बड़ी खबर LIVE: जो बाइडेन नहीं लड़ेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति का चुनाव, चिट्ठी जारी कर किया फैसले का ऐलान

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन चुनाव में नहीं उतरेंगे। उन्होंने चिट्ठी लिखकर ऐलान किया है कि वे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव नहीं लड़ेंगे।

Getty Images
Getty Images
user

नवजीवन डेस्क

21 Jul 2024, 11:34 PM

जो बाइडेन नहीं लड़ेंगे अमेरिकी राष्ट्रपति का चुनाव, चिट्ठी जारी कर किया फैसले का ऐलान

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन चुनाव में नहीं उतरेंगे। उन्होंने चिट्ठी लिखकर ऐलान किया है कि वे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव नहीं लड़ेंगे। बाइडेन ने चिट्ठी में लिखा है कि वे देश के हित के लिए चुनाव से बाहर हो रहे हैं।

गौरतलब है कि पिछले महीने 28 जून को हुई प्रेसिडेंशियल डिबेट के बाद बाइडेन की डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता यह मांग कर रहे थे कि वे राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवारी छोड़ दें। टेक्सास से सांसद लॉयड डॉगेट डेमोक्रेटिक पार्टी के पहले नेता हैं, जिन्होंने सार्वजनिक तौर पर इसकी मांग की थी। ऐसे में अब डेमोक्रेट के राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार के नाम पर कयास लगना शुरु हो गए हैं, हालांकि इस रेस में उप राष्ट्रपति कमला हैरिस के नाम की खासी चर्चा है।

21 Jul 2024, 10:38 PM

बीजेपी ने जिन लोगों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए, उनमें से 90 प्रतिशत आज वॉशिंग मशीन की वजह से बीजेपी में हैंः सुप्रिया सुले

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा शरद पवार को भारतीय राजनीति का सबसे भ्रष्ट शख्स बताने पर एनसीपी-एससीपी सांसद सुप्रिया सुले ने कहा, "मुझे यह सुनकर हंसी आई क्योंकि इसी मोदी सरकार ने शरद पवार को पद्म विभूषण से सम्मानित किया था। आज अमित शाह के कार्यक्रम में, जिस व्यक्ति पर सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार का आरोप था, अशोक चव्हाण, उनके पीछे बैठे थे, इसलिए बीजेपी ने जिन लोगों पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है, उनमें से 90 प्रतिशत लोग आज वॉशिंग मशीन की वजह से बीजेपी में हैं।

21 Jul 2024, 10:34 PM

नागपुर में 22 जुलाई को भारी बारिश के कारण जिले के सभी स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे, IMD ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है


21 Jul 2024, 9:51 PM

पश्चिम बंगाल के रानाघाट में मालगाड़ी पटरी से उतरी, मरम्मत का काम जारी

21 Jul 2024, 9:50 PM

ममता बनर्जी का ऐलान- हम बांग्लादेश में संकट में फंसे लोगों की मदद के लिए अपने दरवाजे खुले रखेंगे

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को कहा कि बांग्लादेश में बढ़ती हिंसा के मद्देनजर वह पड़ोसी देश में संकट में फंसे भारतीय लोगों के लिए अपने राज्य के दरवाजे खुले रखेंगी और उन्हें शरण दी जाएगी। बनर्जी ने संभावित मानवीय संकट पर अपने रुख को न्यायोचित ठहराने के लिए शरणार्थियों पर संयुक्त राष्ट्र के संकल्प का हवाला दिया।


21 Jul 2024, 9:30 PM

मध्य प्रदेशः रीवा में मुरुम में जिंदा दफनाने की कोशिश के मामले में एक गिरफ्तार, दो की तलाश

मध्य प्रदेश के रीवा जिले के मनगवां अंतर्गत हिनौता कोठार गांव में जमीन को लेकर पारिवारिक विवाद में दो महिलाओं पर डंपर से मुरुम डालकर जिंदा दफनाने की कोशिश करने का वीडियो सामने आया है। इस मामले में एक आरोपी को हिरासत में लिया गया है, वहीं दो की तलाश जारी है।

जिले के हिनौता कोठार में जमीन विवाद का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था, इसमें कुछ लोग दो महिलाओं को डंपर से मुरुम डालकर जिंदा दफनाने की कोशिश कर रहे हैं। इस मामले की सूचना मिलते ही पुलिस बल मौके पर पहुंचा। फरियादी आशा पांडेय ने पुलिस को बताया कि उनका ससुर गौकरण पांडेय से साझे की जमीन में रास्ता निकालने को लेकर विवाद है।

शनिवार को गौकरण पांडेय और देवर विपिन पांडेय विवादित जमीन पर सड़क बनवाने के लिए हाइवा से मुरूम लेकर आए। आशा पांडेय अपनी देवरानी ममता पांडेय के साथ जाकर हाइवा (एमपी 17 एचएच 3942) के चालक को मुरूम गिराने से मना करने लगी। हाइवा चालक ने दोनों की बात नहीं सुनी, तो वे डंपर के पीछे मुरुम गिरने के स्थान पर बैठने लगीं। इसी बीच हाइवा चालक ने तेजी से मुरुम गिरा दी। दोनों मुरुम में दबने लगीं, तभी मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने उन्हें बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया।

पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने बताया कि यह एक पारिवारिक विवाद है। इस प्रकरण में पुलिस ने डंपर को जब्त कर लिया है। आरोपी विपिन पांडेय को पुलिस ने हिरासत में लिया है। वहीं, दो अन्य आरोपियों की तलाश जारी है। एडीजी लॉ एंड ऑर्डर जयदीप प्रसाद ने बताया कि शनिवार को रीवा जिले के मनगवां थाने के ग्राम हिनौता कोठार में एक पारिवारिक जमीन विवाद में दो महिलाओं आशा पांडे और ममता पांडे पर मुरुम गिरी थी। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर डंपर जब्त किया है। एक आरोपी विपिन पांडे पुलिस गिरफ्त में है। अन्य दो आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार किया जाएगा।

21 Jul 2024, 9:24 PM

जम्मू-कश्मीर: रियासी में एक पिकअप ट्रक के सड़क से फिसलने से तीन लोगों की मौत


21 Jul 2024, 8:25 PM

भारी बारिश के कारण मुंबई हवाई अड्डे पर 36 उड़ानें रद्द

मुंबई में रविवार को भारी बारिश होने के कारण हवाई अड्डे पर दिनभर में 36 उड़ानें रद्द कर दी गईं। सूत्रों ने कहा कि इसके कारण हवाई अड्डा प्रशासन को लगभग एक घंटे के भीतर दो बार हवाई पट्टी संचालन को रोकना पड़ा, हालांकि यह थोड़े समय के लिए ही था। सूत्रों ने कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर रद्द की गई उड़ानें किफायती एयरलाइन इंडिगो के साथ ही पूर्ण-सेवा वाहक एयर इंडिया और विस्तारा की थीं।

सूत्रों ने कहा, “शहर में लगातार हो रही भारी बारिश और कम दृश्यता के कारण रविवार को 18-18 आगमन और प्रस्थान वाली उड़ानें रद्द करनी पड़ीं।” इन रद्दीकरणों में इंडिगो की 24 उड़ानें शामिल हैं, जिनमें 12 प्रस्थान वाली उड़ानें शामिल हैं, तथा एयर इंडिया की आठ उड़ानें शामिल हैं, जिनमें चार प्रस्थान वाली उड़ानें शामिल हैं। सूत्रों ने कहा कि विस्तारा ने भी मुंबई हवाई अड्डे पर अपनी चार उड़ानें रद्द कर दीं।

इससे पहले एक सूत्र ने बताया था कि खराब मौसम और कम दृश्यता के कारण हवाई पट्टी पर परिचालन पहले दोपहर 12.12 बजे आठ मिनट के लिए तथा बाद में दोपहर एक बजे से 1.15 बजे तक के लिए स्थगित किया गया था। सूत्रों ने कहा कि एयर इंडिया, इंडिगो और अकासा सहित कम से कम 15 उड़ानों को शाम चार बजे तक नजदीकी हवाई अड्डों, मुख्य रूप से अहमदाबाद की ओर मोड़ दिया गया।

21 Jul 2024, 8:16 PM

मुंबई में भारी बारिश से हाल बेहाल, कई इलाकों में भारी जलभराव, उड़ानों का मार्ग परिवर्तित किया गया

मुंबई और उसके उपनगरों में रविवार को भारी बारिश हुई जिससे विमान परिचालन बाधित हुआ और शहर के कई हिस्सों में सड़कें जलमग्न हो गईं। एक सूत्र ने बताया कि खराब मौसम और कम दृश्यता के कारण छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उड़ान परिचालन दो बार संक्षिप्त अवधि के लिए रोका गया। शाम चार बजे तक कम से कम 15 उड़ानों का नजदीकी हवाई अड्डों की ओर मार्ग परिवर्तित कर दिया गया। सूत्र ने बताया कि शहर में रुक-रुक कर हो रही भारी बारिश के कारण 'रनवे' पर परिचालन दोपहर 12.12 बजे आठ मिनट के लिए तथा दोपहर एक बजे से 1.15 बजे तक स्थगित कर दिया गया। सूत्र ने बताया कि इंडिगो, एयर इंडिया, विस्तारा और अकासा की उड़ानों का मार्ग परिवर्तित किया गया।

बृहन्मुंबई महानगरपालिका के अनुसार शाम चार बजे तक शहर में 82 मिमी, पूर्वी उपनगरों में 96 मिमी और पश्चिमी उपनगरों में 90 मिमी बारिश हुई। पश्चिमी और मध्य रेलवे दोनों मार्गों पर उपनगरीय रेल सेवाएं सामान्य रूप से जारी रहीं। हालांकि, मानखुर्द, पनवेल और कुर्ला स्टेशन के पास जलभराव के कारण हार्बर लाइन पर ट्रेन 15 से 20 मिनट देरी से चलीं। शहर के कई हिस्सों में जलभराव के कारण कुछ बसों का मार्ग परिवर्तित किया गया। एक यातायात पुलिस अधिकारी ने बताया कि डीएन नगर में अंधेरी भूमिगत मार्ग (सबवे) को बंद कर दिया गया है और दक्षिण की ओर जाने वाले लोगों को गोखले ब्रिज और उत्तर की ओर जाने वाले लोगों को ठाकरे ब्रिज के रास्ते भेजा गया है। अधिकारी ने बताया कि मध्य मुंबई के वडाला और माटुंगा में जलमग्न सड़कों पर कई वाहन फंसे गए।


21 Jul 2024, 7:21 PM

केरल में निपाह वायरस से 14 साल के लड़के की मौत

केंद्र सरकार ने रविवार को बताया कि केरल के मलप्पुरम जिले में निपाह वायरस का एक मामला सामने आया है। इस वायरस की चपेट में आकर 14 साल के एक लड़के की मौत हो गई। मलप्पुरम के एक 14 साल के लड़के में एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) के लक्षण दिखे। इसके बाद उसे इलाज के लिए एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। बाद में उसे कोझिकोड के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा, "नमूने एनआईवी (पुणे) भेजे गए थे, जहां निपाह वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है।" केंद्र सरकार ने राज्य को सार्वजनिक स्वास्थ्य उपायों को तुरंत लागू करने की सलाह दी है। इसके अलावा मृतक के संपर्क में आए लोगों की पहचान करने और पड़ोसियों की टेस्टिंग के भी आदेश दिए गए हैं। राज्य सरकार को यह भी सलाह दी गई है कि वह पिछले 12 दिनों में मरीज के संपर्क में आए लोगों का पता लगाए और उन्हें क्वारंटाइन करे।

स्वास्थ्य मंत्रालय के राष्ट्रीय 'वन हेल्थ' मिशन के तहत बहु-सदस्यीय प्रतिक्रिया टीम को मामले की जांच करने, महामारी विज्ञान संबंधों की पहचान करने और तकनीकी सहायता प्रदान करने में राज्य का समर्थन करने के लिए तैनात किया जाएगा। बता दें कि केरल में निपाह वायरस रोग (एनआईवीडी) का प्रकोप पहले भी सामने आ चुका है। सबसे हालिया प्रकोप 2023 में कोझिकोड जिले में हुआ था।

21 Jul 2024, 7:20 PM

कांग्रेस ने रामचंद्र कदम को ओडिशा विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल का नेता नियुक्त किया

कांग्रेस ने रविवार को पोट्टांगी के विधायक राम चंद्र कदम को ओडिशा विधानसभा में पार्टी के विधायक दल का नेता नियुक्त किया। कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल ने पार्टी के ओडिशा प्रभारी अजय कुमार को लिखे पत्र में कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कदम को विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल का नेता नियुक्त करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

इसी तरह, बासुदेवपुर के विधायक अशोक दास और राजगांगपुर के विधायक सी एस राजेन एक्का को विधानसभा में क्रमश: कांग्रेस विधायक दल का उपनेता और मुख्य सचेतक नियुक्त किया गया है। ओडिशा की 147 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस के 14 विधायक हैं।


21 Jul 2024, 7:14 PM

कांग्रेस नेता दीपेंद्र हुड्डा ने रेवाड़ी में 'हरियाणा मांगे हिसाब' अभियान के तहत रोड शो में हिस्सा लिया

21 Jul 2024, 7:13 PM

बजट सत्र के पहले दिन सोमवार को संसद में आर्थिक सर्वे पेश होगा


21 Jul 2024, 7:10 PM

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने संसद में विश्वास मत हासिल किया, 263 सांसदों में से 188 ने पक्ष में वोट दिया

नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने आज संसद में विश्वास मत हासिल कर लिया है। संसद में मौजूद 263 सांसदों में से 188 ने विश्वास प्रस्ताव के पक्ष में वोट दिया, जबकि 74 ने इसके खिलाफ वोट दिया और 1 सांसद ने मतदान में हिस्सा नहीं लिया।

21 Jul 2024, 7:07 PM

मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम में भारी बारिश के बाद शहर में भीषण जलभराव


21 Jul 2024, 6:10 PM

ओलंपिक के लिए भारतीय तीरंदाजी दल में ‘दागी’ फिजियो की मौजूदगी पर विवाद

ओलंपिक एक्रिडिटेशन नहीं मिलने के कारण मुख्य कोच कोरिया के बाक वूंग के यहां से लौटने के बाद भारतीय तीरंदाजी दल ‘दागी’ फिजियो की मौजूदगी के कारण एक बार फिर से विवादों में फंस गया है। भारतीय तीरंदाजी दल में वूंग और द्रोणाचार्य पुरस्कार विजेता हाई परफार्मेंस निदेशक संजीव सिंह को एक्रिडिटेशन नहीं मिला। भारतीय तीरंदाजी संघ (एएआई) के एक शीर्ष अधिकारी ने खुलासा किया कि इन दोनों की जगह फिजियो अरविंद यादव को दल में शामिल किया गया है। यादव पर पिछले साल नवंबर में आयरलैंड के लिमरिक में युवा विश्व चैंपियनशिप के दौरान कनाडा की एक किशोर खिलाड़ी के साथ अनुचित व्यवहार का आरोप लगा था।

इस अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, ‘‘ विश्व तीरंदाजी प्रतियोगिता प्रबंधक थॉमस ऑबर्ट की शिकायत के अनुसार, यादव ने सोशल मीडिया पर कनाडा की एक किशोर तीरंदाज के साथ अनुचित व्यवहार किया था।’’ यादव से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘‘ यह मुझे बदनाम करने की साजिश है। ऐसा कुछ भी नहीं हुआ है। तब एएआई ने मेरे खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की? अगर ऐसा था तो किसी तीरंदाज को मेरी नियुक्ति पर आपत्ति क्यों नहीं की।’’

एएआई सूत्र ने दावा किया कि यादव संस्था के महासचिव वीरेंद्र सचदेवा के बहुत करीबी हैं। अधिकारी ने कहा, ‘‘जब भी कोई शीर्ष प्रतियोगिता होती है तो वह इस तरह से दल में जगह बना लेता है। वह रियो ओलंपिक में भी दल में शामिल था। वह पिछले साल एशियाई खेलों के दौरान टीम के साथ नहीं था।’’ सूत्र ने कहा, ‘‘इस बार भी वह तीन महीने पहले ही राष्ट्रीय शिविर से जुड़ा और उसे एक्रिडिटेशन मिल गया। एएआई चाहता तो उसके नाम को हटा कर मुख्य कोच को दल में शामिल कर सकता था।’’

एएआई अध्यक्ष अर्जुन मुंडा ने दागी फिजियो के बारे में बात करने से इनकार कर दिया। यादव को शामिल किए जाने और पिछले साल की घटना के बारे में पूछे जाने पर मुंडा ने कहा, ‘‘आप इसे क्यों उछाल रहे हैं? इस समय इसके बारे में बात न करें। अब एक और विवाद पैदा न करें।’’ मुंडा ने जोर देकर कहा कि तीरंदाज ही उन्हें सहयोगी स्टाफ का हिस्सा बनाना चाहते थे। मुंडा ने कहा, ‘‘यह एक मुश्किल निर्णय है जो खिलाड़ियों की सुविधा और वे टीम में किसे चाहते हैं इस पर निर्भर करता है और महासंघ इसे प्राथमिकता देता है। एएआई इसमें हस्तक्षेप नहीं करता है, हम टीम में किसी को मजबूर नहीं करना चाहते हैं।’’

21 Jul 2024, 5:28 PM

उमर अब्दुल्ला ने बढ़ती आतंकी घटनाओं पर उपराज्यपाल को घेरा, कहा-एक साल के बाद उन्हें बैठक की याद आई 

जम्मू और कश्मीर के पूर्व सीएम और नेशनल कांफ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने आज सांबा में कहा कि हमारे पड़ोसी मुल्क़ (पाकिस्तान) में कुछ ऐसी ताकतें हैं जो दोनों देशों के बीच दोस्ती नहीं चाहते। वे अपनी हरकतों से बाज नहीं आएंगे। लेकिन हमारी तरफ से भी कहीं न कहीं लापरवाही है। हमारे 55 सैनिक मारे गए, आज एक साल के बाद उप-राज्यपाल को बैठक लेना याद आया। उन्हें पहले दिन से बैठक करनी चाहिए थी और हालात पर काबू करने की कोशिश करनी थी।


21 Jul 2024, 5:19 PM

हरियाणा सरकार ने ब्रज मंडल यात्रा को लेकर नूंह में आज शाम 6 बजे से 24 घंटे के लिए इंटरनेट, बल्क एसएमएस पर रोक लगाई 

हरियाणा सरकार ने सोमवार को ब्रज मंडल यात्रा के मद्देनजर रविवार शाम छह बजे से 24 घंटे के लिए नूंह में मोबाइल इंटरनेट, एक साथ कई लोगों को एसएमएस भेजने की सेवाओं को निलंबित करने का आदेश दिया। पिछले साल इस यात्रा के दौरान जमकर बवाल हुआ था और क्षेत्र मेंं सांप्रदायिक तनाव फैल गया था।

21 Jul 2024, 4:32 PM

सोच-समझकर नहीं लिया नेम प्लेट का फैसला, वापस ले योगी सरकार : जयंत चौधरी

कांवड़ यात्रा मार्ग पर दुकानों के बाहर नेम प्लेट लगाने के उत्तर प्रदेश सरकार के फैसले का अब विरोध होने लगा है। राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री जयंत चौधरी ने भी सरकार के फैसले पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि सरकार को यह निर्णय वापस लेना चाहिए। मुजफ्फरनगर पहुंचे रालोद अध्यक्ष ने कहा, “हमारी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने इस मुद्दे को लेकर पहले ही बयान दे दिया है और मेरा भी यही स्टैंड है। सभी लोग कांवड़ियों की सेवा करते हैं। कांवड़ ले जाने वाले या सेवादार की कोई पहचान नहीं होती। धर्म या जाति की पहचान करके कोई सेवा नहीं लेता है। इस मामले को धर्म और जाति से नहीं जोड़ना चाहिए।”

जयंत चौधरी ने मैकडॉनल्ड और बर्गर का जिक्र करते हुए कहा, “मालिक और ब्रांड का नाम अलग-अलग हो सकता है, इसलिए सब अपनी दुकानों पर नाम लिख रहे हैं। मैकडॉनल्ड और बर्गर किंग क्या हैं? पुराने ब्रांड हैं, एक या उससे अधिक मालिक हो सकते हैं। सरकार ने यह फैसला ज्यादा सोच-समझकर नहीं लिया है।” आरएलडी प्रमुख ने हिंदू और मुस्लिमों को लेकर भी बात की। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि अगर किसी होटल पर शाकाहारी खाना बन रहा है तो वही बनना चाहिए। इस बात से मतलब नहीं होना चाहिए कि खाना कौन बना रहा है। कुछ मुसलमान शाकाहारी हैं तो कुछ हिंदू मांसाहारी भी मिल जाएंगे। अब कहां-कहां नाम लिखें? क्या कुर्ते पर भी नाम लिखना शुरू कर दें, ताकि देख कर हाथ मिलाएं या फिर गले लगें। बता दें कि योगी सरकार ने कांवड़ यात्रा मार्ग पर पड़ने वाली दुकानों और रेहड़ी-पटरी के बाहर नेम प्लेट लगाने का आदेश दिया है। इस साल कांवड़ यात्रा 22 जुलाई से शुरू हो रही है।


21 Jul 2024, 4:30 PM

अभिषेक बनर्जी ने नीट पेपर लीक मामले में धर्मेंद्र प्रधान को गिरफ्तार करने की मांग की

तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने रविवार को नीट-यूजी पेपर लीक मामले में केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की गिरफ्तारी की मांग की। उन्होंने कोलकाता में एक रैली को संबोधित करते हुए भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की आलोचना की। उन्होंने कहा कि 21 जुलाई 2022 के एक दिन बाद ईडी ने पार्थ चटर्जी के घर पर छापा मारा और उन्हें गिरफ्तार कर लिया। हम गलती करने वाले किसी भी व्यक्ति को नहीं बचाते। लेकिन अगर एसएससी-टीईटी घोटाले में पार्थ चटर्जी के घर पर केंद्रीय एजेंसियों द्वारा छापा मारा जा सकता है और उन्हें गिरफ्तार किया जा सकता है, तो नीट घोटाले के लिए धर्मेंद्र प्रधान को गिरफ्तार क्यों नहीं किया जाना चाहिए? यह आजादी के बाद भारत का सबसे बड़ा घोटाला है। यह भेदभाव क्यों?

21 Jul 2024, 3:55 PM

यूपी में कांवड़ मार्गों पर खाद्य पदार्थों की दुकानों पर 'नेम-प्लेट' लगाने के निर्देश पर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव की प्रतिक्रिया

उत्तर प्रदेश में कांवड़ मार्गों पर खाद्य पदार्थों की दुकानों पर 'नेम-प्लेट' लगाने के निर्देश पर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, "ये (बीजेपी) नफरत फैलानी वाले लोग हैं। इससे ये कामयाब नहीं होंगे। उन लोगों से क्या उम्मीद की जा सकती है जो सत्ता में अभी-अभी हारे हैं। उत्तर प्रदेश की जनता उन्हें (बीजेपी) शून्य कर देगी।"


21 Jul 2024, 3:52 PM

केरल के मल्लपुरम जिले में निपाह वायरस के एक मरीज की मौत

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि केरल के मल्लपुरम जिले में निपाह वायरस के एक मरीज की मौत हो गई, जिसकी पुष्टि NIV, पुणे द्वारा की गई थी। मामले की जांच, महामारी विज्ञान संबंधों की पहचान और तकनीकी सहायता के लिए राज्य की सहायता के लिए एक संयुक्त प्रकोप प्रतिक्रिया केंद्रीय टीम तैनात की जाएगी।

21 Jul 2024, 3:27 PM

नेम प्लेट मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, योगी सरकार के फैसले के खिलाफ दायर याचिका पर कल होगी सुनवाई

उत्तर प्रदेश में कांवड़ यात्रा रूट पर खाने-पीने की दुकानों के बाहर नेम प्लेट लगाए जाने का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है। मामले पर सोमवार सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा। एसोसिएशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ सिविल राइट्स नाम की एनजीओ ने इस मामले को चुनौती देने वाली याचिका सुप्रीम कोर्ट में दाखिल की थी, जिसे सुनवाई के लिए लिस्ट किया गया है।


21 Jul 2024, 2:47 PM

IMD ने आज मुंबई, रायगढ़, ठाणे, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया 

21 Jul 2024, 2:03 PM

दिल्ली की सरकार चलने वाली नहीं, गिरने वाली है, ये सरकार गिरेगी और आएंगे खुशियों के दिन- अखिलेश यादव

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में TMC की शहीद दिवस रैली में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, "जब हम देश की राजनीति को देखते हैं तो आज की चुनौती बढ़ी है। सांप्रदायिक ताकतें षड्यंत्र रच रही हैं। जो सत्ता में लोग हैं और दिल्ली के इशारे पर जो लोग अलग-अलग जगहों पर बैठे हैं वो लगातार षड्यंत्र कर रहे हैं। बंगाल में आपने बीजेपी को पीछे छोड़ दिया, उत्तर प्रदेश ने भी आपके साथ मिलकर पीछे छोड़ दिया। ये जो कुछ दिन के लिए सत्ता में आए हैं ये कुछ दिन के मेहमान हैं। दिल्ली की सरकार चलने वाली नहीं है। वो सरकार गिरने वाली है। हम एक दिन देखेंगे कि यही सरकार गिरेगी और हमारे आपके लिए खुशियों के दिन आएंगे।"


21 Jul 2024, 12:59 PM

गुजरात: सोमनाथ शहर में भारी बारिश

21 Jul 2024, 12:42 PM

मुंबई के कुछ हिस्सों में बारिश हुई


21 Jul 2024, 12:14 PM

पश्चिम बंगाल: तृणमूल कांग्रेस सांसद अभिषेक बनर्जी कोलकाता के एस्प्लेनेड में आयोजित शहीद दिवस समारोह में पहुंचे

21 Jul 2024, 11:51 AM

उत्तर प्रदेश: लखनऊ के हुसैनगंज के 1912 ऑफिस के पास 33/11 केवी सबस्टेशन में लगी आग


21 Jul 2024, 11:50 AM

दिल्ली: जयराम रमेश, संजय सिंह, चिराग पासवान समेत कई नेता सर्वदलीय बैठक में भाग लेने के लिए संसद पहुंचे

21 Jul 2024, 10:30 AM

मुंबई शहर के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई


21 Jul 2024, 10:00 AM

जनता समझ चुकी है कि सरकार महंगाई कम नहीं कर सकती- कांग्रेस नेता पवन खेड़ा

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि लोगों को सरकार से बहुत कम उम्मीदें हैं। जनता समझ चुकी है कि सरकार महंगाई कम नहीं कर सकती। बजट में आम आदमी के लिए कुछ नहीं होगा।

21 Jul 2024, 9:52 AM

उत्तर प्रदेश: मुरादाबाद शहर के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई


21 Jul 2024, 8:51 AM

उत्तर प्रदेश: मुजफ्फरनगर में सावन से पहले बड़ी संख्या में कांवड़ियों ने कांवड़ यात्रा शुरू की

21 Jul 2024, 8:50 AM

उत्तर प्रदेश: अमरोहा यार्ड में ट्रैक को ठीक करने का काम जारी

उत्तर प्रदेश के अमरोहा यार्ड में ट्रैक को ठीक करने का काम जारी है। कल गाजियाबाद-मुरादाबाद सेक्शन के बीच अमरोहा यार्ड में एक मालगाड़ी के करीब 7 डिब्बे पटरी से उतर गए, जिससे यातायात बाधित हो गया।


21 Jul 2024, 8:03 AM

NEET-UG पेपर लीक मामले में CBI का बड़ा एक्शन, मास्टरमाइंड और 2 MBBS छात्र गिरफ्तार

NEET-UG पेपर लीक मामले के सीबीआई ने मास्टरमाइंड और 2 एमबीबीएस छात्रों को गिरफ्तार किया है। एमबीबीएस के दोनों छात्र सॉल्वर के रूप में काम करते थे। इन दोनों की पहचान कुमार मंगलम बिश्नोई और दीपेंद्र कुमार के रूप में हुई है। दोनों ही भरतपुर मेडिकल कॉलेज के छात्र हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia