बड़ी खबर LIVE: देशभर के 41 हवाई अड्डों को बम से उड़ाने की फर्जी धमकी मिली

देश के 41 हवाई अड्डों को मंगलवार को बम होने की धमकी वाले ई-मेल मिले, जिसके बाद सुरक्षा एजेंसियों द्वारा कई घंटों तक चलाए गए अभियान के बाद इनमें से प्रत्येक को अफवाह घोषित कर दिया गया। पीटीआई के मुताबिक आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

18 Jun 2024, 10:50 PM

रामनगर: जम्मू-कश्मीर के रामनगर वन प्रभाग के चलारा वन क्षेत्र में भीषण आग

18 Jun 2024, 10:15 PM

भारतीय युवा कांग्रेस ने कंचनजंघा एक्सप्रेस दुर्घटना के मृतकों की याद में कैंडल मार्च निकाला

 भारतीय युवा कांग्रेस (आईवाईसी) ने पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग जिले में कंचनजंघा एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना में मारे गए यात्रियों की याद में मंगलवार को यहां कैंडल मार्च निकाला।

भारतीय युवा कांग्रेस (आईवाईसी) के कार्यकर्ताओं ने मार्च में भाग लिया और दुर्घटना में मारे गए यात्रियों को श्रद्धांजलि दी।

18 Jun 2024, 9:53 PM

राजस्थान के अधिकतर हिस्सों में अधिकतम तापमान में मामूली गिरावट के बावजूद गर्मी जारी

राजस्थान के अधिकतर हिस्सों में मंगलवार को दिन के तापमान में सोमवार के मुकाबले मामूली गिरावट के बावजूद गर्मी का असर बरकरार रहा। संगरिया 44.9 डिग्री के साथ राज्य का सबसे गर्म स्थान रहा।

जयपुर मौसम केन्द्र के अनुसार बीते 24 घंटों के दौरान पूर्वी राजस्थान में कहीं-कहीं पर हल्की बूंदा बांदी हुई तथा पश्चिमी राजस्थान मुख्यत: शुष्क रहा। विभाग के अनुसार बीकानेर और जयपुर संभागों में कहीं-कहीं लू चली।


18 Jun 2024, 9:46 PM

देशभर के 41 हवाई अड्डों को बम से उड़ाने की फर्जी धमकी मिली

देश के 41 हवाई अड्डों को मंगलवार को बम होने की धमकी वाले ई-मेल मिले, जिसके बाद सुरक्षा एजेंसियों द्वारा कई घंटों तक चलाए गए अभियान के बाद इनमें से प्रत्येक को अफवाह घोषित कर दिया गया। पीटीआई के मुताबिक आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी।

18 Jun 2024, 9:40 PM

श्रीलंका की नौसेना ने चार भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया

श्रीलंका की समुद्री सीमा में मंगलवार तड़के कथित रूप से मछली पकड़ने को लेकर श्रीलंकाई नौसेना ने चार भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार कर लिया और उनकी नौका जब्त कर ली। इसके साथ ही, इस साल ऐसी गिरफ्तारियों की संख्या बढ़कर 180 से अधिक हो गई है।


18 Jun 2024, 8:44 PM

अमरावती: आंध्र प्रदेश के उपमुख्यमंत्री पवन कल्याण ने मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू से सचिवालय में मुलाकात की  

18 Jun 2024, 8:08 PM

मध्य प्रदेश: ग्वालियर शहर के कई हिस्सों में आज बारिश हुई


18 Jun 2024, 8:07 PM

बिहार: अररिया में बकरा नदी पर बने पुल का एक हिस्सा ढह गया

18 Jun 2024, 6:25 PM

भारत के नंबर एक गोल्फ खिलाड़ी शुभंकर शर्मा ने पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए क्वालीफाई किया


18 Jun 2024, 5:45 PM

मुंबई, पटना, जयपुर और वडोदरा, एक साथ कई एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी, अलर्ट जारी

देश के चार एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी भरा ईमेल मिला है। ये एयरपोर्ट मुंबई, पटना, वडोदरा और जयपुर हैं। धमकी भरा ईमेल आने के बाद चारों एयरपोर्ट पर सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

18 Jun 2024, 5:41 PM

प्रज्वल रेवन्ना को कोर्ट ने 24 जून तक न्यायिक हिरासत में भेजा

हासन अश्लील वीडियो मामले में बेंगलुरु की अदालत ने प्रज्वल रेवन्ना को 24 जून तक की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। इससे पहले आरोप लगने के बाद प्रज्वल रेवन्ना विदेश भाग गया था। बाद में पूर्व पीएम देवेगौड़ा ने चिट्ठी भेजकर उसे चेतावनी दी थी।


18 Jun 2024, 5:25 PM

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि पुंछ जिले के इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी हुई

18 Jun 2024, 5:25 PM

बिहार: अररिया में बकरा नदी पर बने पुल का एक हिस्सा ढह गया


18 Jun 2024, 4:48 PM

राजस्थान के जयपुर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे को आज बम की धमकी वाला ईमेल मिला। हवाई अड्डे पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है

18 Jun 2024, 4:45 PM

ममता बनर्जी ने बीजेपी सांसद ‘अनंत महाराज’ से कूच बिहार में मुलाकात की

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी के राज्यसभा सदस्य ‘अनंत महाराज’ ऊर्फ नगेन्द्र राय से मंगलवार दोपहर कूच बिहार स्थित उनके आवास पर मुलाकात की। राय राजबंगशी समुदाय के नेता हैं ।

राय ने चकचका पैलेस में पारंपरिक गमछा और ‘गुवा पान’ के साथ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का स्वागत किया। राजनीतिक रूप से महत्वपूर्ण घटनाक्रम के तौर पर देखी जा रही दोनों नेताओं की यह बैठक करीब 35 मिनट तक चली।


18 Jun 2024, 4:41 PM

केदारनाथ पैदल मार्ग पर ढाबा ढहा, सात श्रद्धालु घायल

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले में केदारनाथ पैदल मार्ग पर स्थित एक ढाबे के अचानक ढह जाने से उसके अंदर बैठे मध्य प्रदेश और हरियाणा के सात तीर्थयात्री घायल हो गए।

रुद्रप्रयाग जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने बताया कि हादसा केदारनाथ पैदल मार्ग पर मीठा पानी के पास सोमवार रात करीब 8.45 बजे हुआ। उन्होंने कहा यहां स्थित एक ढाबा अचानक भरभराकर ढह गया और उसके अंदर बैठे श्रद्धालु मलबे के नीचे दब गए ।

18 Jun 2024, 4:38 PM

झज्जर: विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी पूरी तरह तैयार है- हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा


18 Jun 2024, 3:32 PM

कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश में देहरा और रायगंज और पश्चिम बंगाल में अशोक हलदर विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी की 

कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश में देहरा और रायगंज तथा पश्चिम बंगाल में अशोक हलदर विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी की।

18 Jun 2024, 1:56 PM

NEET परीक्षा में 24 लाख से अधिक छात्रों के भविष्य के साथ हुए खिलवाड़ पर भी नरेंद्र मोदी हमेशा की तरह मौन धारण किए हुए हैं: राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि NEET परीक्षा में 24 लाख से अधिक छात्रों के भविष्य के साथ हुए खिलवाड़ पर भी नरेंद्र मोदी हमेशा की तरह मौन धारण किए हुए हैं। बिहार, गुजरात और हरियाणा में हुई गिरफ्तारियों से साफ है कि परीक्षा में योजनाबद्ध तरीके से संगठित भ्रष्टाचार हुआ है और ये भाजपा शासित राज्य पेपर लीक का एपिसेंटर बन चुके हैं। हमारे न्यायपत्र में पेपर लीक के विरुद्ध सख्त कानून बना कर युवाओं का भविष्य सुरक्षित करने की हमने गारंटी दी थी। विपक्ष की ज़िम्मेदारी निभाते हुए हम देश भर के युवाओं की आवाज़ सड़क से संसद तक मज़बूती से उठा कर और सरकार पर दबाव डाल कर ऐसी कठोर नीतियों के निर्माण के लिए प्रतिबद्ध हैं।


18 Jun 2024, 1:52 PM

प्रचंड गर्मी से अभी नहीं मिलनी राहत, आज पूरे उत्तर भारत में रेड अलर्ट, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

सोमा सेन रॉय IMD वैज्ञानिक ने बताया, "...पूरे उत्तर भारत में आज रेड अलर्ट जारी किया गया है लेकिन रेड अलर्ट की चेतावनी को कल से घटाया जाएगा। पूर्व की तरफ एक पश्चिमी विक्षोभ आ रहा है जिसकी वजह से पंजाब, हरियाणा इन सभी राज्यों में अरब सागर से नमी आ रही है... इस वजह से हीट वेव की स्थिति थोड़ी कम होने की संभावना है... कल से दिल्ली के लिए रेड अलर्ट, येलो अलर्ट में चला जाएगा... बिहार में आज रेड अलर्ट के बाद कल से ऑरेंज अलर्ट और झारखंड में आज ऑरेंज अलर्ट से येलो अलर्ट होगा... उत्तर प्रदेश में अगले 3-4 दिनों तक रेड अलर्ट जारी रहेगा..."

18 Jun 2024, 1:41 PM

नीट विवाद : आम आदमी पार्टी ने जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया, न्यायालय की निगरानी में जांच की मांग की

आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओं ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) में कथित अनियमितताओं के खिलाफ मंगलवार को यहां जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने उच्चतम न्यायालय की निगरानी में मामले की जांच की मांग की।

उन्होंने कहा, ''24 लाख विद्यार्थियों ने नीट परीक्षा दी थी। उन्होंने परीक्षा के लिए हर दिन 16 से 18 घंटे की तैयारी की थी। इससे पहले कभी किसी ने यह नहीं सुना था कि किसी ने परीक्षा में सफल होने के लिए रिश्वत दी हो।''

भारद्वाज ने बिहार का उदाहरण दिया, जहां कुछ अभ्यर्थियों को पांच मई को परीक्षा आयोजित होने से एक दिन पहले ही पटना के निकट एक 'सुरक्षित मकान' में प्रश्नपत्र और उत्तर दिये गये थे।


18 Jun 2024, 1:16 PM

NEET परीक्षा: दिल्ली सरकार में मंत्री और AAP नेता गोपाल राय ने कहा, "पूरे देश का भविष्य दाव पर है

दिल्ली सरकार में मंत्री और AAP नेता गोपाल राय ने कहा, "पूरे देश का भविष्य दाव पर है। लाखों छात्रों ने परीक्षा दी है। उनके अभिभावक चिंतित हैं। सभी लोग चाहते हैं परीक्षा रद्द हो। घोटाले की जांच की जाए और दोबारा परीक्षा कराई जाए। AAP छात्रों के समर्थन में आंदोलन कर रही है। आज हम जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे हैं कल पूरे देश से आवाज उठाई जाएगी। हम सदन में भी मजबूती से आवाज उठाएंगे।"

18 Jun 2024, 11:53 AM

NEET परीक्षा विवाद पर SC ने 2 हफ्ते में NTA और केंद्र से मांगा जवाब

सुप्रीम कोर्ट ने NEET-UG, 2024 में कथित पेपर लीक और गड़बड़ी से संबंधित याचिकाओं पर राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) और केंद्र से नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा, "अगर किसी की ओर से 0.001% लापरवाही है तो उससे पूरी तरह निपटा जाना चाहिए।"


18 Jun 2024, 11:25 AM

लखनऊ में बड़ा हादसा, कार गैराज में लगी भीषण आग, CNG लगी गाड़ियों में हुए धमाके

लखनऊ के चिनहट में एक कार गैराज में भीषण आग लग गई। ये आग बाबा हॉस्पिटल के पास बने कार गैराज में लगी. खड़ी गाड़ियों मे भीषण आग लगने से अफरातफरी मच गई। वहीं, CNG लगी गाड़ियों में एक के बाद एक धमाके हुए हैं।

18 Jun 2024, 9:58 AM

कटिहार पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के DRM सुरेन्द्र कुमार ने बताया, "घटना के बाद लगातार कर्मचारी काम कर रहे हैं

दार्जिलिंग (पश्चिम बंगाल): कटिहार पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के DRM सुरेन्द्र कुमार ने बताया, "घटना के बाद लगातार कर्मचारी काम कर रहे हैं...आज सुबह से डाउन लाइन पर बिजली पर ट्रेन चलने लगी है। अप लाइन का काम 2-3 घंटे में पूरा कर लिया जाएगा... घटना की जांच आज से शुरू हो जाएगी।"


18 Jun 2024, 9:32 AM

कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन कल दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी, ट्रैक के मरम्मत का कार्य जारी है

कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन कल दार्जिलिंग जिले के फांसीदेवा इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। हादसे में 8 लोगों की मृत्यु हुई और करीब 25 लोग घायल हुए थे। ट्रैक के मरम्मत का कार्य जारी है।

18 Jun 2024, 9:14 AM

गुवाहाटी: असम के कुछ हिस्सों में भारी बारिश के कारण ब्रह्मपुत्र नदी का जलस्तर बढ़ रहा है।


18 Jun 2024, 8:30 AM

दार्जिलिंग (पश्चिम बंगाल): दार्जिलिंग जिले में रंगापानी स्टेशन के पास मालगाड़ी और कंचनजंगा एक्सप्रेस के बीच टक्कर के बाद मरम्मत का कार्य जारी है। एक ट्रैक पर ट्रेन सेवाएं फिर से शुरू हो गई है।

दार्जिलिंग (पश्चिम बंगाल): दार्जिलिंग जिले में रंगापानी स्टेशन के पास मालगाड़ी और कंचनजंगा एक्सप्रेस के बीच टक्कर के बाद मरम्मत का कार्य जारी है। एक ट्रैक पर ट्रेन सेवाएं फिर से शुरू हो गई है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia