बड़ी खबर LIVE: हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविक हुए अलग, शादी के चार साल बाद दोनों ने लिया साझा फैसला

क्रिकेटर हार्दिक पांड्या ने गुरुवार को चार साल के रिश्ते के बाद पत्नी नताशा स्टेनकोविक से अलग होने की घोषणा की। दोनों ने इंस्टाग्राम संयुक्त बयान में इस फैसले का खुलासा किया। दोनों ने 31 मई 2020 को शादी की थी और उसी साल उनके बेटे अगस्त्य का जन्म हुआ था।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

18 Jul 2024, 11:01 PM

हार्दिक पांड्या और नताशा स्टेनकोविक हुए अलग, शादी के चार साल बाद दोनों ने लिया साझा फैसला

भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने गुरुवार को चार साल के रिश्ते के बाद पत्नी नताशा स्टेनकोविक से अलग होने की घोषणा की। दोनों ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक संयुक्त बयान में इस फैसले का खुलासा किया। दोनों ने 31 मई 2020 को शादी की थी और इसी साल 30 जुलाई को उनके बेटे अगस्त्य का जन्म हुआ था। उन्होंने 14 फरवरी 2023 को उदयपुर में एक भव्य समारोह में करीबी दोस्तों और परिवार की मौजूदगी में रीति रिवाज से दोबारा शादी की थी।

इंस्टाग्राम पर उन्होंने लिखा, ‘‘चार साल साथ रहने के बाद नताशा और मैंने मिलकर अलग होने का फैसला किया है। हमने साथ मिलकर सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया और सब अपना सर्वश्रेष्ठ दिया। अब हम लोगों को लगता है कि अलग होने में हम दोनों की भलाई है। ’’ उन्होंने लिखा, ‘‘यह हमारे लिए एक मुश्किल फैसला था क्योंकि हमने साथ मिलकर परिवार के तौर पर आनंद लिया, एक दूसरे का सम्मान किया और साथ दिया। ’’

इसमें लिखा, ‘‘हमें अगस्त्य जैसा तोहफा मिला। अब वही हम दोनों की जिंदगी का केंद्र रहेगा। हम एक दूसरे का पूरा साथ देंगे ताकि हम अपने बेटे अगस्त्य के लिए हर वो काम करें, जिससे उसे खुशी मिले। ’’ इस मुश्किल समय के दौरान दोनों ने निजता की मांग की है। उन्होंने लिखा, ‘‘हम सभी से अनुरोध करते हैं कि इस संवेदनशील मौके पर आप लोग हमारी निजता का सम्मान रखेंगे।’’ सर्बिया मूल की स्टेनकोविक मुंबई में डांसर, मॉडल और अभिनेत्री हैं। उन्होंने प्रकाश झा के निर्देशन वाली ‘सत्याग्रह’ से बॉलीवुड फिल्मों में अपनी शुरुआत की थी।

18 Jul 2024, 10:56 PM

पुंछ में सरकारी क्वार्टर की छत पर जिंदा हथगोला मिला, इलाके में सुरक्षा बढ़ाई गई

18 Jul 2024, 10:54 PM

क्रिकेटर हार्दिक पांड्या ने शादी के चार साल बाद नताशा स्टेनकोविक से अलग होने की घोषणा की


18 Jul 2024, 10:29 PM

गोंडा रेल हादसे में घायल चार की स्थिति गंभीर, प्राथमिक उपचार के बाद लखनऊ रेफर

यूपी के गोंडा में चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन हादसे में घायल हुए 12 मरीजों का इलाज गोंडा जिला अस्पताल में चल रहा है। इसमें से चार की स्थिति गंभीर बनी हुई है। इनको प्राथमिक उपचार के बाद लखनऊ रेफर किया गया है। गोंडा जिला अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक एम डब्लू खान ने बताया, "हमारे पास 12 मरीज लाए गए थे, इसमें से 4 की स्थिति गंभीर थी। एक मरीज के पैर में क्रश इंजरी थी, जिसका पैर काटना पड़ा। बाकी तीन मरीजों को हेड इंजरी थी, उनको प्राथमिक उपचार के बाद लखनऊ रेफर किया गया है। 8 अभी हमारे अस्पताल में है, इनमें से किसी को सीरियस इंजरी नहीं है।"

रेल हादसे के पीड़ित मनोज पंडित ने बताया कि, "इस एक्सीडेंट में मेरे बच्चे का हाथ टूट गया है, पत्नी के अंगुली में फ्रैक्चर है और मेरे पैर में चोट लगी है। डॉक्टर ने बताया है कि दो-चार दिनों में सब ठीक हो जाएगा।" एक अन्य पीड़ित यूपी गोरखपुर के रहने वाले जितेंद्र यादव ने बताया, "मैं अपने भाई और दोस्त के साथ ट्रेन में था। हादसे में भाई घायल हो गया है। उसका कंधा टूट गया है और सिर में भी चोट आई है। " बता दें कि यूपी के गोंडा में गुरुवार को चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन के कई डिब्बे पटरी से उतर गए। हादसे में चार यात्रियों की मौत हो गई, जबकि करीब 20 लोग घायल हो गए। यह दुर्घटना उत्तर प्रदेश के गोंडा और झिलाही के बीच स्थित पिकौरा में हुई। गोंडा के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक दुर्घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। दुर्घटना के कारण कई ट्रेनों का मार्ग परिवर्तित कर दिया गया है।

18 Jul 2024, 10:03 PM

महाराष्ट्र के जालना में भीषण सड़क हादसे में 7 लोगों की मौत, 8 लोग घायल 

महाराष्ट्र के जालना जिले में हुए एक सड़क हादसे में कई लोगों की जान चली गई। जालना के डीएम श्रीकृष्णनाथ पंचाल ने बताया कि कुछ लोग पंढरपुर से लौट रहे थे। एक वाहन में 15 लोग बैठे थे, जिनमें से दुर्भाग्यवश 7 लोगों की मौत हो गई। ड्राइवर समेत बाकी 8 का इलाज चल रहा है।


18 Jul 2024, 10:00 PM

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग में बन रहा राज्य का पहला सिग्नेचर ब्रिज धराशायी

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिला मुख्यालय के समीप नरकोटा गांव में ऑल वेदर सड़क पर बन रहा राज्य का पहला सिग्नेचर ब्रिज का एक हिस्सा ढह गया। इस हादसे में किसी जनहानि की सूचना नहीं है। बताया जा रहा है कि जब ब्रिज का हिस्सा ढहा, तो उस दौरान उसके अगल-बगल मजदूर मौजूद थे। लेकिन, ब्रिज के टूटने की आहट समझते ही वे वहां से भाग गए, इससे वह सुरक्षित बच गए। यह ब्रिज बद्रीनाथ ऑल वेदर सड़क पर बन रहा है। वहीं, पुल के क्षतिग्रस्त होने से आरसीसी कंपनी पर भी कई सवाल खड़े होने लगे हैं। ऑल वेदर रोड परियोजना के तहत ऋषिकेश-बद्रीनाथ हाईवे पर नरकोटा में 110 मीटर का सिग्नेचर ब्रिज बनाया जा रहा है। पुल के ऊपरी फ्रेम को तैयार किया जा रहा था। इसी बीच पुल के रुद्रप्रयाग की तरफ का टावर ढह गया। इससे फ्रेम को भी काफी नुकसान हुआ है। बताया जाता है कि ब्रिज लगभग 70 करोड़ की लागत से बन रहा था। स्थानीय लोगों का कहना है कि ब्रिज के निर्माण को लेकर शुरू से ही कई सवाल खड़े होते आए हैं। इससे पहले जुलाई 2022 में भी ब्रिज की शटरिंग को नुकसान पहुंचा था।

18 Jul 2024, 9:25 PM

गोंडा में रेल हादसे पर राहुल गांधी ने जताया दुख, लगातार हो रही ट्रेन दुर्घटनाओं पर सरकार को घेरा

उत्तर प्रदेश के गोंडा में हुए रेल हादसे पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने दुख जताया है। उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से राहत और बचाव कार्य में सहयोग की अपील की। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "उत्तर प्रदेश के गोंडा में चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के डिरेल होने से कई यात्रियों की मृत्यु का समाचार अत्यंत दुखद है। शोकाकुल परिजनों को अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए घायलों के शीघ्र से शीघ्र स्वस्थ होने की आशा करता हूं। कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अनुरोध है कि राहत और बचाव प्रयासों में हर संभव सहायता प्रदान करें।

उन्होंने कहा, लगातार हो रही रेल दुर्घटनाएं अत्यंत चिंताजनक हैं और सरकार के कुप्रबंधन और उपेक्षा का परिणाम है। कुछ दिनों पहले हुई लोको पायलट्स से चर्चा और हाल के ट्रेन हादसों पर रेलवे सुरक्षा कमिश्नर की रिपोर्ट भी यही स्पष्ट करती है। सरकार तुरंत इसकी पूर्ण ज़िम्मेदारी लेते हुए यात्रियों की सुरक्षा और दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए अपनी रणनीति देश को बताए।"

बता दें कि यूपी के गोंडा में गुरुवार को चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन के कई डिब्बे पटरी से उतर गए। रेलवे अधिकारियों के अनुसार यह हादसा बुधवार दोपहर करीब 2.35 बजे हुआ। हादसे में चार यात्रियों की मौत हो गई, जबकि करीब 20 लोग घायल हो गए। यह दुर्घटना उत्तर प्रदेश के गोंडा और झिलाही के बीच स्थित पिकौरा में हुई। गोंडा के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक दुर्घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। दुर्घटना के कारण कई ट्रेनों का मार्ग परिवर्तित कर दिया गया है।


18 Jul 2024, 8:44 PM

यूपी के गोंडा में डिब्रूगढ़-चंडीगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन के हादसा स्थल पर राहत अभियान पूरा हुआ

18 Jul 2024, 8:41 PM

डिब्रूगढ़-चंडीगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना के घायलों को गोंडा के बाबू ईश्वर शरण जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया


18 Jul 2024, 8:11 PM

NEET पेपर लीक मामले में पटना से गिरफ्तार 4 डॉक्टरों को कोर्ट चार दिन की सीबीआई हिरासत में भेजा

18 Jul 2024, 8:08 PM

छत्तीसगढ़ के बस्तर में IED ब्लास्ट में STF के 2 जवान शहीद


18 Jul 2024, 8:07 PM

लगातार ट्रेन हादसे हो रहे हैं, अगर कोई सबसे बड़ा दोषी है तो वह रेल मंत्री हैंः अजय राय

डिब्रूगढ़-चंडीगढ़ एक्सप्रेस हादसे पर उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि यह जांच का विषय है। ट्रेन से जुड़ी कई घटनाएं हो चुकी हैं। लगातार ट्रेन हादसे हो रहे हैं, लोगों की जान जा रही है... अगर कोई सबसे बड़ा दोषी है तो वह रेल मंत्री हैं। रेल मंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए... मृतकों के परिजनों को कम से कम 50-50 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाना चाहिए...।

18 Jul 2024, 8:00 PM

श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, सूर्यकुमार यादव होंगे टी20 टीम के कप्तान

आक्रामक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को श्रीलंका के खिलाफ 27 जुलाई से शुरू होने वाली तीन मैचों की श्रृंखला के लिए बृहस्पतिवार को भारतीय टी20 टीम का कप्तान बनाया गया जबकि एकदिवसीय कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को अगले महीने इसी टीम के खिलाफ 50 ओवर की श्रृंखला के लिए टीम में शामिल किया गया। शुभमन गिल को दोनों प्रारूपों की टीम का उप कप्तान बनाया गया है। विजय हजारे ट्रॉफी में सात अर्धशतक लगाने वाले रियान पराग और दिल्ली के तेज गेंदबाज हर्षित राणा एकदिवसीय टीम में दो नए चेहरे हैं।

टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, रिंकू सिंह, रियान पराग, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, हार्दिक पंड्या, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, खलील अहमद और मोहम्मद सिराज।

एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, वाशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, रियान पराग, अक्षर पटेल, खलील अहमद, हर्षित राणा।


18 Jul 2024, 7:10 PM

बिहार के मोतिहारी में सेप्टिक टैंक में दम घुटने से 4 मजदूरों की मौत

बिहार के मोतिहारी जिले से बड़ी खबर सामने आई है। यहां पर टॉयलेट टैंक का सेंटरिंग खोलने के कारण जहरीली गैस से 4 लोगों की मौत हो गई और कई लोग गंभीर रूप से बीमार हो गए। मोतिहारी में नव निर्मित टॉयलेट टैंक का सेंटरिंग खोलने के दौरान टैंक से निकली गैस से चार लोगों की मौत हो गई है, इसके साथ कई लोग गंभीर रूप से बीमार पड़ गए हैं। इस दर्दनाक हादसे के बाद मरीज को लेकर परिजन जब अनुमंडलीय अस्पताल लाए तो लोगों ने आरोप लगाया कि समय रहते समुचित इलाज नहीं होने से कुछ लोगों की मौत हो गई। मृतकों के परिजनों ने अस्पताल में जमकर तोड़-फोड़ की और शव रखकर हंगामा किया।

बता दें पूरी घटना मोतिहारी के ढाका नगर परिषद क्षेत्र की है। जहां रामचंद्र ठाकुर के घर में टॉइलट का टैंक बना था जिसके अंदर का सेंट्रिंग मजदूर खोल रहे थे। तभी टैंक से निकली गैस से मजदूर बेहोश हो गए, जिसमें सभी की हालत बिगड़ गई और सभी को ढाका अनुमंडलीय अस्पताल लाया गया जहां 4 लोगो की मौत हो गई। मरने वालों में योगेंद्र यादव, अब्दुल बकर, हुसैन अंसारी और वसी अहमद शामिल हैं। तीन लोग गंभीर रूप से बीमार पड़ गए हैं, जिनका इलाज जारी है।

18 Jul 2024, 7:04 PM

बेंगलुरुः जिस मॉल में धोती में पहुंचे किसान को नहीं मिला था प्रवेश, सात दिन के लिए किया गया बंद

कर्नाटक के बेंगलुरु शहर के प्रसिद्ध जीटी मॉल पर सरकार ने एक्शन ले लिया है। किसान को मॉल में प्रवेश न दिए जाने के मामले पर सिद्धारमैया सरकार ने मॉल को सात दिनों के लिए बंद रखने का आदेश दिया है। दरअसल, कुछ दिन पहले एक किसान अपने बेटे के साथ जीटी मॉल फिल्म देखने पहुंचा था। लेकिन बुजुर्ग किसान के धोती पहने होने के कारण उसे मॉल में एंट्री नहीं दी गई। सुरक्षाकर्मियों ने किसान को वहां से वापस जाने के लिए कह दिया। देश के अन्नदाता के साथ इस तरह का अमानवीय व्यवहार हैरान करने वाला रहा।

किसान के साथ इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, और लोगों ने इसका काफी विरोध किया। इस मुद्दे को कर्नाटक विधानसभा सत्र में भी उठाया गया। कर्नाटक के शहरी विकास मंत्री बिरथी सुरेश ने मॉल प्रबंधन के खिलाफ एक्शन का आश्वासन दिया। गुरुवार को कर्नाटक विधानसभा में उन्होंने कहा कि ''मैंने इस मामले में बेंगलुरु महानगर पालिका को मॉल के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दे दिए हैं। सरकार ने मॉल को सात दिनों तक बंद करने का आदेश दिया है।''


18 Jul 2024, 6:54 PM

12 नक्सलियों को मार गिराने वाली सी-60 यूनिट के पुलिस जवानों का पुलिस मुख्यालय गढ़चिरौली पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया

18 Jul 2024, 6:32 PM

गोंडा ट्रेन हादसे में रेल मंत्रालय ने मुआवजे का ऐलान किया, मृतकों के परिवार को 10 लाख और गंभीर रूप से घायलों को 2.5 लाख रुपये

गोंडा ट्रेन दुर्घटना में रेल मंत्रालय ने मुआवजे की घोषणा की है। इसके अनुसार, मृतकों के परिवार को 10 लाख रुपये, गंभीर रूप से घायलों को 2.5 लाख रुपये और मामूली रूप से घायलों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की गई है। सीआरएस जांच के अलावा उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं।


18 Jul 2024, 6:30 PM

डिब्रूगढ़-चंडीगढ़ एक्सप्रेस में यात्रा कर रहे यात्री का दावा- घटना से पहले हल्का धमाका हुआ था

डिब्रूगढ़-चंडीगढ़ एक्सप्रेस में यात्रा कर रहे एक यात्री ने गोंडा में ट्रेन डिरेलमेंट पर दावा किया कि मुझे हाजीपुर जाना था। घटना से पहले हल्का धमाका हुआ और उसके बाद तेज झटका महसूस हुआ और हमारा कोच पटरी से उतर गया। हम चंडीगढ़ से आ रहे थे।

18 Jul 2024, 6:08 PM

कांवड़ यात्रा पर नए फरमान को लेकर सपा सांसद ने कहा, अवाम को भटकाने की कोशिश

यूपी में कांवड़ यात्रा शुरू होने से पहले प्रशासन की ओर से एक फरमान जारी किया गया, जिस पर घमासान जारी है। रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद मोहिबुल्लाह नदवी ने इसे संविधान के खिलाफ बताया है। दरअसल, कांवड़ यात्रा मार्ग पर पड़ने वाले दुकानदारों को अपने दुकान पर मालिक या काम करने वाले का नाम लिखने का फरमान जारी किया गया है।

प्रशासन के इस फरमान पर रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद मोहिबुल्लाह नदवी ने कहा कि ऐसे कदम से लोगों में आपसी सौहार्द बिगड़ेगा। संविधान में कहा गया है कि इक्वालिटी और भाईचारा होना चाहिए, भेदभाव नहीं। अधिकारी भी संविधान की शपथ लेते हैं कि वह किसी के साथ भेदभाव नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा कि इस आदेश का मकसद असल मुद्दों से अवाम को भटकाना है। किसानों, नौजवानों के मुद्दे से अवाम का ध्यान भटकाना इनका मकसद है। यह फरमान देश के संविधान के खिलाफ है।

समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद एसटी हसन ने कहा कि यह समाज को बांटने की साजिश है। ऐसा ही एक ट्रेंड जर्मनी में चला था जिसमें एक कम्युनिटी को बॉयकॉट करने का संदेश था। हमें ऐसा लगता है कि हिंदू-मुसलमान कर बीजेपी सरकार समाज को बांटना चाहती है। इस तरह का फरमान जारी कर एक संदेश दिया जा रहा है कि मुसलमानों की दुकान से कुछ भी खरीदना बंद कर दें।

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा कि कांवड़ यात्रा के रूट पर फल-सब्ज़ी विक्रेताओं व रेस्टोरेंट ढाबा मालिकों को बोर्ड पर अपना नाम लिखना होगा। इसके पीछे की मंशा बड़ी स्पष्ट है, हिंदू कौन और मुसलमान कौन? हो सकता है कि इसमें जाति भी हो। यूपी सरकार ने जो आदेश जारी किया है, इसके पीछे मंशा है कि कैसे मुसलमानों का आर्थिक बहिष्कार का सामान्यीकरण करना है। इस मंशा को हम कामयाब नहीं होने देंगे। चाहे वो हिंदू या फिर मुसलमानों के लिए करें।


18 Jul 2024, 6:07 PM

कर्नाटक को नहीं बनने देंगे नशे का अड्डाः गृह मंत्री परमेश्वर

कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने राज्य को नशा मुक्त बनाने की घोषणा करते हुए कहा है कि किसी भी परिस्थिति में इसे नशीले पदार्थों का अड्डा नहीं बनने दिया जाएगा। उन्होंने कहा, "मैं राज्य को 'उड़ता कर्नाटक' नहीं बनने दूंगा।" गुरुवार को विधान परिषद में बीजेपी सदस्य धनंजय सरजी के सवाल का जवाब देते हुए जी परमेश्वर ने उपरोक्त बयान दिया। धनंजय सरजी ने सवाल किया था कि क्या सरकार को पता है कि कॉलेज के छात्र नशे के आदी हो रहे हैं, कितने मामले दर्ज किए गए हैं और कितने में सजा हुई है।

गृहमंत्री परमेश्वर ने जवाब दिया कि छात्रों को नशीले पदार्थ की आपूर्ति करने वाले तस्करों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि स्कूल और कॉलेज के छात्रों के बीच नशीले पदार्थों के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। गृहमंत्री ने कहा, "पिछले साल 2,409 स्कूलों और कॉलेजों में जागरूकता अभियान चलाया गया। इससेे 3.95 लाख छात्र जुड़े थे। "इस साल जून तक हम 3,600 स्कूलों और कॉलेजों में 5.50 लाख छात्रों तक पहुंचे हैं। हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि किसी भी परिस्थिति में छात्रों तक नशा न पहुंचे। "हमारा मानना ​​है कि अगर छात्रों को जागरूक किया जाए, तो वे नशेे से परहेज करेंगे।"

2022 में एनडीपीएस एक्ट के तहत 6,406 मामले दर्ज किए गए। 6,164 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। 3,881 मामले अदालत में ट्रायल स्टेज में हैं और 2,365 लोगों को दोषी ठहराया गया है। इसी प्रकार 2023 में 6,764 मामले दर्ज किए गए, 2,280 को गिरफ्तार किया गया, 4,187 मामले अदालत में ट्रायल स्टेज में हैं और 2,280 आरोपियों को दोषी ठहराया गया है। गृह मंत्री ने बताया कि इस साल 10 जुलाई तक 1,791 मामले दर्ज किए गए, 1,179 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया, 884 मामले ट्रायल स्टेज में हैं और 189 आरोपियों को दोषी ठहराया गया है।

गृह मंत्री परमेश्वर ने कहा कि राज्य में लगभग 150 करोड़ रुपये की नशीली दवाएं नष्ट की गई हैं। 10 टन मारिजुआना और 250 किलोग्राम सिंथेटिक ड्रग्स को जला दिया गया है। उन्होंने कहा कि नशीली दवाओं के खिलाफ लगातार लड़ाई जारी है। उन्होंने कहा, "विदेशी छात्र नशीली दवाओं के व्यापार में शामिल हो रहे हैं और 150 विदेशियों की पहचान कर उन्हें निर्वासित किया गया है। इन पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। सीआईडी ​​नारकोटिक्स डिवीजन को मजबूत करने के लिए एडीजीपी और आईजीपी का पद बनाया गया है।"

उन्होंने कहा कि राज्य में 43 सीईएन (साइबर, नारकोटिक्स और आर्थिक अपराध) इकाइयां स्थापित की गई हैं और मामले दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। विदेश से आने वाले पार्सल की निगरानी की जा रही है। मोबाइल एप्लीकेशन 'मैपड्रग्स' शुरू की गई है और अगर इस ऐप के जरिए जानकारी दी जाती है, तो पुलिस तुरंत कार्रवाई करती है। धनंजय सरजी ने कहा कि डार्क वेब के जरिए ड्रग्स आ रहे हैं और इस मुद्दे पर ध्यान देने की जरूरत है। कांग्रेस सदस्य सलीम अहमद ने कहा कि पुलिस के लोग ड्रग के धंधे में शामिल हैं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। गृहमंत्री परमेश्वर ने बताया कि हजारों मामले पहले ही दर्ज किए जा चुके हैं और सख्त कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने स्पष्ट किया, "अगर किसी पुलिसकर्मी को इस अवैध धंधे में शामिल पाया जाएगा, तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।"

18 Jul 2024, 6:04 PM

कलकत्ता हाईकोर्ट ने पुलिस को BJP नेता शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ केस डायरी जमा करने को कहा

कलकत्ता हाईकोर्ट ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल पुलिस को विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष (एलओपी) शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ दर्ज सभी 26 मामलों की केस डायरी अगले महीने तक जमा करने का निर्देश दिया। पुलिस को 8 अगस्त तक केस डायरी जमा करने का निर्देश देते हुए, न्यायमूर्ति जय सेनगुप्ता की एकल पीठ ने अधिकारी को गिरफ्तारी सहित अन्य किसी भी पुलिस कार्रवाई से पहले से प्राप्त संरक्षण बरकरार रखा।

अधिकारी को यह संरक्षण न्यायमूर्ति राजशेखर मंथा की पीठ ने प्रदान किया था। न्यायमूर्ति मंथा को हाल ही में हाईकोर्ट की एक खंडपीठ का प्रमुख नियुक्त किया गया है। न्यायमूर्ति मंथा ने अधिकारी की अपील पर उन्हें सभी 26 मामलों में पुलिस कार्रवाई के खिलाफ संरक्षण प्रदान किया था। अधिकारी ने अपनी अपील में कहा था कि राजनीतिक प्रतिशोध के चलते उसके खिलाफ मामले दर्ज किए गए हैं।

इसके बाद न्यायमूर्ति मंथा ने पुलिस को निर्देश दिया कि वह विपक्ष के नेता के खिलाफ कोई भी नई एफआईआर करने से पहले अदालत से अनुमति ले। पुलिस कार्रवाई के खिलाफ संरक्षण प्रदान करते हुए न्यायमूर्ति मंथा ने कहा कि अधिकारी जनता द्वारा निर्वाचित विपक्ष के नेता हैं, उनके खिलाफ केस दर्ज कर मतदाताओं के प्रति उनकी जवाबदेही को बाधित नहीं किया जा सकता। अब, न्यायमूर्ति सेनगुप्ता की पीठ ने भी अधिकारी को प्राप्त वही संरक्षण बरकरार रखा है।


18 Jul 2024, 5:27 PM

गोंडा में चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन के 8 डिब्बे पटरी से उतरे, चार यात्रियों की मौत

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में बृहस्पतिवार को चंडीगढ़ से डिब्रूगढ़ जा रही एक ट्रेन के आठ डिब्बे मोतीगंज तथा झिलाही रेलवे स्टेशनों के बीच पटरी से उतर गये। इस घटना में चार लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य घायल हो गए। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने बताया कि इस दुर्घटना में चार लोगों की मौत की खबर है। जिलाधिकारी डॉ. नेहा शर्मा ने बताया कि दुर्घटना में ट्रेन के आठ डिब्बे पटरी से उतर गये और अब तक चार लोगों की मौत की सूचना है।उन्होंने कहा कि राहत और बचाव कार्य जारी है और सभी मृतकों और घायलों को बाहर निकाला जा चुका है। घायलों को अस्पतालों में भर्ती कराया जा रहा है।

प्रदेश के राहत आयुक्त जी.एस. नवीन कुमार ने बताया कि हादसे में 20 अन्य लोग जख्मी हुए हैं। उन्होंने कहा कि राहत एवं बचाव कार्य जारी है तथा करीब 40 सदस्यीय मेडिकल टीम और 15 एम्बुलेंस मौके पर मौजूद हैं। उन्होंने बताया कि घटना के सिलसिले में हेल्पलाइन नम्बर 8957400965 और 8957409292 जारी किये गये हैं।

पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने बताया कि पूर्वोत्तर रेलवे के गोंडा-गोरखपुर रेल खंड पर मोतीगंज तथा झिलाही रेलवे स्टेशनों के बीच बृहस्पतिवार को दोपहर बाद चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन के कई डिब्बे पटरी से उतर गए। उन्होंने बताया कि राहत और बचाव कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है। हादसे के कारण सम्बन्धित रेल खंड पर कटिहार-अमृतसर एक्सप्रेस और गुवाहाटी-श्रीमाता वैष्णो देवी कटरा एक्सप्रेस का मार्ग परिवर्तन करके इन्हें दूसरे रास्ते से रवाना किया गया है।

18 Jul 2024, 4:58 PM

जयपुर में राजस्थान यूनिवर्सिटी के बाहर छात्रों का प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

जयपुर में राजस्थान यूनिवर्सिटी के बाहर छात्र संघ चुनाव कराने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर छात्रों पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। भजनलाल शर्मा के नेतृत्व वाले भाजपा शासित राजस्थान में छात्रसंघ चुनाव कराने को लेकर छात्र नेताओं की मांग दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। प्रदेश की वर्तमान सरकार भी अभी फैसला नहीं कर पाई है कि इस बार भी चुनाव होंगे या नहीं।

छात्रसंघ चुनाव के मुद्दे को लेकर गुरुवार को राजस्थान यूनिवर्सिटी के बाहर सभी छात्र संगठनों ने संयुक्त प्रदर्शन किया। इसमें पहले एबीवीपी भी शामिल थी, लेकिन प्रदर्शन से पहले एबीवीपी इस मुद्दे से पीछे हट गई। गुरुवार को सुबह 11 बजे से यूनिवर्सिटी के बाहर बड़ी संख्या में छात्र नेता जुट गए। प्रदर्शन के दौरान कॉमर्स कॉलेज प्रेसिडेंट आदित्य शर्मा और पुलिस के बीच बहस हो गई। इसके बाद पुलिस ने उन्हें उठाकर जीप में बैठाया और हिरासत में ले लिया। पूर्व मुख्यमंत्री एवं दिग्गज कांग्रेस नेता अशोक गहलोत भी छात्रसंघ चुनाव कराने की मांग कर चुके हैं। उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए पिछले साल छात्र संघ चुनाव स्थगित करने के फैसले पर भी सफाई दी और प्रदेश में फिर से छात्र संघ चुनाव बहाल करने की मांग की। हालांकि इसको लेकर अब तक कोई फैसला नहीं हुआ है। राजस्थान यूनिवर्सिटी के पूर्व प्रेसिडेंट जिनमें सांसद हनुमान बेनीवाल, विधायक कालीचरण सराफ समेत कई नेता शामिल हैं, वे भी सीएम भजनलाल शर्मा को पत्र लिख कर प्रदेश में एक बार फिर छात्र संघ चुनाव कराने की मांग कर चुके हैं।


18 Jul 2024, 4:57 PM

अमेठी सांसद ने यूपी पुलिस के विवादित आदेश को गंगा-जमुनी तहजीब को खत्म करने वाला बताया

18 Jul 2024, 4:45 PM

प्रशिक्षु IAS पूजा खेडकर की मां मनोरमा खेडकर को पुणे कोर्ट ने 20 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेजा


18 Jul 2024, 4:45 PM

सुप्रीम कोर्ट का NTA को निर्देश- 20 जुलाई दोपहर 12 बजे तक NEET-UG के केंद्रवार और शहरवार परिणाम घोषित करें

सुप्रीम कोर्ट ने एनटीए को निर्देश दिया है कि वह अपनी वेबसाइट पर नीट-यूजी परीक्षा में छात्रों द्वारा प्राप्त अंकों को प्रकाशित करे और छात्रों की पहचान गुप्त रखी जाए। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि परिणाम शहर और केंद्र के हिसाब से अलग-अलग घोषित किए जाने चाहिए। सुप्रीम कोर्ट ने नीट परीक्षा में पेपर लीक और गड़बड़ी का आरोप लगाने वाली याचिकाओं पर अगली सुनवाई के लिए 22 जुलाई की तारीख तय की है।

18 Jul 2024, 4:41 PM

चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ ट्रेन यूपी के गोंडा में पटरी से उतरी, दो की मौत, 7 लोग घायल

उत्तर प्रदेश में गोंडा के पास डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के डब्बे पटरी से उतर गए हैं। मनकापुर सेक्शन पर चंडीगढ़ से डिब्रूगढ़ को जाने वाली ट्रेन डिरेल हो गई है। खबरों के अनुसार, इस हादसे में अब तक दो व्यक्ति की मौत हो गई है, जबकि 7 लोग घायल हुए हैं।


18 Jul 2024, 4:07 PM

उत्तर प्रदेश में डिब्रूगढ़-चंडीगढ़ एक्सप्रेस पटरी से उतरी, असम सरकार संबंधित अधिकारियों के संपर्क में

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा को उत्तर प्रदेश में डिब्रूगढ़-चंडीगढ़ एक्सप्रेस के पटरी से उतरने की घटना के बारे में जानकारी दे दी गई है। वे स्थिति पर नज़र बनाए हुए हैं और असम सरकार संबंधित अधिकारियों के संपर्क में है

18 Jul 2024, 3:56 PM

चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ ट्रेन यूपी के गोंडा-मनकापुर सेक्शन में पटरी से उतरी, 

उत्तर प्रदेश में गोंडा के पास डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के डब्बे पटरी से उतर गए हैं। मनकापुर सेक्शन पर चंडीगढ़ से डिब्रूगढ़ को जाने वाली ट्रेन डिरेल हो गई है। फिलहाल किसी जनहानि की खबर नहीं है। बचाव टीम घटनास्थल के लिए रवाना हो चुकी है। 


18 Jul 2024, 3:17 PM

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, दो आतंकी ढेर

(जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास गुरुवार को सुरक्षा बलों ने घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी और दो आतंकवादियों को मार गिराया। अधिकारियों ने कहा कि उनके शव अभी बरामद नहीं किए जा सके हैं। मुठभेड़ तब शुरू हुई जब सुरक्षा बलों ने सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ कर रहे कुछ आतंकवादियों को ललकारा। अधिकारियों ने कहा कि 6 राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवानों को नियंत्रण रेखा पर आतंकवादियों की गतिविधि के बारे में खुफिया जानकारी मिली थी।

18 Jul 2024, 2:18 PM

कांवड़ मार्ग पर स्थित भोजनालयों को मालिकों के नाम प्रदर्शित करने का आदेश ‘सामाजिक अपराध’: अखिलेश

समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने को मुजफ्फरनगर पुलिस के उस आदेश को “सामाजिक अपराध” करार दिया, जिसके तहत कांवड़ यात्रा मार्ग पर स्थित भोजनालयों से उनके मालिकों का नाम प्रदर्शित करने को कहा गया है। उन्होंने अदालतों से मामले का स्वत: संज्ञान लेने का अनुरोध भी किया।

मुजफ्फरनगर पुलिस ने कांवड़ यात्रा मार्ग पर स्थित सभी भोजनालयों को अपने मालिकों का नाम प्रदर्शित करने का आदेश दिया है, ताकि “भ्रम की स्थिति” से बचा जा सके। विपक्षी दल इस आदेश को समुदाय विशेष के व्यापारियों को निशाना बनाने के प्रयास के तौर पर देख रहे हैं।

आदेश को लेकर एक अखबार में प्रकाशित खबर पर प्रतिक्रिया देते हुए अखिलेश ने ‘एक्स’ पर कहा, “...और जिसका नाम गुड्डू, मुन्ना, छोटू या फत्ते है, उसके नाम से क्या पता चलेगा?”

उन्होंने कहा, “माननीय न्यायालय स्वत: संज्ञान ले और ऐसे प्रशासन के पीछे के शासन तक की मंशा की जांच करवाकर, उचित दंडात्मक कार्रवाई करे। ऐसे आदेश सामाजिक अपराध हैं, जो सौहार्द के शांतिपूर्ण वातावरण को बिगाड़ना चाहते हैं।”


18 Jul 2024, 1:06 PM

जम्मू-कश्मीर: डोडा के कास्तीगढ़ इलाके में तलाशी अभियान शुरू

जम्मू-कश्मीर के डोडा के कास्तीगढ़ इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया गया, जहां आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में भारतीय सेना के 2 जवान घायल हो गए थे।

18 Jul 2024, 12:11 PM

यूपी बीजेपी में 'खटपट' के बीच अखिलेश यादव का 'मॉनसून ऑफर',  बोले- 100 लाओ, सरकार बनाओ!

लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद यूपी बीजेपी में अंदरूनी कलह के बीच समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मानसून ऑफर दिया है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'X' पर पोस्ट करते हुए लिखा- मॉनसून ऑफर: 100 लाओ, सरकार बनाओ!

कहा जा रहा है कि अखिलेश यादव का यह इशारा यूपी बीजेपी के उन विधायकों के लिए जो फिलहाल अपनी पार्टी और सरकार से नाराज चल रहे हैं।

ऐसा नहीं है कि अखिलेश यादव ने केशव प्रसाद मौर्य को पहली बार ऑफर दिया है। केशव मौर्य जब-जब अपनी पार्टी से, नेताओं से नाराजगी जताते हैं तब-तब अखिलेश ने उन्हें ऑफर दे देते हैं। अखिलेश ने इससे पहले कहा था कि वे आज भी 100 विधायक ले आएं तो समाजवादी पार्टी उन्हें सरकार बनाने में समर्थन करेगी।


18 Jul 2024, 11:59 AM

केरल: कन्नूर में कक्कड़ नदी का पानी सड़कों पर आने के कारण जलभराव

18 Jul 2024, 11:35 AM

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने बीजापुर में IED विस्फोट में जान गंवाने वाले 2 एसटीएफ के जवानों के निधन पर शोक व्यक्त किया

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने बीजापुर में IED विस्फोट में जान गंवाने वाले 2 एसटीएफ के जवानों के निधन पर शोक व्यक्त किया और घायल हुए 4 जवानों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की।


18 Jul 2024, 11:32 AM

हमने उन्हें (प्रशिक्षु आईएएस पूजा खेडकर की मां मनोरमा खेडकर को) सुबह महाड से हिरासत में लिया है- पुणे ग्रामीण SP पंकज देशमुख

पुणे ग्रामीण SP पंकज देशमुख ने कहा, "हमने उन्हें (प्रशिक्षु आईएएस पूजा खेडकर की मां मनोरमा खेडकर को) सुबह महाड से हिरासत में लिया है और अब उनसे पूछताछ करेंगे। उसके बाद आगे की कानूनी कार्रवाई की जाएगी।"

18 Jul 2024, 10:54 AM

दिल्ली: जम्मू-कश्मीर और लद्दाख उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश नोंग्मीकापम कोटिस्वर सिंह ने सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश के रूप में शपथ ली


18 Jul 2024, 10:43 AM

IAS पूजा खेडकर की मां मनोरमा खेडकर को पुलिस ने हिरासत में लिया, किसानों पर बंदूक लहराने का वीडियो हुआ था वायरल 

ट्रेनी आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर की मां मनोरमा खेडकर को पुणे पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। मनोरमा खेडकर पर कथित तौर पर अवैध बंदूक रखने और किसानों पर तानने का आरोप है। हाल ही में मनोरमा खेडकर का एक वायरल वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें उन्हें पुणे जिले के मुलशी गांव में जमीन विवाद के दौरान किसानों पर पिस्तौल लहराते हुए देखा गया था।

पुणे ग्रामीण पुलिस के एसपी पंकज देशमुख ने कहा कि आईएएस प्रशिक्षु पूजा खेडकर की मां मनोरमा खेडकर को महाड से हिरासत में लिया गया है।

18 Jul 2024, 10:12 AM

मुंबई के कुछ हिस्सों में बारिश हुई 


18 Jul 2024, 9:40 AM

दक्षिणी मध्य प्रदेश में अच्छी बारिश होने की स्थिति बनी हुई है- मौसम विभाग

मौसम वैज्ञानिक बी.एस. यादव ने कहा, "दक्षिणी मध्य प्रदेश में अच्छी बारिश होने की स्थिति बनी हुई है। अगले 24 घंटे में सीहोर, राजगढ़, आगर मालवा, मुरैना, शिवपुर कला में बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा 7 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। भोपाल में भी बारिश होने की संभावना है।"

18 Jul 2024, 8:41 AM

कर्नाटक: हुबली शहर के कुछ हिस्सों में बारिश हुई


18 Jul 2024, 8:40 AM

मुंबई में भारी बारिश के कारण शहर के कई हिस्सों में जलभराव देखा गया

18 Jul 2024, 7:34 AM

कर्नाटक में उत्तर कन्नड़ के शिरुर में लैंडस्लाइड, 4 लोगों की मौत, 3 लापता

कर्नाटक के उत्तर कन्नड़ में लगातार बारिश के बीच अंकोला तालुका के शिरुर के पास NH-66 पर बड़ा भूस्खलन हुआ है। 4 लोगों की मौत हो गई और तीन लापता हैं। इलाके में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia