बड़ी खबर LIVE: यूपी में फिर रेल हादसा, अमरोहा में मालगाड़ी के कई डिब्बे पटरी से उतरे, मचा हड़कंप

उत्तर प्रदेश के अमरोहा में रेल हादसा होने से टला है, यहां पर मालगाड़ी के कई डिब्बे पटरी से उतर गए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

20 Jul 2024, 11:14 PM

सीकर के केंद्रों से 2000 से अधिक नीट-यूजी अभ्यर्थियों ने 650 से अधिक अंक प्राप्त किए

 राजस्थान के सीकर में प्रत्येक केंद्र से 75 से अधिक नीट-यूजी अभ्यर्थियों ने 600 से अधिक अंक प्राप्त किए हैं तथा कुछ केंद्रों पर यह संख्या 150 तक पहुंच गई है।

मेडिकल प्रवेश के लिए केंद्रवार परिणाम के विश्लेषण के अनुसार सीकर में 600 से अधिक अंक प्राप्त करने वाले अभ्यर्थियों का औसत राष्ट्रीय औसत से बहुत अधिक है।

20 Jul 2024, 10:13 PM

मुंबई: यह बीजेपी द्वारा लोगों के बीच दूरियां पैदा करने का प्रयास है, उत्तर प्रदेश में कांवड़ मार्गों पर खाद्य पदार्थों की दुकानों पर 'नेमप्लेट' लगाने के निर्देश पर शिवसेना (UBT) नेता आदित्य ठाकरे 

20 Jul 2024, 8:30 PM

यूपी में फिर हुआ रेल हादसा, अमरोहा में मालगाड़ी के कई डिब्बे पटरी से उतरे

उत्तर प्रदेश के अमरोहा में रेल हादसा होने से टला है, यहां पर मालगाड़ी के कई डिब्बे पटरी से उतर गए


20 Jul 2024, 7:15 PM

मध्यप्रदेश : सड़क दुर्घटनाओं में चार लोगों की मौत, एक व्यक्ति घायल 

मध्यप्रदेश में शनिवार को अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में चार लोगों की मौत हो गई और एक व्यक्ति घायल हो गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

अधिकारियों ने बताया कि देवास में केले से लदा एक ट्रक खाई में गिर जाने से चालक और खलासी की मौत हो गई जबकि नरसिंहपुर में एक ट्रक के एक कार पर पलटने से दो लोगों की मौत हो गई और एक व्यक्ति घायल हो गया।

टोंक कला चौकी प्रभारी आरएस वर्मा ने बताया कि शनिवार सुबह देवास जिला मुख्यालय से करीब 20 किलोमीटर दूर आगरा-मुंबई राजमार्ग पर उत्तर प्रदेश की ओर जा रहा केले से लदा ट्रक खाई में गिर गया।

20 Jul 2024, 6:08 PM

महाराष्ट्र: न्यायिक मजिस्ट्रेट कोर्ट पुणे ने प्रशिक्षु IAS पूजा खेडकर की मां मनोरमा खेडकर की पुलिस हिरासत 2 दिन बढ़ाई


20 Jul 2024, 6:05 PM

कांवड़ से जुड़ा आदेश ‘भेदभावपूर्ण और सांप्रद्रायिक’, कानूनी पहलुओं पर विचार करेंगे: जमीयत

प्रमुख मुस्लिम संगठन जमीयत उलेमा-ए-हिंद ने उत्तर प्रदेश में कांवड़ यात्रा के मार्ग में दुकानदारों के नाम प्रदर्शित करने के आदेश की आलोचना करते हुए शनिवार को कहा कि यह ‘‘भेदभावपूर्ण और सांप्रदायिक’’ फैसला है तथा इससे संविधान में निहित मौलिक अधिकारों का हनन होता है।

जमीयत का यह भी कहना है कि उसकी कानूनी टीम इस आदेश के कानूनी पहलुओं पर विचार करेगी।

20 Jul 2024, 6:01 PM

केरल के मलप्पुरम में निपाह फैलने का संदेह, उच्च स्तरीय बैठक हुई

केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीणा जॉर्ज ने राज्य में निपाह महामारी की रोकथाम के लिए उठाये जाने वाले कदमों पर चर्चा करने के लिए शनिवार को एक उच्च स्तरीय बैठक की।

इस विषाणु से संक्रमण फैलने की पृष्ठभूमि में यह बैठक बुलायी गयी थी। उत्तरी मलप्पुरम जिले में इस संक्रमण के फैलने का संदेह है।


20 Jul 2024, 5:59 PM

उत्तर प्रदेश: गोरखपुर में राप्ती नदी का जलस्तर बढ़ा

20 Jul 2024, 5:06 PM

धारावी झुग्गी पुनर्विकास परियोजना की निविदा रद्द करेंगे, मुंबई को अडाणी नगर नहीं बनने देंगे: उद्धव

शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शनिवार को कहा कि अगर उनकी पार्टी महाराष्ट्र में सत्ता में आती है तो उद्योगपति गौतम अडाणी की कंपनी को दी गई धारावी झुग्गी पुनर्विकास परियोजना की निविदा रद्द कर दी जाएगी।

ठाकरे ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि उनकी पार्टी यह सुनिश्चित करेगी कि धारावी के निवासियों और उनके व्यवसायों को उजाड़ा न जाए। उन्होंने कहा कि वहां रहने वाले लोगों को इलाके में ही 500 वर्ग फुट के घर दिए जाने चाहिए।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘सत्ता में आने के बाद हम धारावी झुग्गी बस्ती पुनर्विकास परियोजना की निविदा को रद्द कर देंगे। सरकार को यह बताना चाहिेये कि इसे अभी क्यों नहीं रद्द किया जाना चाहिए। हम मुंबई को अडाणी नगर नहीं बनने देंगे।’’


20 Jul 2024, 4:41 PM

जम्मू: उपराज्यपाल को अधिक अधिकार दिए जाने के खिलाफ युवा कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनावों से पहले उपराज्यपाल को अधिक अधिकार दिए जाने के फैसले को लेकर शनिवार को जम्मू में युवा कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नीत केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

कांग्रेस के प्रदेश युवा प्रभारी मान सिंह राठौर के नेतृत्व में युवा कार्यकर्ता भाजपा के खिलाफ नारे लगाते हुए शहर के मध्य स्थित महाराजा हरि सिंह पार्क में एकत्र हुए और क्षेत्र में बढ़ती आतंकवादी गतिविधियों के विरोध में मार्च निकालने की कोशिश की।

हालांकि,पुलिस ने उन्हें रोक लिया और बाद में उनमें से दर्जनों को हिरासत में ले लिया गया तथा पुलिस बस में ले जाया गया।

20 Jul 2024, 4:32 PM

पश्चिम बंगाल: कोलकाता में बांग्लादेश उप उच्चायोग के बाहर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई


20 Jul 2024, 3:40 PM

देवघर: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बाबा धाम मंदिर में पूजा-अर्चना की

20 Jul 2024, 2:42 PM

आज दक्षिण छत्तीसगढ़, उत्तर तेलंगाना, उत्तर आंध्र प्रदेश, ओडिशा, पूर्व मध्य प्रदेश में भारी बारिश होने की संभावना है- IMD

IMD वैज्ञानिक सोमा सेन रॉय ने बताया, "आज दक्षिण छत्तीसगढ़, उत्तर तेलंगाना, उत्तर आंध्र प्रदेश, ओडिशा, पूर्व मध्य प्रदेश में भारी बारिश होने की संभावना है। गुजरात में तेज़ हवाओं के साथ 4-5 दिन तक भारी बारिश होने की संभावना है। पूर्वी तट क्षेत्र में रेड अलर्ट, पश्चिमी तट क्षेत्र में रेड अलर्ट, मध्य भारत में ऑरेंज अलर्ट, उत्तर भारत में येलो अलर्ट जारी रहेगा। उत्तर भारत में 22 जुलाई को भारी बारिश हो सकती है। दिल्ली NCR में आज और कल थोड़ी बारिश होगी।"


20 Jul 2024, 1:33 PM

गुजरात: पोरबंदर में भारी बारिश के बाद इलाकों में जलभराव की स्थिति

20 Jul 2024, 12:40 PM

पटना: INDIA ब्लॉक ने बिहार में कानून व्यवस्था की स्थिति के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया

INDIA ब्लॉक ने बिहार में कानून व्यवस्था की स्थिति के खिलाफ पटना में विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान मौजूदा बीजेपी-जेडीयू सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई।


20 Jul 2024, 12:11 PM

मुंबई में भारी बारिश के बाद कई हिस्सों में जलभराव

20 Jul 2024, 11:40 AM

झारखंड: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने रांची के रिम्स अस्पताल में घायल सहायक पुलिस कर्मियों से मुलाकात की


20 Jul 2024, 10:31 AM

उत्तराखंड: हरिद्वार में हर की पौड़ी पर श्रद्धालुओं ने पावन स्नान किया

20 Jul 2024, 10:08 AM

माइक्रोसॉफ्ट आउटेज के कारण उड़ान संचालन प्रभावित, वीडियो चेन्नई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के बाहर से है 


20 Jul 2024, 9:58 AM

उत्तर प्रदेश में कांवड़ मार्गों पर खाद्य पदार्थों की दुकानों पर 'नेमप्लेट' लगाने के निर्देश पर कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई की प्रतिक्रिया

उत्तर प्रदेश में कांवड़ मार्गों पर खाद्य पदार्थों की दुकानों पर 'नेमप्लेट' लगाने के निर्देश पर कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने कहा, "2024 के लोकसभा चुनाव के बाद बीजेपी संकट में है। वो अपनी सांप्रदायिक राजनीति पर उतर आई है लेकिन वे (बीजेपी) भूल चुकें हैं कि देश की जनता ने सांप्रदायिक राजनीति को विफल किया है।"

20 Jul 2024, 9:30 AM

मुंबई में भारी बारिश हो रही है


20 Jul 2024, 9:26 AM

UPSC के चेयरमैन मनोज सोनी ने कार्यकाल पूरा होने से पहले ही अपने पद से दिया इस्तीफा

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) के अध्यक्ष मनोज सोनी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। गौर करने वाली बात यह है कि उन्होंने कार्यकाल पूरा होने से पहले अपना इस्तीफा राष्ट्रपति को भेज दिया है। उन्होंने इस्तीफा ऐसे समय में दिया है जब यूपीएससी, ट्रेनी आईएएस पूजा खेडकर को विवादों में है।

हालांकि सोनी ने अपने इस्तीफे के पीछे व्यक्तिगत कारण बताया है। खबरों के मुताबिक, जून के आखिरी हफ्ते में ही उन्होंने इस्तीफा दे दिया था। फिलहाल उनका इस्तीफा स्वीकार होने की आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

20 Jul 2024, 8:48 AM

जम्मू-कश्मीर: अमरनाथ यात्रा के लिए तीर्थयात्रियों का एक और जत्था पंथा चौक श्रीनगर बेस कैंप से रवाना


20 Jul 2024, 8:47 AM

उत्तर प्रदेश: बनारस में गंगा नदी का जलस्तर स्थिर

20 Jul 2024, 7:46 AM

दिल्ली-NCR को उमस भरी गर्मी से कब मिलेगी राहत? मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में बारिश नहीं होने की वजह से उमस बढ़ गई है। आईएमडी के मुताबिक, दिल्ली में आज भी लोगों को उमस से राहत मिलने की कोई संभावना नहीं है। मौसम विभाग ने बताया कि राजधानी में आज आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है। आज अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 36 और 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है

दिल्ली में 25 जुलाई तक बादल छाए रहेंगे। इस दौरान धूल भरी आंधी चलने की संभावना है। साथ ही गरज के साथ बारिश भी हो सकती है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia