बड़ी खबर LIVE: यूपी के पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य फरार घोषित, बेटी की दूसरी शादी के मामले में कोर्ट का आदेश

उत्तर प्रदेश के एमपी एमएलए कोर्ट ने पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य और उनकी पूर्व सांसद बेटी संघमित्रा को फरार घोषित कर दिया है। बेटी के बिना तलाक लिए दूसरी शादी करने के मामले में लगातार पेश नहीं होने पर कोर्ट ने आदेश जारी किया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

19 Jul 2024, 10:29 PM

कार्य में लापरवाही बरतने वाले पुलिस अधिकारियों पर हो कार्रवाईः  नीतीश कुमार

बिहार में कानून व्यवस्था की गिरती स्थिति को लेकर विपक्ष जहां 20 जुलाई को पूरे प्रदेश में प्रदर्शन करने वाला है, उससे एक दिन पहले शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विधि व्यवस्था की उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री ने निर्देश देते हुए कहा कि विधि व्यवस्था सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। उन्होंने अपराध नियंत्रण में किसी प्रकार की कोताही नहीं बरतने, रात्रि गश्ती और तेज करने, रात्रि और पैदल गश्ती को और प्रभावी बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने कार्य में लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश देते हुए कहा कि अपराध अनुसंधान कार्य में तेजी लाएं और इसे समय पर पूर्ण करें, ताकि दोषियों पर जल्द कार्रवाई हो सके। कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पुलिस और प्रशासन मुस्तैदी से कार्य करे तथा अपराध नियंत्रण के लिए पूरी सख्ती से कार्रवाई करे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार पुलिस की संख्या बढ़ाने के लिए विभिन्न श्रेणियों में 2,29,139 पद स्वीकृत किए जा चुके हैं। 1,06,436 पुलिसकर्मी कार्यरत हैं। शेष रिक्त पदों पर बहाली शीघ्र करने की भी बात कही। मुख्यमंत्री ने कहा कि 60 प्रतिशत से अधिक हत्याएं भूमि विवाद के कारण होती हैं, जो अब घट रही हैं। अब यह 46.69 प्रतिशत हो गया है। उन्होंने कहा कि लैंड सर्वे एंड सेटलमेंट का काम तेजी से पूर्ण हो, ताकि भूमि विवाद को लेकर होने वाली अपराध की घटनाओं में कमी आए। शराबबंदी के क्रियान्वयन पर विशेष नजर रखने का भी उन्होंने निर्देश दिया। बैठक में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, मुख्य सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा, पुलिस महानिदेशक आरएस भट्ठी सहित कई अधिकारी मौजूद रहे।

19 Jul 2024, 10:22 PM

गोवा से 102 समुद्री मील दक्षिण-पश्चिम में एक कंटेनर मालवाहक जहाज में भीषण आग लगी, बुझाने की कोशिश जारी

19 Jul 2024, 10:19 PM

गुजरात के पोरबंदर में भारी वर्षा के बाद  कई हिस्सों में गंभीर जलभराव


19 Jul 2024, 10:05 PM

महिला एशिया कप में भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से दी मात, दीप्ति शर्मा बनीं प्लेयर ऑफ द मैच

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने महिला एशिया कप 2024 के ग्रुप ए मुकाबले में पाकिस्तान की टीम को 7 विकेट से मात दे दी है। इस मैच में पाकिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था और भारत ने उनकी पारी 19.2 ओवर में 108 रनों पर आउट कर दी थी। भारतीय टीम ने इस टारगेट को मात्र 14.1 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर पूरा कर दिया।

भारत की ओर से ओपनर शेफाली वर्मा ने 29 गेंदों पर 40 रनों की पारी खेली और उनकी जोड़ीदार अनुभवी स्मृति मंधाना ने भी 31 गेंदों पर 45 रनों की पारी खेली। नंबर तीन पर दयालन हेमलता हालांकि 14 रन बनाकर हो गईं। इसके बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर और जेमिमा रोड्रिग्ज ने क्रमशः 5 और 3 रनों की नाबाद पारियां खेलकर भारत को जीत दिलाई। पाकिस्तान की ओर से सैयदा अरूब शाह ने 3 ओवर में केवल 9 रन देकर 2 विकेट लिए। नशरा संधू को 1 विकेट मिला।

इससे पहले पाकिस्तान की पारी के दौरान भारतीय गेंदबाज पूजा वस्त्राकर ने पाकिस्तान के ओपनरों के विकेट सस्ते में गिराते हुए गुल फिरोजा को 5 और विकेटकीपर मुनीबा अली को 11 रनों के निजी स्कोर पर आउट किया। इसके बाद श्रेयंका पाटिल ने आलिया रियाज को 6 रनों के स्कोर पर आउट कर दिया। इसके बाद दीप्ति शर्मा की फिरकी का जादू चला और उन्होंने कप्तान निदा डार को 8 रनों के निजी स्कोर पर पवेलियन भेज दिया। रेणुका सिंह ने सिदरा अमीन को आउट करके पाकिस्तान की आधी टीम को 61 रनों के स्कोर पर आउट कर दिया। रेणुका ने इरम जावेद को अगली ही गेंद पर बगैर खाता खोले आउट कर दिया। इसी बीच तूबा हसन ने दीप्ति शर्मा की गेंद पर आउट होने से पहले 19 गेंदों पर 22 रनों की पारी खेली।

भारतीय टीम ने इसके बाद पुच्छले क्रम को भी जल्दी से निपटाते हुए सैयदा अरूब शाह (2), नशरा संधू (0) और सादिया इकबाल (0) को आउट कर दिया। पाकिस्तान की ओर से फातिमा सना ने निचले क्रम पर 16 गेंदों पर 22 रनों की पारी खेली। भारत की ओर से रेणुका सिंह, पूजा वस्त्राकर और श्रेयंका पाटिल ने 2-2 विकेट लिए। दीप्ति शर्मा ने चार ओवर में 20 रन देकर 3 विकेट लिए। राधा यादव एकमात्र गेंदबाज रहीं जिनको विकेट नहीं मिला।

19 Jul 2024, 9:03 PM

उत्तर प्रदेश विधानसभा का सत्र 29 जुलाई 2024 से शुरू होगा


19 Jul 2024, 8:41 PM

यूपी के पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य फरार घोषित, बेटी के दूसरी शादी के मामले में कोर्ट का आदेश

उत्तर प्रदेश के एमपी एमएलए कोर्ट ने पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य और उनकी पूर्व सांसद बेटी संघमित्रा को फरार घोषित कर दिया है। बेटी के बिना तलाक लिए दूसरी शादी करने के मामले में लगातार पेश नहीं होने पर कोर्ट ने आदेश जारी किया है।

19 Jul 2024, 8:37 PM

पुणे कोर्ट ने ट्रेनी IAS पूजा खेडकर के पिता दिलीप खेडकर को गिरफ्तारी से अंतरिम संरक्षण प्रदान किया


19 Jul 2024, 8:30 PM

BJD प्रमुख नवीन पटनायक को पार्टी संसदीय दल का अध्यक्ष चुना गया

19 Jul 2024, 8:17 PM

गुजरात के पोरबंदर में भारी बारिश से रेलवे ट्रैक जलमग्न हुआ


19 Jul 2024, 7:22 PM

महाराष्ट्र से भ्रष्ट सरकार को हटाना लक्ष्य, 20 अगस्त से करेंगे चुनावी अभियान की शुरूआत: कांग्रेस

आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर मुंबई में कांग्रेस पार्टी की ओर से एक बड़ी बैठक की गई। इसमें कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने पार्टी की तैयारियों की समीक्षा करने के साथ-साथ चुनावी रणनीति तय करने को पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को अहम दिशा-निर्देश दिये। बैठक के बाद संवाददाताओं से बात करते हुए केसी वेणुगोपाल ने कहा कि आज की बैठक चुनाव की तैयारी को लेकर थी। कांग्रेस को मजबूत करने पर चर्चा हुई। हम एकजुट रहने वाले हैं। हमारा लक्ष्य इस भ्रष्ट सरकार को महाराष्ट्र से हटाना है। यह सरकार स्वाभाविक सरकार नहीं है। हमारे गठबंधन ने हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनावों में शानदार प्रदर्शन किया। मुझे विश्वास है कि हम भ्रष्ट व अवैध एनडीए सरकार को हटाने और महाराष्ट्र में एक जन-समर्थक सरकार बनाने के लिए मिलकर काम करेंगे। देश में बदलाव की बयार चल रही है। हमने अयोध्या के बाद बद्रीनाथ भी जीता। लोकसभा चुनाव में क्या हुआ, सबने देखा। उसके बाद अब उप चुनाव में भी इनकी हार हुई है, जो यह दिखाता है कि देश में बदलाव हो रहा है।

उन्होंने कहा कि पार्टी ने उन विधायकों के खिलाफ कार्रवाई की है, जिन्होंने पिछले सप्ताह महाराष्ट्र विधान परिषद की 11 सीटों के लिए हुए द्विवार्षिक चुनाव में क्रॉस वोटिंग की थी। आप भविष्य में इसका परिणाम देखेंगे। हमारी पार्टी के लिए अनुशासन बहुत महत्वपूर्ण कड़ी है। कावड़ यात्रा पर जारी सियासत को लेकर उन्होंने कहा कि भाजपा हमेशा मुद्दों को भटकाने का काम करती है लेकिन हम उसमें नहीं जायेंगे। हम उस राजनीति में नही पड़ेंगे। बीजेपी जानबूझकर माहौल खराब करना चाहती है। हम उस मुद्दे पर ध्यान नहीं देंगे और जनता के हित में आवाज उठाते रहेंगे।

एआईसीसी महासचिव केसी वेणुगोपाल और महाराष्ट्र प्रभारी रमेश चेन्निथला ने शुक्रवार को महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी (एमपीसीसी) की बैठक में वरिष्ठ नेताओं के साथ व्यापक विचार-विमर्श किया। तिलक भवन में आयोजित बैठक में महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले, कार्यकारी अध्यक्ष नसीम खान, कांग्रेस विधायक दल के नेता बालासाहेब थोरात, विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार, पूर्व मुख्यमंत्री सुशील कुमार शिंदे और पृथ्वीराज चव्हाण, मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष प्रो. वर्षा गायकवाड़ सहित अन्य उपस्थित थे।

वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस सभी एमवीए सहयोगियों के संपर्क में है। हम बेरोजगारी, किसानों के मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करेंगे। आज हमने राज्य में अपनी पार्टी को मजबूत करने के साथ-साथ चुनावी तैयारियों की रणनीति पर चर्चा की। वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी औपचारिक रूप से अपना चुनाव अभियान 20 अगस्त से शुरू करेगी। इस दिन दिवंगत प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती भी है। उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी) और शरद पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी (एसपी) के साथ सीट बंटवारे को लेकर चर्चा जारी है। चेहरा हमने अभी डिसाइड नही किया है। पहले हम अपनी तरफ से निर्णय लेंगे, फिर गठबंधन के तौर पर सहयोगी दल से बात करेंगे।

19 Jul 2024, 7:20 PM

हरियाणा में जिस यूनिवर्सिटी में अमित शाह ने भाषण दिया उसे कांग्रेस ने बनायाः हुड्डा

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने राज्य की भाजपा सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि जिस यूनिवर्सिटी में अमित शाह ने भाषण दिया है, उसको हमने बनाया है। भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने अपने आवास पर एक प्रेसवार्ता की। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को लेकर तंज कसा कि जिस विश्वविद्यालय से वो हमसे 10 साल का हिसाब मांग रहे थे, उसको भी हमने बनवाया। कांग्रेस के 'हरियाणा मांगे जवाब' कार्यक्रम को लेकर उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में जनसमर्थन मिल रहा है। बीजेपी सवालों का जवाब इसलिए नहीं दे पा रही है, क्योंकि उसने 10 सालों में कोई काम नहीं किया।

महेंद्रगढ़ से कांग्रेस विधायक राव दान सिंह के घर पर ईडी की रेड को लेकर उन्होंने कहा, यह एक पुराना मामला है। इसको लेकर प्रवर्तन निदेशालय जांच कर रहा है। भारतीय जनता पार्टी के लोग हम पर ये आरोप लगाते हैं कि 10 साल के शासनकाल में हमने कुछ नहीं किया। जबकि अमित शाह महेंद्रगढ़ में जिस रैली को संबोधित करने आए वह रैली भी सेंट्रल यूनिवर्सिटी में हुई थी, जिसको हमने ही बनाया है। इसके अलावा उन्होंने सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी का भी धन्यवाद दिया और कहा कि उन्होंने हमारे प्रोजेक्ट को रद्द नहीं किया। उनका कहना था कि मेरठ से राजस्थान तक जाने वाले हाईवे को मौजूदा सरकार ने तो रद्द करने की मांग तक की थी। लेकिन नितिन गडकरी ने उस प्रोजेक्ट को पूरा किया, जिसकी हमने शुरुआत की थी।

हुड्डा ने बताया कि कांग्रेस पार्टी का 'हरियाणा मांगे हिसाब' कार्यक्रम को भारी जन समर्थन मिल रहा है। अब यह तय है कि हरियाणा में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने जा रही है। हम हिसाब मांग रहे हैं, लेकिन भारतीय जनता पार्टी की मौजूदा सरकार के पास कोई भी जवाब नहीं है। कांग्रेस नेता ने आगे कहा, हरियाणा की अलग राजधानी, अलग हाई कोर्ट तथा चंडीगढ़ पर हरियाणा के हक की आवाज उठाते रहेंगे और पानी के लिए तो वह खुद भी मनोहर लाल खट्टर के साथ केंद्र सरकार से मिले, लेकिन कोई समाधान निकाल नहीं पाए। इसके अलावा आगामी विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी से गठबंधन को लेकर भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने जवाब दिया कि केंद्रीय स्तर पर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी का गठबंधन है। लेकिन हरियाणा को लेकर गठबंधन की कभी चर्चा नहीं हुई।


19 Jul 2024, 6:50 PM

UPSC द्वारा FIR दर्ज किए जाने पर प्रशिक्षु आईएएस पूजा खेडकर ने कहा- जो भी होगा, मैं उसका जवाब दूंगी

यूपीएससी द्वारा उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज किए जाने पर प्रशिक्षु आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर ने कहा कि न्यायपालिका अपना काम करेगी। जो भी होगा, मैं उसका जवाब दूंगी।

19 Jul 2024, 6:45 PM

गुजरात के वलसाड में मालगाड़ी का डिब्बा पटरी से उतरा, मार्ग पर रेल सेवाएं प्रभावित


19 Jul 2024, 6:38 PM

गुजरात: वलसाड में मालगाड़ी का डिब्बा पटरी से उतर गया, मार्ग पर रेल सेवाएं प्रभावित 

19 Jul 2024, 6:38 PM

आज हरियाणा हिसाब मांग रहा है, बीजेपी ने हमारे 15 सवालों में से किसी का भी जवाब नहीं दिया: दीपेंद्र हुड्डा

कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि हरियाणा मांगे हिसाब'...आज हरियाणा के लोग जवाबदेही मांग रहे हैं...बीजेपी ने हमारे 15 सवालों में से किसी का भी जवाब नहीं दिया।"


19 Jul 2024, 6:11 PM

चंडीगढ़: भारतीय क्रिकेटर अर्शदीप सिंह चंडीगढ़ विश्वविद्यालय पहुंचे। छात्रों और अधिकारियों ने उनका भव्य स्वागत किया 

19 Jul 2024, 5:44 PM

बिहार के गोपालगंज में सेप्टिक टैंक की शटरिंग खोलने के दौरान हादसा, दो लोगों की मौत

बिहार के गोपालगंज जिले के मांझागढ़ थाना क्षेत्र में शुक्रवार को शौचालय टंकी की शटरिंग खोलने के दौरान दम घुट जाने से घर के मालिक सहित दो लोगों की मौत हो गई। दोनों शवों को टंकी से जेसीबी की मदद से बाहर निकाला गया। पुलिस के मुताबिक, फुलवरिया गांव में सुधीर दुबे ने अपने नवनिर्मित शौचालय की टंकी का शटरिंग खोलने के लिए कोटवां गांव निवासी मजदूर शमशाद मियां को बुलाया था। शमशाद मियां ने जैसे ही टंकी का स्लैब खोला तो तेज गैस रिसाव के कारण वह टंकी में ही गिर पड़ा। शमशाद के टंकी में गिरते ही मकान मालिक सुधीर दुबे भी उसे बचाने के लिए टंकी में उतर गए। इस दौरान दम घुटने से दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। एक स्थानीय व्यक्ति जब बचाने गया तो वह भी बेहोश हो गया।

मांझागढ़ के थाना प्रभारी संग्राम सिंह ने बताया कि शौचालय में लगे शटरिंग को खोलने के दौरान दम घुटने से एक मजदूर और घर मालिक की मौत हो गई है। जेसीबी के माध्यम से दोनों शव और बेहोश युवक को टंकी से बाहर निकाला गया। युवक को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। बता दें कि बिहार के मोतिहारी में गुरुवार को शौचालय की टंकी की शटरिंग खोलने के कारण जहरीली गैस से चार लोगों की मौत हो गई थी और कई लोग गंभीर रूप से बीमार हो गए थे। इस घटना को लेकर स्थानीय ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया था।


19 Jul 2024, 5:30 PM

पानीपत में वाटर पार्क में डूबने से छात्रा की मौत, पार्क संचालक और स्कूल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप

हरियाणा के पानीपत किंगलैंड वाटर पार्क में छह वर्षीय स्कूली छात्रा की डूबने से मौत गई। हितैषी नाम की बच्ची निजी स्कूल में फर्स्ट क्लास की छात्रा थी और स्कूल की ओर से बच्चों को टूर पर ले जाया गया था। बच्ची के पिता की शिकायत के आधार पर वाटर पार्क के संचालक और स्कूल प्रबंधन पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। मृतका के पिता राजेश ने कहा कि पार्क के मालिक और स्कूल प्रबंधन की लापरवाही के चलतेे उनकी बेटी की मौत हुई। उन्होंने बताया कि वाटर पार्क में किसी भी प्रकार के सुरक्षा के इंतजाम नहीं थे।

बच्ची के चाचा ने बताया कि बच्ची के डूबने के बावजूद स्कूल ने अपना टूर कार्यक्रम जारी रखा। उन्होंने बताया कि स्कूल प्रबंधन ने प्रत्येक बच्चे से 600 रुपए लिए थे। बच्चों की सुरक्षा के लिए कोई इंतजाम नहीं किये गए थे। स्कूल का स्टाफ वहां गया हुआ था, लेकिन वो अपनी मस्ती में मस्त थे। जांच अधिकारी पवन ने बताया कि वाटर पार्क में छह वर्षीय बच्ची की डूबने से मौत हो गई। मृतका हितैषी के पिता राजेश ने वाटर पार्क के संचालक और स्कूल प्रबंधन पर लापरवाही के आरोप लगाए हैं। वाटर पार्क संचालक और स्कूल प्रबंधक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया है। जांच के बाद भी जो भी तथ्य सामने आएंगे उसी के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

19 Jul 2024, 5:28 PM

मध्य प्रदेश में थाने में सुंदरकांड पाठ कराना SHO को पड़ा भारी, पुलिस कमिश्नर ने कारण बताओ नोटिस जारी किया

मध्य प्रदेश में थाने में सुंदरकांड पर हंगामा मच गया है। थाने में हुए सुंदरकांड को कांग्रेस ने गैरकानूनी बताया है। इस मामले में कांग्रेस नेताओं ने पुलिस अधिकारियों से कार्रवाई की मांग की है। भोपाल पुलिस कमिश्नर हरिनारायणचारी मिश्रा ने थाना प्रभारी को अब कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

बता दें कि थाने में हुए सुंदरकांड के विरोध में संबंधित थाना प्रभारी पर एक्शन लेने की मांग करते हुए कांग्रेस नेताओं ने पुलिस कमिश्नर को ज्ञापन सौंपा था। इसे लेकर कमिश्नर ने बताया कि सुंदरकांड पाठ की अनुमति देने पर जांच होगी कि यह अनुमति किस आधार पर दी गई। उन्होंने आगे बताया कि थानों में मंदिर और मजारें हैं, उसमें कई बार इस तरीके के आयोजन होते हैं, इनमें निजी व्यक्तियों को अनुमति नहीं होती है। इसे लेकर थाना प्रभारी से इस मामले में स्पष्टीकरण मांगा गया है। और उनसे पूछा गया कि किस आधार पर अनुमति दी है।

बता दें कि शुक्रवार को वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह और मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जीतू पटवारी के नेतृत्व में कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने भोपाल के पुलिस कमिश्नर हरिनारायणचारी मिश्रा से मुलाकात की थी। कांग्रेस नेताओं ने भोपाल के अशोका गार्डन थाने के एसएचओ के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। दरअसल, गुरुवार को जब कांग्रेस नेता अशोका गार्डन थाने गए तो वहां सुंदरकांड का पाठ चल रहा था। कांग्रेस नेताओं ने सरकारी थाने में सुंदरकांड का पाठ होने का विरोध करते हुए इसे गैरकानूनी बताया था।


19 Jul 2024, 5:21 PM

अगले चार-पांच दिन हिमाचल के कुछ जिलों में भारी बारिश का अनुमान, ऑरेंज अलर्ट जारी

हिमाचल प्रदेश के कुछ जिलों में अगले चार-पांच दिन भारी बारिश का अनुमान है। इसको लेकर मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है। हिमाचल प्रदेश में अभी तक सामान्य से कम बारिश हुई है। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक अगस्त में मानसून रफ्तार पकड़ सकता है। अगले कुछ दिनों में भारी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक सुरेंद्र पॉल ने बताया कि अगले तीन-चार दिनों तक प्रदेश में वर्षा में तेजी आने की संभावना है। इसके लिए विभाग ने अलर्ट जारी किया है।

प्रदेश के चार जिले शिमला, मंडी, कांगड़ा और बिलासपुर में सामान्य के आस-पास वर्षा हुई है, जबकि बाकी क्षेत्रों में बारिश सामान्य से कम हुई है। उन्होंने बताया, सबसे कम बारिश लाहौल स्पीति, सिरमौर, सोलन और ऊना में हुई है। उन्होंने कहा कि जुलाई में मानसून कम असरदार रहेगा, जबकि अगस्त की शुरुआत में मानसून के रफ्तार पकड़ने की उम्मीद है। पश्चिमी विक्षोभ के कमजोर पड़ने और बंगाल की खाड़ी से आने वाली हवाओं में इस बार कमी पाई गई है। इसके चलते पहाड़ों पर बारिश कम हो रही है। बता दें कि प्रदेश में बरसात की स्थिति अभी धीमी है, लेकिन ये अगले कुछ दिनों में रफ्तार पकड़ सकती है। खास तौर पर 22 और 23 जुलाई को कुछ जिलों में इसको लेकर अलर्ट जारी किया गया है। हालांकि जुलाई के अंत में फिर से मानसून में कमी देखने को मिल सकती है। पिछले 24 घंटे के दौरान नाहन में 63.9, कंडाघाट में 48.0, धौला कुआं में 39.5, पछाद में 27.3 और शिमला में 26..4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है।

19 Jul 2024, 4:51 PM

सेंसेक्स करीब एक प्रतिशत फिसलकर बंद, निवेशकों के डूबे 8 लाख करोड़ रुपये

भारतीय शेयर बाजार में शुक्रवार को चौतरफा बिकवाली देखने को मिली। कारोबार के अंत में सेंसेक्स 738 अंक या 0.91 प्रतिशत गिरकर 80,604 और निफ्टी 270 अंक या 1.09 प्रतिशत गिरकर 24,530 पर था। गिरावट का सबसे ज्यादा असर मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों पर दिखा। निफ्टी मिडकैप 100 इंडेक्स 1,202 अंक या 2.11 प्रतिशत गिरकर 55,908 और निफ्टी स्मॉलकैप 100 इंडेक्स 431 अंक या 2.29 प्रतिशत गिरकर 18,397 अंक पर बंद हुआ। बाजार में गिरावट के कारण बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का मार्केट कैप कारोबार के अंत में घटकर 446.3 लाख करोड़ रुपये रह गया, जो कि पिछले कारोबारी सत्र के अंत में 454.3 लाख करोड़ रुपये था।

सेंसेक्स के 30 में से 26 शेयर लाल निशान में बंद हुए हैं। टाटा स्टील, जेएसडब्ल्यू स्टील, एनटीपीसी, टाटा मोटर्स, अल्ट्राटेक सीमेंट, टेक महिंद्रा, विप्रो, पावर ग्रिड, महिंद्रा एंड महिंद्रा, बजाज फाइनेंस और इंडसइंड बैंक टॉप लूजर्स थे। इंफोसिस, आईटीसी, एशियन पेंट्स, एचसीएल टेक टॉप गेनर थे। बाजार में गिरावट की वजह अमेरिका में राष्ट्रपति चुनावों के नतीजे को लेकर अनिश्चितता और चीन की ओर से कमजोर आर्थिक आंकड़े आने के कारण वैश्विक बाजारों में गिरावट को माना जा रहा है। सेक्टर के हिसाब से देखें तो ऑटो, फिन सर्विस, मेटल, रियल्टी, एनर्जी, इंफ्रा और फार्मा के साथ सभी इंडेक्स दबाव के साथ बंद हुए हैं।


19 Jul 2024, 4:50 PM

माइक्रोसॉफ्ट की खराबी के कारण हैदराबाद एयरपोर्ट पर 23 उड़ानें रद्द

माइक्रोसॉफ्ट की वैश्विक खराबी के कारण शुक्रवार को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर 23 घरेलू उड़ानें रद्द कर दी गईं। हवाई अड्डे के सूत्रों ने बताया कि आईटी सेवाओं में व्यवधान के कारण विभिन्न एयरलाइनों को 12 टेक ऑफ और 11 लैंडिंग रद्द करनी पड़ी। दोपहर तक यही स्थिति थी। आईटी सेवाएं अभी तक बहाल नहीं होने के कारण रद्द उड़ानों की संख्या में और वृद्धि हो सकती है। एयरपोर्ट ने यात्रियों को भेजे संदेश में कहा, "हम अपने यात्रियों की असुविधा को कम करने के लिए अपने सभी साथियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। कृपया अपनी उड़ान की जानकारी के लिए संबंधित एयरलाइन से संपर्क करें।" इसके बाद यात्री एयरलाइनों से उड़ानों की स्थिति के बारे में जानकारी लेने लगे। जो लोग एयरपोर्ट पहुंच चुके थे, लेकिन बाद में उन्हें अपनी उड़ानें रद्द होने की जानकारी दी गई, वे एयरलाइनों से रिफंड के बारे में पूछताछ करते देखे गए।

19 Jul 2024, 4:39 PM

यूपी के बाद उत्तराखंड में भी कांवड़ मार्ग में दुकानों पर मालिकों को नाम लिखने का आदेश जारी

उत्तर प्रदेश की तर्ज पर अब देवभूमि उत्तराखंड में कांवड़ रूट पर आने वाली दुकान और रेस्टोरेंट के मालिकों को नेमप्लेट लगानी होगी। हरिद्वार पुलिस ने इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिया है। 22 जुलाई से शुरू हो रही कावड़ यात्रा को लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस ने एक नया आदेश जारी किया है। मुजफ्फरनगर पुलि़स ने कावड़ यात्रा के रास्ते में आने वाली दुकानों और रेस्टोरेंट के मालिकों को अपने नाम का बोर्ड लगाने का आदेश दिया था। इसी तर्ज पर हरिद्वार पुलिस ने कांवड़ यात्रा मार्ग में दुकानदारों को नेमप्लेट लगाने का आदेश जारी किया है।

हरिद्वार के एसएसपी प्रमेंद्र डोभाल ने बताया कि कांवड़ यात्रा के दौरान कई दुकानों को लेकर विवाद की स्थिति पैदा हो जाती है क्योंकि उसमें प्रोपराइटर का नाम नहीं लिखा होता है। कई बार कावंड़िए इस बात को लेकर आपत्ति भी जताते हैं। इस संबंध में हरिद्वार पुलिस ने कांवड़ यात्रा मार्ग पर आने वाले जितने भी होटल, ढाबे, रेस्टोरेंट, रेहड़ी-पटरी वाले हैं, उन सबका सत्यापन कर उन पर प्रोपराइटर के नाम अंकित करने के लिए जोर दे रहे हैं। उन्होंने ये भी बताया कि ऐसे नहीं करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी करेंगे। हरिद्वार के डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि जिन होटल और ढाबे वालों ने अपने नाम और टेलीफोन नंबर प्रदर्शित नहीं किए हैं, ऐसे लोगों का हम सत्यापन करते है। जो भी श्रद्धालु हमारे यहां आ रहे हैं, उनको पता चले कि वो किसके यहां पर खाना खा रहे हैं। जिन लोगों को परमिट दिए जा रहे हैं, उसमें यह भी सुनिश्चित कराएंगे कि उसमें फूड क्वालिटी भी अच्छी हो। खाद्य विभाग इसकी लगातार चेकिंग भी करेगा।


19 Jul 2024, 4:20 PM

वैश्विक माइक्रोसॉफ्ट क्लाउड आउटेज के कारण भारतीय हवाई अड्डों पर अप्रत्याशित देरी हो रही

वैश्विक माइक्रोसॉफ्ट क्लाउड आउटेज के कारण भारतीय हवाई अड्डों पर अप्रत्याशित देरी हो रही है। नागरिक उड्डयन मंत्री राममोहन नायडू ने कहा, "मैंने हवाई अड्डे के अधिकारियों और एयरलाइनों को निर्देश दिया है कि वे देरी से प्रभावित यात्रियों के लिए अतिरिक्त सीटें, पानी और भोजन उपलब्ध कराएं। हम आपकी चिंताओं को समझते हैं और आपकी सुरक्षित और तेज यात्रा सुनिश्चित करने के लिए अथक प्रयास कर रहे हैं। आपके धैर्य और सहयोग की बहुत सराहना की जाती है।"

19 Jul 2024, 3:31 PM

माइक्रोसॉफ्ट की क्लाउड सर्विसेज डाउन होने के कारण हमारे एयरलाइंस के ग्राउंड ऑपरेशन में कुछ दिक्कत आ रही है- नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री

नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री मुरलीधर मोहोल ने माइक्रोसॉफ्ट आउटेज पर कहा, "माइक्रोसॉफ्ट की क्लाउड सर्विसेज डाउन होने के कारण हमारे एयरलाइंस के ग्राउंड ऑपरेशन में कुछ दिक्कत आ रही है, लेकिन मैनुअली उसपर काम चल रहा है। DGCA और नागरिक उड्डयन मंत्रालय इसकी निगरानी कर रहा है, हमने सभी एयरलाइन को सूचित कर दिया है कि वे यात्रियों को इससे अवगत कराएं। DGCA, नागरिक उड्डयन मंत्रालय इसपर काम कर रहा है, निगरानी कर रहा है।"


19 Jul 2024, 3:17 PM

झारखंड: सहायक पुलिस कर्मियों ने वेतन वृद्धि और नियमितीकरण की मांग को लेकर रांची में प्रदर्शन किया

19 Jul 2024, 3:00 PM

आउटेज का कारण पहचान लिया गया है और समस्या को हल करने के लिए अपडेट जारी कर दिए गए हैं- मंत्री अश्विनी वैष्णव

इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने ट्वीट किया, "MEITY वैश्विक आउटेज के संबंध में माइक्रोसॉफ्ट और उसके सहयोगियों के संपर्क में है। इस आउटेज का कारण पहचान लिया गया है और समस्या को हल करने के लिए अपडेट जारी कर दिए गए हैं। CERT एक तकनीकी सलाह जारी कर रहा है। NIC नेटवर्क प्रभावित नहीं है।"


19 Jul 2024, 2:57 PM

पटना: माइक्रोसॉफ्ट को वैश्विक आउटेज का सामना करना पड़ रहा, जिसके कारण उड़ान संचालन प्रभावित

19 Jul 2024, 2:56 PM

भोपाल एयरपोर्ट पर कोई परेशानी नहीं है

मध्य प्रदेश के भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के एयरपोर्ट डायरेक्टर रामजी अवस्थी ने माइक्रोसॉफ्ट आउटेज पर बताया, "एयरक्राफ्ट ऑपरेशन सामान्य रूप से चल रहे हैं। इंडिगो, अकासा एयर ने अपने एप्लीकेशन अपने और यात्रियों की सुविधा के लिए होस्ट कराए थे, माइक्रोसॉफ्ट के सर्वर में दिक्कत के कारण उनके एप्लीकेशन चलाने में कठिनाई है लेकिन बाकी ऑपरेशन सब चल रहे हैं। बोर्डिंग पास आदि मैनुअल रूप से जारी किए जा रहे हैं, कोई दिक्कत नहीं है। सब सामान्य रूप से चल रहा है। किसी फ्लाइट के आगमन और प्रस्थान में देरी नहीं हुई है। भोपाल एयरपोर्ट पर कोई परेशानी नहीं है।"


19 Jul 2024, 2:54 PM

दिल्ली: माइक्रोसॉफ्ट को वैश्विक आउटेज का सामना करना पड़ रहा है, जिसके कारण उड़ान संचालन प्रभावित

19 Jul 2024, 2:15 PM

उम्मीद है कि माइक्रोसॉफ्ट जल्द ही अपनी सेवाएं बहाल कर देगा- बीजेपी नेता राजीव चंद्रशेखर

माइक्रोसॉफ्ट आउटेज पर बीजेपी नेता राजीव चंद्रशेखर ने कहा, "माइक्रोसॉफ्ट 365 और माइक्रोसॉफ्ट सुइट का इस्तेमाल लाखों भारतीय करते हैं। इस प्लेटफ़ॉर्म पर कोई भी रुकावट कई कंपनियों के कारोबार और संचालन को बाधित करती है। मुझे उम्मीद है कि माइक्रोसॉफ्ट जल्द ही अपनी सेवाएं बहाल कर देगा। मुझे पूरा भरोसा है कि भारत सरकार माइक्रोसॉफ्ट के साथ मिलकर यह सुनिश्चित करेगी कि सेवाएं जल्द से जल्द बहाल हो जाएं।"


19 Jul 2024, 2:06 PM

एयर इंडिया का एक विशेष विमान आज दोपहर मुंबई से रूस के लिए रवाना हुआ, ताकि फंसे हुए यात्रियों को सैन फ्रांसिस्को ले जाया जा सके

19 Jul 2024, 2:01 PM

उत्तराखंड: हरिद्वार पुलिस प्रशासन ने रेस्तरां मालिकों को कांवड़ यात्रा मार्ग पर नाम प्रदर्शित करने का आदेश जारी किया

उत्तर प्रदेश के अब उत्तराखंड की हरिद्वार पुलिस प्रशासन ने रेस्तरां मालिकों को कांवड़ यात्रा मार्ग पर नाम प्रदर्शित करने का आदेश जारी किया है। हरिद्वार एसएसपी पद्मेंद्र डोबाल ने बताया, "कांवड़ की तैयारियों के संबंध में जो होटल, ढाबे, रेस्तरां और कांवड़ मार्ग पर जो रेड़ी-पटरी वाले हैं उन्हें हमारे द्वारा सामान्य निर्देश दिया गया है कि वे अपनी दुकानों पर मालिक का नाम लिखेंगे और ऐसा न करने पर उनके खिलाफ हम कानूनी कार्रवाई करेंगे। कई बार इसके कारण विवाद की स्थिति उतपन्न होती है इसलिए हमारे द्वारा यह निर्णय लिया गया है।"


19 Jul 2024, 1:58 PM

माइक्रोसॉफ्ट सर्वर डाउन होने से किन देशों की एयरलाइन्स पर पड़ा असर?

  • अमेरिका में अमेरिकन एयरलाइंस, डेल्टा और यूनाइटेड एयरलाइन समेत कई प्रमुख विमानन कंपनियों के विमान उड़ान नहीं भर पा रहे हैं।

  • जर्मनी के बर्लिन एयरपोर्ट पर सभी उड़ान सेवाएं प्रभावित हुई है। एयरपोर्ट के मुताबिक, सर्वर में खराबी की वजह से चेक-इन सेवा काम नहीं कर रही हैं।

  • यूरोप के सबसे व्यस्त एयरपोर्ट में शामिल एमस्टर्डम का स्किफोल एयरपोर्ट पर भी सेवाएं ठप हो गई हैं।

  • तुर्की एयरलाइंस की सेवाएं भी प्रभावित हुई हैं।

19 Jul 2024, 1:55 PM

माइक्रोसॉफ्ट सर्वर डाउन होने के बाद विस्तारा का बयान

विस्तारा ने एक्स पर पोस्ट किया, "हमारे सेवा प्रदाता की ओर से वैश्विक आउटेज के कारण हम अपने परिचालन के विभिन्न पहलुओं में तकनीकी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। हम इस समस्या को जल्द से जल्द हल करने के लिए उनके साथ काम कर रहे हैं।"


19 Jul 2024, 1:54 PM

माइक्रोसॉफ्ट सर्वर डाउन होने से ब्रिटेन के एक प्रमुख न्यूज चैनल स्काई न्यूज का प्रसारण ठप

माइक्रोसॉफ्ट सर्वर डाउन होने से ब्रिटेन के एक प्रमुख न्यूज चैनल स्काई न्यूज का प्रसारण ठप हो गया है। चैनल के एग्जिक्यूटिव चेयरमैन डेविड रोड्स ने कहा कि स्काई न्यूज चैनल का प्रसारण नहीं हो पा रहा है। हमें इस रुकावट के लिए खेद है। ब्रिटेन की रेल सेवाएं भी प्रवभावित हुई हैं। न्यूज एजेंसी AP की सेवाएं भी बाधित हुई हैं। इंग्लैंड में हेल्थ बुकिंग सिस्टम भी ठप हो गया है।

19 Jul 2024, 1:47 PM

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने केंद्रीय ऊर्जा मंत्री मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात पर दी प्रतिक्रिया

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने केंद्रीय ऊर्जा मंत्री मनोहर लाल खट्टर से मुलाकात पर कहा, "केंद्रीय ऊर्जा और आवास एवं शहरी मामलों के मंत्री मनोहर लाल खट्टर से हिमाचल प्रदेश की समस्याओं से संबंधित बात हुई है। बिजली परियोजनाओं से संबंधित हमारी बात हुई। सभी चीजों पर चर्चा हुई है।"


19 Jul 2024, 1:20 PM

माइक्रोसॉफ्ट का सर्वर डाउन से दुनियाभर में हड़कंप, इंडिगो समेत कई एयरलाइंस पर लगी ब्रेक, लोग परेशान 

स्पाइसजेट ने ट्वीट किया, "हम वर्तमान में अपने सेवा प्रदाता के साथ तकनीकी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं, जिससे बुकिंग, चेक-इन और बुकिंग कार्यक्षमताओं सहित ऑनलाइन सेवाएं प्रभावित हो रही हैं। परिणामस्वरूप, हमने हवाई अड्डों पर मैन्युअल चेक-इन और बोर्डिंग प्रक्रियाएं सक्रिय कर दी हैं। हम आगामी यात्रा की योजना बनाने वाले यात्रियों से अनुरोध करते हैं कि वे हमारे काउंटरों पर चेक-इन पूरा करने के लिए सामान्य समय से पहले हवाई अड्डे पर पहुंचें..."

19 Jul 2024, 12:38 PM

महाराष्ट्र: प्रशिक्षु IAS पूजा खेडकर ने पुणे जिला कलेक्टर के खिलाफ उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई


19 Jul 2024, 12:19 PM

चुनावी बॉन्ड: कॉरपोरेट और राजनीतिक दलों के बीच लेन-देन की एसआईटी जांच की मांग वाली याचिका पर 22 जुलाई को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट 

19 Jul 2024, 12:15 PM

मुंबई के गरवारे क्लब में कांग्रेस कोर कमेटी की बैठक

मुंबई के गरवारे क्लब में कांग्रेस कोर कमेटी की बैठक चल रही है। बैठक में कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल, महाराष्ट्र प्रभारी रमेश चेन्निथला, महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले और बालासाहेब थोराट, विजय वडेट्टीवार, पृथ्वीराज चव्हाण, सुशील कुमार शिंदे, मुकुल वासनिक, अविनाश पांडे समेत राज्य के सभी बड़े नेता मौजूद हैं।


19 Jul 2024, 12:01 PM

बिलकिस बानो केस के दोषियों को 'सुप्रीम' झटका, अंतरिम जमानत पर सुनवाई से कोर्ट ने किया इनकार

बिलकिस बानो केस के दो दोषियों सुप्रीम कोर्ट से झटका लगा है। अंतरिम जमानत पर सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट ने इनकार कर दिया है। राधेश्याम और राजूभाई ने मांग की थी कि जब तक उनकी रिहाई पर गुजरात सरकार फैसला लेती है, तब तक उन्हें अंतरिम जमानत दे दी जाए। कोर्ट ने याचिका के औचित्य पर सवाल उठाते हुए सुनवाई से इनकार कर दिया।

19 Jul 2024, 11:57 AM

चंडीगढ़: केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने हिमाचल सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू और हिमाचल के मंत्री विक्रमादित्य सिंह के साथ बैठक की


19 Jul 2024, 11:25 AM

अंधश्रद्धा बढ़ाना और लोगों के सामने ऐसी बातें कहना, यह भी एक गुनाह है- उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कहा, "आप जानते हैं कि हाल ही में हाथरस में एक घटना हुई। घटना में जिन लोगों ने जान गंवाई, उनको मैं श्रद्धांजलि देती हूं। लेकिन इसके अलावा, जब हम शिक्षा देने का कार्य करते हैं, तो मेरा मानना ​​है कि हमें लोगों के सामने ऐसी बातें नहीं करनी चाहिए कि जिसकी वजह से ऐसे हादसे हों। जब कोई यह कहता है कि 'मेरी चरणरज ले लो और इसे अपने माथे से लगाओ, तो तुम्हारे सारे दुख और दर्द दूर हो जाएंगे', क्या वास्तव में ऐसा होता है? अंधश्रद्धा बढ़ाना और लोगों के सामने ऐसी बातें कहना, यह भी एक गुनाह है और मेरा मानना ​​है कि उन्हें इसके लिए सजा होनी चाहिए।"

19 Jul 2024, 11:15 AM

उत्तर प्रदेश में कांवड़ मार्गों पर खाद्य पदार्थों की दुकानों पर 'नेमप्लेट' लगाने के निर्देश पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय की प्रतिक्रिया

उत्तर प्रदेश में कांवड़ मार्गों पर खाद्य पदार्थों की दुकानों पर 'नेमप्लेट' लगाने के निर्देश पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने कहा, "यह पूरी तरीके से अव्यावहारिक कार्य है। वे समाज में भाईचारे की भावना को खराब करने का कार्य कर रहे हैं। इसको तत्काल निरस्त करना चाहिए।"


19 Jul 2024, 10:59 AM

चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के पटरी से उतरने की घटना पर मंडल रेल प्रबंधक आदित्य कुमार का बयान

चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के पटरी से उतरने की घटना पर मंडल रेल प्रबंधक आदित्य कुमार ने कहा, "रेलवे के करीब 800 लोग बहाली का कार्य कर रहे हैं और आज शाम तक कार्य पूरा होने की संभावना है। ट्रेनें डायवर्टेड रूट से चल रही हैं।"

19 Jul 2024, 10:55 AM

उत्तर प्रदेश: गंगा नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा


19 Jul 2024, 10:51 AM

छत्तीसगढ़: रायपुर के राजीव नगर मुक्तिधाम में राजकीय सम्मान के साथ STF के जवान भरत लाल साहू का अंतिम संस्कार किया जा रहा

19 Jul 2024, 10:48 AM

तेलंगाना: हैदराबाद के पुराने शहर में मदीना एक्स रोड के पास एक कपड़े की दुकान में आग लगी, दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद


19 Jul 2024, 8:56 AM

पश्चिम बंगाल: डोडा मुठभेड़ में अपनी जान गंवाने वाले कैप्टन ब्रिजेश थापा के पार्थिव शरीर को लोगों ने उनके पैतृक स्थान लेबोंग में श्रद्धांजलि दी 

19 Jul 2024, 8:49 AM

मुंबई शहर के कई हिस्सों में बारिश हुई


19 Jul 2024, 8:48 AM

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा- मैं संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए आपके नामांकन को गर्व से स्वीकार करता हूं

19 Jul 2024, 8:02 AM

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में फिर IED धमाका, दो जवान घायल

झत्तीसगढ़ के बीजापुर में फिर नक्सलियों ने आईईडी धमाका किया है। विस्फोट में दो जवान घायल हो गए हैं। दोनों घायल जवान डीआरजी के है। सर्च ऑपरेशन के दौरान आईईडी विस्फोट होने से जवान घायल हो गए।

इससे पहले गुरुवार को भी बीजापुर में आईईडी धमाका हुआ था, जिसमें 2 जवान शहीद हो गए थे और चार जवान घायल हुए थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia