसीआर की टीम को और अटूट बना दिया है।


27 Aug 2024, 9:46 PM

BRS नेता के. कविता तिहाड़ जेल से रिहा हुईं, सुप्रीम कोर्ट ने जमानत पर छोड़ने का दिया था आदेश

दिल्ली आबकारी नीति मामले में सुप्रीम कोर्ट से आज जमानत मिलने के बाद बीआरएस नेता के. कविता को देर शाम दिल्ली की तिहाड़ जेल से रिहा कर दिया गया। जेल के बाहर उनके परिवार के सदस्यों और पार्टी के कई नेताओं ने उनका स्वागत किया। इस दौरान जेल के बाहर परिवार के सदस्यों से मिलकर कविता भावुक भी हो गईं और रोने लगीं।

27 Aug 2024, 8:57 PM

मध्य प्रदेश के कुनो पार्क में एक और नामीबियाई नर चीता की मौत

मध्यप्रदेश के कुनो राष्ट्रीय उद्यान (केएनपी) में मंगलवार को नामीबियाई चीता ‘पवन’ की मौत हो गई। एक वन अधिकारी ने यह जानकारी दी। केएनपी में चीते की मौत की ताजा घटना अफ्रीकी चीता ‘गामिनी’ के पांच महीने के बच्चे की मौत के कुछ सप्ताह बाद हुई है।

अतिरिक्त प्रधान मुख्य वन संरक्षण (एपीसीसीएफ) और शेर परियोजना के निदेशक उत्तम शर्मा के कार्यालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार मंगलवार को सुबह करीब साढ़े 10 बजे नर चीता ‘पवन’ झाड़ियों के बीच एक उफनते नाले के किनारे अचेत मिला।

बयान के अनुसार पशु चिकित्सकों को सूचित किया गया और करीब से जांच करने पर पता चला कि चीते के शव का अगला आधा हिस्सा पानी के अंदर डूबा था। उसके शरीर पर कहीं भी कोई बाहरी चोट नहीं देखी गई।

बयान के मुताबिक उसकी मौत का प्रारंभिक कारण डूबना प्रतीत होता है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद विस्तृत जानकारी दी जाएगी। पवन की मौत के बाद केएनपी में 24 चीते बचे हैं, जिनमें 12 वयस्क और इतने ही शावक हैं।


27 Aug 2024, 8:55 PM

कंगना रनौत के बयान पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला  को संज्ञान लेना चाहिएः कांग्रेस

बीजेपी सांसद कंगना रनौत के किसान आंदोलन और बांग्लादेश की घटना पर दिया बयान पर हंगामा मचा हुआ है। तमाम राजनीतिक दलों के नेता इस पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं। कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने इस पर कहा कि कंगना रनौत के बयान पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को संज्ञान लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि कंगना रनौत को हम गंभीरता से नहीं लेते हैं। हम उन के ऊपर कोई टिप्पणी भी नहीं करते थे, क्योंकि वो फिल्मों में थी। अब वो चुनाव जीतकर लोकसभा में आ गई हैं। मैं समझता हूं कि किसी भी सांसद का इस तरह का बयान देना हर प्रकार से निंदनीय है।

कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने आगे कहा कि यह बात सही है कि नीति-नियमों के तहत संसद के अंदर के बयानों पर ज्यादा कार्रवाई की जाती है। फिर भी मैं मानता हूं कि यह बहुत गैर जिम्मेदाराना बयान है। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को इस मामले का संज्ञान लेना चाहिए।

बता दें कि हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से भाजपा सांसद कंगना रनौत ने एक इंटरव्यू में कहा था कि ''जो बांग्लादेश में हुआ है वो यहां (भारत में) होते हुए भी देर नहीं लगती अगर हमारा शीर्ष नेतृत्व सशक्त नहीं होता। यहां पर जो किसान आंदोलन हुए, वहां पर लाशें लटकी थीं, वहां रेप हो रहे थे। किसानों की बड़ी लंबी प्लानिंग थी, जैसे बांग्लादेश में हुआ। चीन, अमेरिका जैसी विदेशी शक्तियां यहां भी काम कर रही थी।" वहीं हंगामा बढ़ने पर बीजेपी ने कंगना रनौत के इस बयान से खुद को अलग कर लिया।

कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने बीजेपी की हरियाणा विधानसभा चुनाव को आगे बढ़ाने की अपील पर हमला किया। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने छुट्टी का बहाना लेकर प्रदेश की जनता से भयभीत होकर चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखी थी। इसके बाद इनेलो ने भी चिट्ठी भेज दी थी, वो बिना मांगे बीजेपी को समर्थन देते हैं।

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर विधानसभा चुनाव की तारीख बदलने की मांग की थी। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली ने पत्र में लिखा कि 28 सितंबर को शनिवार और 29 सितंबर को रविवार है। इसके बाद 1 अक्टूबर को मतदान और 2 अक्टूबर को गांधी जयंती होगी। वहीं, 3 अक्टूबर को अग्रसेन जयंती की छुट्टी है। यानी लगभग एक सप्ताह का लंबा अवकाश हो जाएगा।

27 Aug 2024, 8:26 PM

मोदी सरकार ने ‘टैक्स टेररिज्म’ से मध्यम वर्ग की कमर तोड़ी: राहुल गांधी

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को केंद्र सरकार पर ‘‘टैक्स टेररिज्म’’ के माध्यम से मध्यम वर्ग की कमर तोड़ने का आरोप लगाया और दावा किया कि यह सब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘‘मित्रों’’ की संपत्ति बचाने एवं बढ़ाने के लिए किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वह इस आतंक और अन्याय के विरुद्ध सभी मेहनतकश एवं ईमानदार भारतीय नागरिकों के साथ खड़े हैं।


27 Aug 2024, 8:12 PM

BCCI सचिव जय शाह को निर्विरोध ICC का अगला स्वतंत्र अध्यक्ष चुना गया

बीसीसीआई सचिव जय शाह को निर्विरोध अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद का अगला स्वतंत्र अध्यक्ष चुना गया है। वे 1 दिसंबर, 2024 को यह पद संभालेंगे।

27 Aug 2024, 8:10 PM

चंपई सोरेन ने बीजेपी में शामिल होने का किया ऐलान, पीएम मोदी और अमित शाह के नेतृत्व में जताया विश्वास


27 Aug 2024, 7:45 PM

मुंबई में दही हांडी उत्सव के दौरान 63 गोविंदा घायल हुए

27 Aug 2024, 6:43 PM

दिल्ली की कोर्ट ने कश्मीरी अलगाववादी नेता शब्बीर अहमद शाह की रिहाई का आदेश दिया, अन्य केसों की वजह से जेल में ही रहेंगे

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने आतंकी फंडिंग से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कश्मीरी अलगाववादी नेता शब्बीर अहमद शाह को रिहा करने का आदेश दिया है। कोर्ट ने पाया कि शाह 26 जुलाई 2017 से लगातार हिरासत में है और यह देखते हुए कि धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की धारा 3 के तहत अपराध के लिए अधिकतम सजा 7 साल है, उसकी मौजूदा हिरासत इस अवधि से अधिक है। हालांकि, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में रिहाई के आदेश के बावजूद, शब्बीर अहमद शाह राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा दर्ज किए गए मामलों के कारण न्यायिक हिरासत में रहेंगे।


27 Aug 2024, 6:39 PM

कोलकाता पुलिस मुख्यालय के बाहर प्रदर्शनकारियों ने बैरिकेड्स तोड़े, हंगामा, नारेबाजी जारी

कोलकाता के लाल बाजार में कोलकाता पुलिस (मुख्यालय) के बाहर आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में बलात्कार-हत्या मामले के खिलफ प्रदर्शन कर रहे लोगों ने पुलिस बैरिकेड्स तोड़ दिए, नारे लगाए और प्रदर्शन किया।

27 Aug 2024, 6:36 PM

सुकांत मजूमदार कोलकाता पुलिस मुख्यालय के बाहर धरने पर बैठे


27 Aug 2024, 6:25 PM

कोलकाता रेप-हत्याः पुलिस अधिकारी अनूप दत्ता का पॉलीग्राफ टेस्ट कराने की अनुमति सीबीआई को मिली

सीबीआई सूत्रों के अनुसार, कोलकाता में महिला डॉक्टर के बलात्कार और हत्या मामले में एएसआई रैंक के पुलिस अधिकारी अनूप दत्ता का पॉलीग्राफ टेस्ट कराने की अनुमति सीबीआई को मिल गई है। आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष का पॉलीग्राफ टेस्ट पूरा हो गया है।

27 Aug 2024, 5:35 PM

चोरी के आरोपी के साथ अमानवीय कृत्य पर तेजस्वी ने कहा- बिहार में तालिबान राज

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) राजद के नेता तेजस्वी यादव ने अररिया जिले में चोरी के आरोप में पकड़े गये एक युवक के साथ अमानवीय कृत्य किये जाने पर मंगलवार को बिहार में तालिबान राज होने का आरोप लगाया। अररिया पुलिस ने मंगलवार को जारी एक बयान में कहा, "सोमवार को सोशल मीडिया पर अररिया जिले से संबंधित एक वीडियो वायरल होने की सूचना मिली थी। उसमें नजर आ रहा है कि एक युवक को चोरी के आरोप में कुछ लोगों द्वारा रस्सी से बांधकर उसके गुप्तांग पर मिर्च जैसा कोई पदार्थ डाला जा रहा है।’’

उसने कहा, ‘‘तकनीकी शाखा द्वारा सत्यापन किये जाने पर यह वीडियो अररिया थाना क्षेत्र के इस्लामनगर का पाया गया जिसके बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपियों के विरुद्ध प्राथमिक की दर्ज की गयी और मोहम्मद सिफत नामक एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य आरोपियों का सत्यापन कर उनकी गिरफ्तारी के लिए कार्रवाई की जा रही है।’’ इस बीच बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘बिहार में तालिबान राज...भाजपा/राजग बिहार में सत्ता में मौज से है इसलिए जातिवादी गोदी मीडिया मौन है। हम और हमारा दल दलितों, पिछड़ों और अल्पसंख्यकों के हक और हिस्सेदारी की बात करते हैं इसलिए जातिवादियों को हमारे शासन में हमेशा जंगलराज नजर आता है।"


27 Aug 2024, 5:32 PM

चंपई सोरेन के BJP में जाने पर पप्पू यादव बोले- इस तरह का व्यवहार विश्वास को तोड़ देगा

चंपई सोरेन के बीजेपी में शामिल होने की खबर पर बिहार के पूर्णिया से निर्दलीय सांसद पप्पू यादव ने कहा, "इस तरह का व्यवहार विश्वास को तोड़ देगा। जिस तरह से हेमंत सोरेन ने चंपई सोरेन पर भरोसा किया है- अपने परिवार के किसी सदस्य को सीएम बनाने के बजाय, उन्होंने पार्टी के एक कार्यकर्ता को सीएम बनाया। ये ऐसे व्यवहार और चरित्र हैं जो लोगों को नेताओं में अविश्वास की ओर ले जाते हैं...यह ऐसा समय है जब लोग आते-जाते रहेंगे लेकिन एससी, एसटी, ओबीसी, दलित समुदाय पहले से कहीं ज्यादा हेमंत सोरेन के साथ है।"

27 Aug 2024, 4:54 PM

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए दुष्यंत चौटाला और चंद्रशेखर आजाद ने किया गठबंधन, JJP 70 और आजाद समाज पार्टी 20 सीट पर लड़ेगी

जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) और चंद्रशेखर आजाद की आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए गठबंधन किया है। जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने कहा, "90 सीटों में से जेजेपी 70 सीटों पर और आजाद समाज पार्टी 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।"


27 Aug 2024, 4:51 PM

मुंबई में दही हांडी उत्सव के दौरान 41 गोविंदा घायल हुए

27 Aug 2024, 4:50 PM

राउज एवेन्यू कोर्ट ने BRS नेता के कविता का रिहाई वारंट जारी किया, सुप्रीम कोर्ट ने आज दी थी जमानत

राउज एवेन्यू कोर्ट ने बीआरएस नेता के कविता के लिए रिहाई वारंट जारी किया। कोर्ट ने उनके पति और बीआरएस सांसद रवि चंद्रा द्वारा प्रस्तुत जमानत बांड स्वीकार कर लिया। ।सुप्रीम कोर्ट ने आज उन्हें जमानत दी है।


27 Aug 2024, 3:52 PM

हिमाचल प्रदेश विधानसभा में बीजेपी सांसद कंगना के बयान के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पेश होने पर सुक्खू ने कहा- किसान इस देश के अन्नदाता है

हिमाचल प्रदेश विधानसभा में बीजेपी सांसद कंगना रनौत के बयान के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पेश होने पर हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा, "किसान और बागवान इस देश के अन्नदाता हैं। उन पर किसी भी प्रकार की टिप्पणी करना अच्छा नहीं है... इस प्रकार की बयानबाजी करके उनका अपमान करने का अधिकार किसी को नहीं है। कांग्रेस पार्टी इसका विरोध करती है... "

27 Aug 2024, 2:26 PM

पश्चिम बंगाल: प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने हावड़ा ब्रिज के पास वाटर कैनन का इस्तेमाल किया गया

पश्चिम बंगाल: आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल बलात्कार-हत्या मामले को लेकर आंदोलन कर रहे प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने हावड़ा ब्रिज के पास वाटर कैनन का इस्तेमाल किया गया।


27 Aug 2024, 2:23 PM

पश्चिम बंगाल: पुलिस ने हावड़ा ब्रिज से प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया

पश्चिम बंगाल: पुलिस ने हावड़ा ब्रिज से प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया, जो आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल बलात्कार-हत्या मामले को लेकर 'नवान्न अभियान' मार्च के तहत यहां आंदोलन कर रहे थे।

27 Aug 2024, 1:44 PM

पश्चिम बंगाल: पुलिस ने हावड़ा ब्रिज से प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पानी की बौछारें और आंसू गैस के गोले छोड़े

पश्चिम बंगाल: पुलिस ने हावड़ा ब्रिज से प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पानी की बौछारें और आंसू गैस के गोले छोड़े। आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में बलात्कार-हत्या मामले को लेकर आज 'नबन्ना अभियान' मार्च का आह्वान किया गया है।


27 Aug 2024, 1:24 PM

दिल्ली आबकारी मामले में के. कविता को सुप्रीम कोर्ट से राहत, मिली जमानत

सुप्रीम कोर्ट ने आबकारी नीति मामले में BRS नेता के कविता को जमानत दे दी है। सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली हाईकोर्ट के उस आदेश को खारिज कर दिया जिसमें उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी गई थी। सुप्रीम कोर्ट ने प्रत्येक को 10 लाख रुपये का जमानत बांड भरने, गवाहों से छेड़छाड़ न करने और गवाहों को प्रभावित न करने का निर्देश दिया है।

27 Aug 2024, 12:44 PM

पश्चिम बंगाल: सुरक्षा उपाय के तौर पर हावड़ा ब्रिज पर बैरिकेड्स को वेल्ड करके एक साथ जोड़ा जा रहा है

पश्चिम बंगाल: सुरक्षा उपाय के तौर पर हावड़ा ब्रिज पर बैरिकेड्स को वेल्ड करके एक साथ जोड़ा जा रहा है। आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में बलात्कार-हत्या मामले को लेकर आज नबान्ना तक मार्च का आह्वान किया गया है।


27 Aug 2024, 12:23 PM

छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति टूटने की घटना पर नाना पटोले ने कहा- कल जो घटना हुई, वह उनके भ्रष्टाचार के कारण है

छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति टूटने की घटना पर महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा, "कल जो घटना हुई, वह उनके भ्रष्टाचार के कारण है, चाहे यह सरकार केंद्र की हो या राज्य की, उन्हें भ्रष्टाचार के अलावा कुछ नहीं आता...छत्रपति शिवाजी महाराज के विचारों का अपमान करने में वे कभी पीछे नहीं रहे। कल की घटना महाराष्ट्र के लिए, महाराष्ट्र की जनता के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है। इस सरकार को कोई माफ नहीं करेगा..."

27 Aug 2024, 11:59 AM

बाढ़ से हुए नुकसान का आकलन करने के लिए केंद्र त्रिपुरा में टीम भेजेगा : मुख्यमंत्री साहा

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने कहा कि राज्य में बाढ़ से हुए नुकसान का आकलन करने के लिए केंद्र एक टीम भेजेगा।

राज्य में बाढ़ से कम से कम 26 लोगों की मौत हो चुकी है। अधिकारियों ने बताया कि कुल 17 लाख लोग प्राकृतिक आपदा से प्रभावित हुए हैं जिनमें से 1.37 लाख लोग बेघर हो गए हैं।

सोमवार को जन्माष्टमी कार्यक्रम से इतर साहा ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुझे आश्वासन दिया है कि बाढ़ से हुए नुकसान का आकलन करने के लिए वह जल्द ही एक केंद्रीय टीम भेजेंगे जो बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करेगी।’’

उन्होंने कहा कि केंद्रीय टीम के आने पर राज्य सरकार बाढ़ से हुई ‘‘तबाही की वास्तविक’’ जानकारी देगी।


27 Aug 2024, 11:57 AM

जम्मू-कश्मीर: नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा, "आज चुनाव के पहले चरण का नामांकन भरने का आखिरी दिन है

जम्मू-कश्मीर: नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा, "आज चुनाव के पहले चरण का नामांकन भरने का आखिरी दिन है...उम्मीदवार आज नामांकन भर रहे हैं....हमने अपना घोषणा पत्र और रोडमैप लोगों के सामने रख दिया है..."

27 Aug 2024, 11:05 AM

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में संदिग्ध गतिविधि देखने पर ग्रामीण रक्षा गार्ड के समूह ने गोलीबारी की

जम्मू और कश्मीर के राजौरी जिले के एक गांव में संदिग्ध गतिविधि देखने पर ग्रामीण रक्षा गार्ड (वीडीजी) के एक समूह ने गोलीबारी की। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि गार्ड ने सोमवार देर रात राजौरी जिला मुख्यालय से आठ किलोमीटर दूर मीरा-नगरोटा गांव में एक राजनीतिक दल के कार्यकर्ता के घर के पास दो अज्ञात व्यक्तियों को देखा।


27 Aug 2024, 10:12 AM

गुजरात: भारी बारिश के कारण गांधीनगर के कई में जलभराव देखा गया जिस कारण यातायात बाधित हो गया है।

27 Aug 2024, 9:26 AM

गुजरात के अरावली में भारी बारिश हो रही है।


27 Aug 2024, 8:40 AM

गुजरात: विश्वामित्री नदी के उफान पर होने से वडोदरा के रिहायशी इलाकों में जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है

गुजरात: विश्वामित्री नदी के उफान पर होने से वडोदरा के रिहायशी इलाकों में जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है। लगातार भारी बारिश के कारण जलाशय और प्रतापपुरा जलाशय से पानी विश्वामित्री नदी में छोड़ा गया है।

27 Aug 2024, 8:04 AM

महाराष्ट्र: नासिक में भारी बारिश के कारण गंगापुर बांध का जलस्तर बढ़ा।


27 Aug 2024, 8:00 AM

दिल्ली में चलेंगी तेज हवाएं, भारी बारिश होगी, IMD ने जारी किया येलो अलर्ट

दिल्ली में बीती रात से रुक-रुककर बारिश हो रही है। सुबह से दिल्ली एनसीआर में हवाएं चल रही हैं। बारिश की वजह से लोगों को उमस और गर्मी से राहत मिली। मौसम विभाग ने आज के लिए ‘येलो एलर्ट’ जारी किया है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia