बड़ी खबर LIVE: दिल्ली का नया सीएम चुनने के लिए कल 11 बजेगी होगी आप विधायकों की बैठक, 4.30 बजे इस्तीफा दे सकते हैं केजरीवाल

दिल्ली का नया सीएम चुनने के लिए लिए कल 17 सितंबर को सुबह 11 बजे सीएम आवास पर आप विधायक दल की बैठक होगी। सीएम अरविंद केजरीवाल कल शाम 4.30 बजे एलजी को अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं और विधायक दल के नए नेता का नाम सीएम के तौर पर प्रस्तावित किया जाएगा।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

16 Sep 2024, 11:13 PM

तालिबान ने अफगानिस्तान में पोलियो टीकाकरण अभियान पर लगाई रोक: संयुक्त राष्ट्र

तालिबान ने अफगानिस्तान में सभी पोलियो टीकाकरण अभियानों पर रोक लगा दी है। संयुक्त राष्ट्र ने सोमवार को यह जानकारी दी। संयुक्त राष्ट्र एजेंसियों ने कहा कि उन्हें निर्धारित सितंबर टीकाकरण अभियान से कुछ दिन पहले ही निलंबन के बारे में सूचित किया गया, हालांकि कोई आधिकारिक कारण नहीं बताया गया। तालिबान के नेतृत्व वाली सरकार के प्रतिनिधियों ने तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की।

अफगानिस्तान और पाकिस्तान दुनिया के दो ऐसे देश हैं जहां इस बीमारी का प्रसार खत्म नहीं हो पाया है। अफगानिस्तान में पोलियो उन्मूलन की लगातार कोशिशें हुई हैं। इसके बावजूद देश अभी तक पूरी तरह से इससे मुक्त नहीं हो पाया है। पिछले तीन साल में देश में पोलियो के मामलों में बढ़ोतरी हुई है। यह विषाणु उन प्रांतों में भी फैल गया जो लंबे समय तक इस रोग से मुक्त रहे थे। यूनिसेफ, लोक स्वास्थ्य मंत्रालय (एमओपीएच), विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) और विभिन्न गैर-सरकारी संगठनों के साथ मिलकर आपातकालीन परिचालन केंद्र (ईओसी) के माध्यम से नए तरीकों की खोज कर रहा है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि प्रत्येक बच्चे तक टीके पहुंचें।

अब तक 16 अफगान प्रांत बीमारी से प्रभावित हुए हैं, जहां वाइल्ड पोलियो वायरस टाइप 1 (डब्ल्यूपीवी1) के कुल 56 मामले सामने आए हैं। अफगानिस्तान का दक्षिणी क्षेत्र सबसे ज्यादा प्रभावित है, जहां 2020 में देश के कुल पोलियो मामलों में से 66 प्रतिशत सामने आए। तालिबान द्वारा वर्तमान निलंबन से भविष्य के टीकाकरण प्रयासों को लेकर अनिश्चितता की स्थिति पैदा हो गई है। इससे देश में पोलियो को खत्म करने की जारी लड़ाई को लेकर चिंताएं बढ़ गई हैं।

16 Sep 2024, 10:32 PM

40 साल से राजनीति में हूं और कभी कोई गलती नहीं कीः सिद्दारमैय्या

कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने कहा कि हमारे देश में हमेशा से गद्दार रहे हैं और आज भी कुछ हैं। कुछ ताकतें मुझे गिराने के लिए मेरे खिलाफ साजिश रच रही हैं। वे मुझे चुप कराने की कोशिश कर रही हैं, लेकिन मैं चुप नहीं रहूंगा। मैं 40 साल से राजनीति में हूं और मैंने कभी कोई गलती नहीं की। अब मैं गलती क्यों करूंगा? केंद्रीय मंत्री एचडी कुमारस्वामी, पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र मुझे राजनीतिक रूप से खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन यह मूर्खता है। वे मेरे साथ वही करने की कोशिश कर रहे हैं जो संगोली रायन्ना के साथ किया गया था, लेकिन वे सफल नहीं होंगे।

16 Sep 2024, 10:12 PM

दिल्ली का नया सीएम चुनने के लिए कल 11 बजेगी होगी आप विधायक दल की बैठक, शाम 4.30 बजे इस्तीफा दे सकते हैं केजरीवाल

दिल्ली के नए सीएम पर अंतिम निर्णय के लिए कल 17 सितंबर को सुबह 11 बजे सीएम आवास पर आप विधायक दल की बैठक होगी। सीएम अरविंद केजरीवाल कल शाम 4.30 बजे एलजी को अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं और विधायक दल के नए नेता का नाम सीएम के तौर पर प्रस्तावित किया जाएगा।


16 Sep 2024, 10:09 PM

हिमाचल हाईकोर्ट ने अभिषेक मनु सिंघवी की चुनाव याचिका खारिज करने के बीजेपी सांसद हर्ष महाजन के आवेदन को खारिज किया

16 Sep 2024, 10:07 PM

उत्तर प्रदेश: बीबीडी थाना क्षेत्र में एक केमिकल फैक्ट्री के यार्ड में आग लगी, मौके पर दमकल की गाड़ियां पहुंचीं


16 Sep 2024, 9:27 PM

मणिपुर के कई जिलों में कल सुबह 5 बजे से शाम 6 बजे तक लोगों के अपने घरों से बाहर आवागमन पर प्रतिबंध हटाया गया

मणिपुर के बिष्णुपुर जिला, इम्फाल पश्चिम जिला, इम्फाल पूर्व जिला और थौबल जिले के सभी क्षेत्रों में 17 सितंबर को सुबह 5 बजे से शाम 6 बजे तक आम जनता के अपने घरों से बाहर आवागमन पर प्रतिबंध हटा दिया गया है।

16 Sep 2024, 9:24 PM

बिहारः सीएम नीतीश कुमार ने उर्स के मौके पर फुलवारी शरीफ दरगाह में चादर चढ़ाई

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उर्स के मौके पर फुलवारी शरीफ के खानकाह मुजीबिया में हजरत मखदूम सैयद शाह पीर मोहम्मद मुजीबुर रहमतुल्लाह अलैह की मजार पर चादर चढ़ाई।


16 Sep 2024, 8:44 PM

कांग्रेस देश में सफल गठबंधन सरकार चलाने के मामले में अग्रणीः पवन खेड़ा

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि हम इस देश में एक पार्टी के रूप में सफल गठबंधन सरकार चलाने के मामले में अग्रणी हैं। हमने अतीत में विभिन्न राज्यों में और केंद्र में भी ऐसा किया है। हमेशा एक ढांचा होता है जो सभी सहयोगियों के लिए आचार संहिता को नियंत्रित करता है, वह ढांचा एक साझा न्यूनतम कार्यक्रम है जिसे आप चुनाव खत्म होने और नतीजे आने के बाद देखेंगे। एक साझा न्यूनतम कार्यक्रम होगा जिसके ढांचे में हम सभी काम करेंगे।

16 Sep 2024, 8:42 PM

जम्मू-कश्मीर एक ऐसा राज्य था जिसके अधिकार छीन लिए गए, उसका राज्य का दर्जा छीन लिया गयाः पवन खेड़ा

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा, "जम्मू-कश्मीर एक ऐसा राज्य था जिसके अधिकार छीन लिए गए, उसका राज्य का दर्जा छीन लिया गया, उसे केंद्र शासित प्रदेश बना दिया गया और उसे यह अधिकार वापस मिलना चाहिए। हम जम्मू-कश्मीर का यह अधिकार वापस लेकर रहेंगे।


16 Sep 2024, 8:40 PM

इंजीनियर रशीद और उनकी पार्टी की असलियत लोगों के सामने आ रही हैः उमर अब्दुल्ला

नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख उमर अब्दुल्ला ने कहा, "यह अच्छी बात है कि इंजीनियर रशीद और उनकी पार्टी की असलियत लोगों के सामने आ रही है। आज जो व्यक्ति नेशनल कांफ्रेंस में शामिल हुआ, वह एआईपी से चुनाव लड़ रहा था। लेकिन इंजीनियर रशीद ने पुलवामा और कुलगाम के अपने उम्मीदवारों को छोड़कर किसी और का समर्थन कर दिया। इन्हें इंजीनियर रशीद ने आखिरी समय में धोखा दिया।

16 Sep 2024, 8:13 PM

बंगालः जूनियर डॉक्टरों और ममता बनर्जी के बीच सीएम आवास पर बैठक शुरू

कोलकाता के आरजी कर अस्पताल मामले में गतिरोध को समाप्त करने के उद्देश्य से आंदोलनकारी जूनियर डॉक्टरों और पश्चिम बंगाल सरकार के बीच वार्ता का पहला दौर सोमवार को कालीघाट में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आवास पर शुरू हो गया है। गतिरोध सुलझाने के लिए बातचीत शुरू करने के चार प्रयास असफल रहने के बाद प्रदर्शनकारी जूनियर डॉक्टरों का एक प्रतिनिधिमंडल सोमवार शाम को बनर्जी के आवास पर इस महत्वपूर्ण बैठक के लिए पहुंचा।

इससे पहले बैठक की ‘लाइव स्ट्रीमिंग’ और ‘वीडियो रिकॉर्डिंग’ की चिकित्सकों की मांग को राज्य सरकार द्वारा खारिज किए जाने के कारण वार्ता के पिछले प्रयास विफल रहे थे। बाद में प्रदर्शनकारी चिकित्सकों ने अपनी इस मांग में थोड़ा नरमी लाते हुए अब केवल बैठक के विवरण को दर्ज करने और इसकी एक हस्ताक्षरित प्रति दिए जाने पर सहमति जताई है। राज्य सरकार ने इस शर्त को तुरंत स्वीकार कर लिया तथा मुख्य सचिव मनोज पंत ने कहा कि दोनों पक्ष बैठक के विवरण पर हस्ताक्षर करेंगे तथा स्पष्टता के लिए इसकी प्रतियां एक-दूसरे को दी जाएंगी।


16 Sep 2024, 8:08 PM

पुलवामा विधानसभा सीट से अवामी इत्तेहाद पार्टी के उम्मीदवार मोहम्मद इकबाल सोफी नेशनल कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए

16 Sep 2024, 7:26 PM

कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर चुनाव के लिए घोषणापत्र जारी किया, भूमिहीन किसानों को लेकर किया बड़ा वादा

कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए आज श्रीनगर में पार्टी का घोषणापत्र जारी किया। पार्टी नेता पवन खेड़ा ने कहा कि सत्ता में आई, तो भूमिहीन किसानों को 4,000 रुपये मासिक सहायता मिलेगी। खेड़ा ने कहा कि कांग्रेस सत्ता में आने के 100 दिन के भीतर जम्मू-कश्मीर में अल्पसंख्यक आयोग का गठन करेगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जम्मू-कश्मीर में सेब के लिए 72 रुपये प्रति किलोग्राम एमएसपी और सभी फसलों के लिए 100 प्रतिशत बीमा का वादा करती है।


16 Sep 2024, 7:04 PM

एशियन हॉकी चैंपियनशिपः भारत ने कोरिया को 4-1 से हराया, अब फाइनल में चीन से होगा मुकाबला

भारत ने एशियन हॉकी चैम्पियंस ट्रॉफी 2024 के सेमीफाइनल में कोरिया को 4-1 से हराकर शानदार जीत दर्ज की। यह मैच सोमवार को मोकी हॉकी ट्रेनिंग बेस में हुआ। अब भारत मंगलवार को फाइनल में मेजबान चीन का सामना करेगा। भारत के लिए पहला गोल उत्तम सिंह (13वें मिनट) ने किया। इसके बाद हरमनप्रीत सिंह (19वें, 45+ मिनट) और जर्मनप्रीत सिंह (32वें मिनट) ने गोल किए। कोरिया की ओर से सिर्फ एक गोल जीहुन यांग (33वें मिनट) ने किया। मैच की शुरुआत से ही भारत आक्रामक खेल रहा था। जिसके चलते भारतीय डिफेंस ने कोरिया के अटैक को रोकते हुए आखिरकार पहला गोल किया, जब अरिजीत सिंह ने दाएं से पास दिया और उत्तम ने उसे गोल में डाल दिया, जिससे भारत को 1-0 की बढ़त मिल गई।

दूसरे क्वार्टर में भारत को पेनल्टी कॉर्नर मिला, और हरमनप्रीत सिंह ने इसे गोल में बदलकर बढ़त को 2-0 कर दिया। सुखजीत ने भी कोरिया के घेरे में अच्छी कोशिश की, लेकिन उनका पास सही से साथी खिलाड़ी तक नहीं पहुंचा। इसी बीच, जर्मनप्रीत सिंह ने सुमित के पास को शानदार तरीके से रोका और गेंद को गोल की ओर मारा, जिससे स्कोर 3-0 हो गया। इसके बाद कोरिया ने भी तुरंत प्रतिक्रिया दी और पेनल्टी कॉर्नर पर एक गोल कर स्कोर 3-1 कर दिया। तीसरे क्वार्टर के अंत में, भारत को एक और पेनल्टी कॉर्नर मिला, जिसे हरमनप्रीत सिंह ने गोल में बदल दिया, जिससे भारत की बढ़त 4-1 हो गई। आखिरी क्वार्टर में भी भारत का दबदबा बना रहा। अभिषेक और अरिजीत ने कोरिया के गोलकीपर को कई बार बचाव के लिए मजबूर किया।

हालांकि, कोरिया को अंतिम आठ मिनटों में एक और पेनल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन उनका शॉट गोल के बाहर चला गया। इसके बाद भारत ने खेल पर पूरी तरह से नियंत्रण बनाए रखा और 4-1 से जीत हासिल कर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। मैच के हीरो जर्मनप्रीत सिंह ने कहा, "हमने आज बेहतरीन खेल दिखाया। सुमित ने मुझे शानदार पास दिया और मैं अपने रूममेट का धन्यवाद करता हूं, जिसने मुझे इतना अच्छा सेटअप दिया।" भारत अब मंगलवार को फाइनल में मेजबान चीन से दोपहर 3 बजकर 30 मिनट पर मुकाबला करेगा।

16 Sep 2024, 6:59 PM

तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी ने हैदराबाद में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की प्रतिमा का अनावरण किया


16 Sep 2024, 6:57 PM

पिछले 10 सालों में कश्मीर को उम्मीदों और सपनों की कब्रगाह बना दिया गयाः कांग्रेस

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने श्रीनगर में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पिछले 10 सालों में कश्मीर को उम्मीदों और सपनों की कब्रगाह बना दिया गया। इसी को ध्यान में रखते हुए हमारी टीमें 22 जिलों में गईं और युवाओं, महिलाओं, बुजुर्गों और व्यापारियों से बातचीत की। इन सभी से बातचीत के बाद यह दस्तावेज (कांग्रेस का चुनावी घोषणापत्र) सामने आया है। यह हमारी गारंटी और हमारा वादा है। हम इन सभी को पूरा करेंगे।

16 Sep 2024, 6:07 PM

दिल्ली: AAP नेता मनीष सिसौदिया सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर पहुंचे


16 Sep 2024, 5:41 PM

आंदोलनकारी डॉक्टर ममता के आवास पर बैठक के लिए सहमत

पश्चिम बंगाल में आंदोलनकारी चिकित्सकों ने सोमवार शाम को पुष्टि की कि वे आरजी कर अस्पताल मामले में जारी गतिरोध को दूर करने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आवास पर होने वाली बैठक में भाग लेने के इच्छुक हैं।

हालांकि, उन्होंने मांग की कि उन्हें वार्ता की कार्यवाही रिकॉर्ड करने और बैठक के विवरण पर हस्ताक्षर करने की अनुमति दी जानी चाहिए।

राज्य सरकार ने इस शर्त को तुरंत स्वीकार कर लिया तथा मुख्य सचिव मनोज पंत ने कहा कि दोनों पक्ष बैठक के विवरण पर हस्ताक्षर करेंगे तथा स्पष्टता के लिए इसकी प्रतियां एक-दूसरे को दी जाएंगी।

16 Sep 2024, 5:27 PM

दिल्ली की मंत्री और AAP नेता आतिशी सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर पहुंचीं


16 Sep 2024, 5:26 PM

दिल्ली के मंत्री और AAP नेता सौरभ भारद्वाज सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर पहुंचे

16 Sep 2024, 5:26 PM

दिल्ली: AAP सांसद राघव चड्ढा दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के आवास पर पहुंचे


16 Sep 2024, 5:24 PM

आरजी कर अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सकों ने सबूतों से छेड़छाड़ का आरोप लगाया

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज के वरिष्ठ चिकित्सकों ने प्रशिक्षु चिकित्सक से कथित दुष्कर्म और हत्या के मामले में सबूतों से छेड़छाड़ का सोमवार को आरोप लगाया।

उन्होंने यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए उनके तथा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच बैठक का सीधा प्रसारण करने की अपनी मांग दोहरायी।

एक चिकित्सक ने कहा, ‘‘हम ऐसे सभी जघन्य अपराधों की निंदा करते हैं। यह अपराध पश्चिम बंगाल सरकार तथा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के बीच साठगांठ का नतीजा है।’’

चिकित्सकों ने आरोप लगाया कि इस मामले में ‘‘सबूतों से छेड़छाड़’’ की गयी।

16 Sep 2024, 5:22 PM

महोबा में सड़क हादसे में मोटरसाइकिल सवार किसान की मौत

महोबा जिले के श्रीनगर थाना क्षेत्र में सोमवार को एक तेज रफ्तार ट्रक की टक्कर से मोटरसाइकिल सवार एक किसान की मौत हो गयी जबकि दूसरा शख्स घायल हो गया। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस के अनुसार, किसान ट्रक में फंसकर करीब 20 मीटर तक घिसटता चला गया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी।

श्रीनगर थाने के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) शिवपाल सिंह ने बताया कि सुबह करीब दस बजे कानपुर-सागर राष्ट्रीय राजमार्ग के बिलरही तिराहे में एक तेज रफ्तार ट्रक ने मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी, जिससे मोटरसाइकिल और किसान दोनों ट्रक में फंस गए और करीब 20 मीटर तक घिसटते चले गए।


16 Sep 2024, 4:55 PM

एचसीएलटेक को टाइम मैगजीन ने दुनिया की सर्वश्रेष्ठ कंपनियों में भारत की शीर्ष कंपनी का दर्जा दिया

भारत की सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) कंपनी एचसीएलटेक को टाइम मैगजीन ने 2024 में दुनिया की सर्वश्रेष्ठ कंपनियों की सूची में भारत की शीर्ष कंपनी का दर्जा दिया है। नोएडा स्थित इस कंपनी ने पेशेवर सेवा श्रेणी में वैश्विक शीर्ष 10 सूची में भी स्थान हासिल किया है।

16 Sep 2024, 3:50 PM

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने एलजी वीके सक्सेना से मिलने का समय मांगा, कल मुख्यमंत्री पद से दे सकते हैं इस्तीफा: आप 

आम आदमी पार्टी के मुताबिक, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने एलजी वीके सक्सेना से मिलने का समय मांगा, कल मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं।


16 Sep 2024, 3:33 PM

चंपावत: टनकपुर चंपावत राष्ट्रीय राजमार्ग-09 पर स्वाला के पास 5 दिन बाद मलबा हटाकर यातायात की आवाजाही शुरू की गई

16 Sep 2024, 3:15 PM

मुंबई: मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने लालबागचा राजा में पूजा-अर्चना की


16 Sep 2024, 2:54 PM

हरियाणा: सिरसा विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी उम्मीदवार रोहताश जांगड़ा ने अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया है

16 Sep 2024, 1:27 PM

कोलकाता रेप-मर्डर केस में प्रदर्शनकारी डॉक्टरों को CM ममता का बातचीत का न्योता, शाम 5 बजे आवास पर बुलाया

पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव मनोज पंत ने बताया कि आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल बलात्कार-हत्या मामले में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जूनियर डॉक्टरों के एक प्रतिनिधिमंडल को आज शाम 5 बजे अपने आवास पर बैठक के लिए आमंत्रित किया है।


16 Sep 2024, 12:31 PM

विदुथलाई चिरुथिगल काची (VCK), थोल के संस्थापक-अध्यक्ष, तिरुमावलवन ने चेन्नई में DMK मुख्यालय में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन से मुलाकात की

16 Sep 2024, 12:12 PM

केंद्र, बीजेपी और RSS की जातिगत जनगणना को लेकर नीयत साफ नहीं- दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज

दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, "केंद्र, बीजेपी और RSS की जातिगत जनगणना को लेकर नीयत साफ नहीं है। इसलिए बार-बार गोल-गोल बयान बाजी करते हैं। आप इसे साफ करें कि आप जातिगत जनगणना करा रहे हैं या नहीं? अगर नहीं करा रहे हैं तो क्यों नहीं करा रहे हैं ये आपको पब्लिक में बताना चाहिए..."


16 Sep 2024, 11:07 AM

चंडीगढ़: PGIMER के डॉक्टरों ने कोलकाता के आरजी कर बलात्कार-हत्या के विरोध में मानव श्रृंखला बनाई 

16 Sep 2024, 9:58 AM

उत्तर प्रदेश: उत्तर भारत में लगातार हो रही तेज बारिश के कारण गंगा नदी के जलस्तर में लगातार बढ़ोतरी हो रही


16 Sep 2024, 9:52 AM

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में गंगा और यमुना नदी के जलस्तर में बढ़ोतरी के कारण पूरा संगम क्षेत्र जलमग्न

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में गंगा और यमुना नदी के जलस्तर में बढ़ोतरी के कारण पूरा संगम क्षेत्र जलमग्न हो गया। रिहायसी इलकों में पानी भरने के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

16 Sep 2024, 8:26 AM

उत्तर प्रदेश: पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश और नेपाल से पानी छोड़े जाने के बाद सरयू नदी का जलस्तर खतरे के निशान को पार कर गया


16 Sep 2024, 8:17 AM

मुंबई: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने लालबागचा राजा में पूजा-अर्चना की

16 Sep 2024, 7:59 AM

अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप के गोल्फ कोर्स में गोलीबारी, पास में ही मौजूद थे पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप

अमेरिका के फ्लोरिडा में पाम बीच पर ट्रम्प गोल्फ क्लब के बाहर रविवार को गोलीबारी हुई है। हमला तब हुआ जब अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति फ्लोरिडा के वेस्ट पाम बीच में अपने गोल्फ कोर्स में गोल्फ खेल रहे थे।

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने खुद अपने सुरक्षित और स्वस्थ होने की जानकारी दी है। वहीं, सीक्रेट सर्विस ने भी मामले में जांच शुरू कर दी है।

इस घटना के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, "मुझे कोई भी चुनाव प्रचार से पीछे नहीं हटा पाएगा। मैं कभी आत्मसमर्पण नहीं करूंगा।"

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia