बड़ी खबर LIVE: कांग्रेस ने महाराष्ट्र के लिए 14 उम्मीदवारों की सूची जारी की, अंधेरी पश्चिम से अशोक जाधव को टिकट

कांग्रेस ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को अपने 14 उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी। पार्टी ने इस लिस्ट में मुंबई की अंधेरी पश्चिम सीट से उम्मीदवार बदलते हुए सचिन सावंत की जगह अशोक जाधव को टिकट दिया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

27 Oct 2024, 10:49 PM

BJP ने उत्तराखंड की केदारनाथ सीट पर उपचुनाव के लिए आशा नौटियाल को पार्टी उम्मीदवार घोषित किया

27 Oct 2024, 10:06 PM

महाराष्ट्र चुनाव: शरद पवार की एनसीपी ने तीसरी सूची जारी की, स्वरा भास्कर के पति  फहद को मिला टिकट

शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एसपी) ने रविवार को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए अपनी तीसरी सूची में नौ उम्मीदवारों की घोषणा की जिनमें अभिनेत्री स्वरा भास्कर के पति फहद अहमद का नाम भी शामिल है। अहमद समाजवादी पार्टी की युवा शाखा के प्रदेश अध्यक्ष थे, लेकिन वह एनसीपी (एसपी) में शामिल हो गए जिसने उन्हें तुरंत यहां अणुशक्ति नगर सीट से मैदान में उतार दिया। उनका मुकाबला अजित पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी की सना मलिक से होगा जो पूर्व मंत्री नवाब मलिक की बेटी हैं।

नवाब मलिक पर भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम की बहन की मदद से यहां कुर्ला में एक संपत्ति हड़पने का आरोप है। इस मामले में फरवरी 2022 में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उन्हें गिरफ्तार किया था। अणुशक्ति नगर से मौजूदा विधायक नवाब मलिक को पिछले साल जमानत पर रिहा किया गया था। इसके बाद वह अजित पवार गुट में शामिल हो गए। हालांकि, संभवत: सहयोगी बीजेपी की आपत्ति के कारण उन्हें दोबारा उम्मीदवार नहीं बनाया गया।

एनसीपी (एसपी) की महाराष्ट्र इकाई के प्रमुख जयंत पाटिल ने आज नौ उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। इसके साथ ही पार्टी 76 सीट पर उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। इसने 11 महिलाओं को टिकट दिया है। शरद पवार के नेतृत्व वाले गुट ने वाशिम जिले की कारंजा सीट से दिवंगत भाजपा विधायक राजेंद्र पाटणी के बेटे ज्ञायक पाटणी को मैदान में उतारा है। 2014 और 2019 का विधानसभा चुनाव भाजपा के टिकट पर जीतने वाले राजेंद्र पाटणी का इसी साल फरवरी में निधन हो गया था। हालाँकि, उनके बेटे ने राकांपा (एसपी) में शामिल होने का फैसला किया।

पार्टी द्वारा घोषित अन्य उम्मीदवारों में हिंगणघाट (वर्धा) से अतुल वांडिले, हिंगणा (नागपुर) से रमेश बंग, चिंचवड से राहुल कलाटे और भोसारी से अजित गव्हाणे (दोनों पुणे में), माजलगांव से मोहन जगताप और परली से राजेसाहेब देशमुख (दोनों बीड में) तथा सिद्धि रमेश कदम को सोलापुर की मोहोल सीट से उम्मीदवार बनाया गया है।

27 Oct 2024, 10:01 PM

कांग्रेस ने महाराष्ट्र चुनाव के लिए 14 उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की, अंधेरी पश्चिम से सचिन सावंत की जगह अशोक जाधव को टिकट

कांग्रेस ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को अपने 14 उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी। पार्टी ने इस लिस्ट में मुंबई की अंधेरी पश्चिम सीट से उम्मीदवार बदलते हुए सचिन सावंत की जगह अशोक जाधव को टिकट दिया है।


27 Oct 2024, 9:23 PM

महाराष्ट्र चुनाव के लिए शिवसेना ने 20 उम्मीदवारों की सूची जारी की,  संजय निरुपम को डिंडोशी और नीलेश राणे को कुडल से टिकट

27 Oct 2024, 9:01 PM

हमने हरियाणा चुनाव से सबक सीखा, हम इसका इस्तेमाल महाराष्ट्र और झारखंड चुनावों में करेंगे और हम जीतेंगेः हरीश रावत

महाराष्ट्र और झारखंड में आगामी विधानसभा चुनावों पर कांग्रेस नेता हरीश रावत ने कहा, "...हमने हरियाणा चुनावों से सबक सीखा है और हम इसका इस्तेमाल महाराष्ट्र और झारखंड चुनावों में करेंगे... हम अपनी गलती नहीं दोहराएंगे... हम जीत रहे हैं..."


27 Oct 2024, 8:30 PM

मध्य प्रदेश में यात्रियों से भरी डेमू ट्रेन के इंजन में लगी आग, कोई हताहत  नहीं, रेलवे ने दिए जांच के आदेश

मध्य प्रदेश के रतलाम जिले में यात्रियों से भरी डेमू ट्रेन के इंजन में रविवार शाम आग लग गई। रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है और इस घटना में कोई भी व्यक्ति हताहत नहीं हुआ। उन्होंने बताया कि अग्निकांड के बाद मौके पर पहुंचे रेलवे अधिकारी इस घटना के कारणों की जांच कर रहे हैं।

पश्चिम रेलवे के रतलाम मंडल के जनसंपर्क अधिकारी खेमराज मीणा ने बताया कि डॉ. आम्बेडकर नगर (महू) से रतलाम के लिए रवाना हुई डेमू ट्रेन के इंजन में रुणीजा और नौगांव के बीच शाम साढ़े पांच बजे के आस-पास आग लगी। उन्होंने बताया कि दैनिक यात्री ट्रेन में लगी आग पर काबू पा लिया गया है। मीणा ने बताया कि अग्निकांड में कोई भी व्यक्ति हताहत नहीं हुआ।

रतलाम रेल डिवीजन में रविवार को इंदौर से रतलाम के बीच चलने वाली डेमू ट्रेन के इंजन के पहिए के पास से धुआं निकलता देख तुरंत ही ट्रेन को रोका गया। इस हादसे की जानकारी उस समय हुई, जब रतलाम के समीप प्रीतमनगर और रुनिजा रेलवे स्टेशन के बीच डेमू ट्रेन के इंजन के पहिए के पास से अचानक धुआं निकलता दिखाई दिया। लोको पायलट ने इंजन से धुआं निकलता देख तुरंत ही ट्रेन को रोक दिया। हालांकि, इंजन से धुआं निकलने की जानकारी मिलते ही ट्रेन में सवार लोगों में अफरा-तफरी मच गई। सभी यात्री तुरंत ही ट्रेन से उतर गए और इसके बाद आग बुझाने की कोशिश की गई।

बताया जा रहा है कि इंजन में आग लगने की जानकारी मिलने के बाद आसपास के किसान भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने खेतों से पानी लाकर इंजन में लगी आग को बुझाया। इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है। साथ ही इस घटना की सूचना मिलते ही रेलवे के अधिकारी और रेल दुर्घटना राहत दल की टीम घटनास्थल के लिए रवाना की गई। फिलहाल रेलवे ने हादसे को लेकर जांच का आदेश दिया है।

27 Oct 2024, 7:26 PM

प्रियंका गांधी ने यूपी में पुलिस हिरासत में मौतों पर उठाया सवाल, कहा- बीजेपी ने ऐसा जंगलराज कायम किया है जहां..

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश में पुलिस हिरासत में बढ़ती मौत की घटनाओं पर सवाल उठाया है। उन्होंने एक्स पर पोस्ट में कहा, "लखनऊ, यूपी में पुलिस ने दो युवकों को हिरासत में लिया और अगली सुबह एक की मौत हो गई। एक पखवाड़े में यूपी पुलिस की हिरासत में यह दूसरी मौत है। परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने उनके बेटे की हत्या कर दी। यूपी हिरासत में होने वाली मौतों के मामले में पूरे देश में पहले स्थान पर है। प्रदेश में भाजपा ने ऐसा जंगलराज कायम किया है जहां पुलिस क्रूरता का पर्याय बन चुकी है। जहां कानून के रखवाले ही जान ले रहे हों, वहां जनता न्याय की उम्मीद किससे करे?"


27 Oct 2024, 7:18 PM

बांद्रा स्टेशन पर हुई भगदड़, भारत के ढहते बुनियादी ढांचे की कड़ी में सबसे ताजा उदाहरणः राहुल गांधी

नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने आज सुबह मुंबई के बांद्रा रेलवे स्टेशन पर हुए हादसे को लेकर सरकार पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने एक्स पर पोस्ट में कहा, उद्घाटन और प्रचार तभी अच्छे हैं जब उनके पीछे ऐसी बुनियाद हो जो जनता की सेवा के लिए असल में काम करे। जब सार्वजनिक संपत्ति के रख-रखाव के अभाव और उपेक्षा के कारण लोगों की जान जाने लगे और पुल, प्लेटफार्म या मूर्तियां रिबन काटने के साथ ही गिरने लगें, तो यह गंभीर चिंता का विषय है।

उन्होंने आगे कहा, हाल ही में मुंबई के बांद्रा टर्मिनस स्टेशन पर हुई भगदड़, भारत के ढहते बुनियादी ढांचे की कड़ी में सबसे ताज़ा उदाहरण है। पिछले साल जून में बालासोर ट्रेन हादसे में 300 लोगों की जान चली गई, लेकिन पीड़ितों को मुआवजा देने के बजाय भाजपा सरकार ने उन्हें लंबे कानूनी दांव-पेंच में उलझा दिया है।

उन्होंने कहा, सोचिए ज़रा जब छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति तक मात्र 9 महीने में गिर जाती है, इसका साफ मतलब है इरादा सिर्फ प्रचार था - इसमें न ही शिवाजी महाराज का सम्मान था और न जनता की सुरक्षा का ध्यान। आज देश को अंतरराष्ट्रीय स्तर के बुनियादी ढांचे की आवश्यकता है जो गरीबों की स्थानीय जरूरतों का भी ध्यान रखें - जो व्यापार को सरल, यात्रा को सुगम और लोगों को सुरक्षित रखे। भारत सक्षम है, समर्थ है - हमें बस ज़रूरत है प्रभावी और पारदर्शी सिस्टम की जिसका लक्ष्य जनसेवा हो और फोकस देश के मजबूत भविष्य की बुनियाद।

27 Oct 2024, 6:32 PM

BRS नेता के रिश्तेदार के फार्म हाउस पर छापेमारी, एक पर कोकीन लेने का मामला दर्ज

तेलंगाना पुलिस ने हैदराबाद में भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के नेता के कथित रिश्तेदार के फार्महाउस पर छापेमारी कर एक व्यक्ति के खिलाफ कोकीन का सेवन करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की है। यह कार्रवाई वहां आयोजित पार्टी में व्यक्ति की जांच रिपोर्ट पॉजिटीव आने पर की गई। तेलंगाना में सत्तारूढ़ कांग्रेस के नेताओं ने रविवार को कहा कि पार्टी बीआरएस नेता के रिश्तेदार राज पकाला के फार्महाउस पर आयोजित की गई थी। उन्होंने मामले की विस्तृत जांच की मांग की।


27 Oct 2024, 6:30 PM

अपनी पार्टी के पहले सम्मेलन में अभिनेता विजय का ऐलान- धर्मनिरपेक्ष सामाजिक न्याय की विचारधारा हमारी विचारधारा है

अभिनेता और टीवीके अध्यक्ष विजय ने अपनी पार्टी के पहले सम्मेलन में कहा, "विचारधारा के संदर्भ में, हम द्रविड़ राष्ट्रवाद और तमिल राष्ट्रवाद को अलग नहीं करने जा रहे हैं। वे इस धरती की दो आंखें हैं। हमें खुद को किसी विशिष्ट पहचान तक सीमित नहीं रखना चाहिए। धर्मनिरपेक्ष सामाजिक न्याय की विचारधारा हमारी विचारधारा है और हम उसी के आधार पर काम करने जा रहे हैं। राजनीति में असफलताओं और सफलताओं की कहानियाँ पढ़ने के बाद मैंने अपना करियर और वह वेतन शिखर पर छोड़ दिया है और मैं आपका विजय बनकर यहाँ आया हूँ, आप सभी पर भरोसा करता हूँ।"

27 Oct 2024, 5:54 PM

महाराष्ट्र चुनाव: अजित पवार की एनसीपी ने जारी की तीसरी सूची, नवाब मलिक का नाम गायब

अजित पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने रविवार को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए चार उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की। इस लिस्ट से पूर्व मंत्री नवाब मलिक का नाम गायब है। एनसीपी ने निफाड़ निर्वाचन क्षेत्र से दिलीप बनकर को फिर से उम्मीदवार बनाया है, जबकि गेवराई से विजयसिंह पंडित, फलटण से सचिन पाटिल और पारनेर से काशीनाथ दाते को मैदान में उतारा है। अब तक एनसीपी ने 49 उम्मीदवारों की घोषणा की है।

तीसरी सूची की घोषणा करते हुए राज्य इकाई प्रमुख सुनील तटकरे ने कहा, "नवाब मलिक पार्टी के वरिष्ठ नेता और हमारे सहयोगी हैं। हम उनसे मिलेंगे और चर्चा करेंगे। अभी तीन दिन और हैं। 29 अक्टूबर नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख है। पार्टी जल्द ही शिवाजी नगर-मानखुर्द निर्वाचन क्षेत्र के लिए उम्मीदवार की घोषणा करेगी।" एनसीपी ने नवाब मलिक की बेटी सना मलिक को अणुशक्ति नगर से उम्मीदवार बनाया है, जहां से वर्तमान में नवाब मलिक ही प्रतिनिधित्व करते हैं।

इसी बीच मुंबई भाजपा इकाई के आशीष शेलार ने स्पष्ट रूप से कहा है कि पार्टी नवाब मलिक का समर्थन नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि, "हम नवाब मलिक के खिलाफ हैं। उनकी उम्मीदवारी की घोषणा करना या न करना उनके पार्टी नेताओं को तय करना है। लेकिन भाजपा कार्यकर्ता नवाब मलिक के लिए काम नहीं करेंगे, जिन पर दाऊद से संबंध रखने का आरोप है। हम अपने फैसले पर अडिग हैं।"

फलटण विधानसभा सीट पर एनसीपी और बीजेपी के बीच कड़ी बातचीत चल रही थी, क्योंकि दोनों ने ही सीट पर अपना दावा ठोका था। हालांकि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के हस्तक्षेप के बाद एनसीपी को फलटण सीट मिल गई और सचिन पाटिल को मैदान में उतार दिया। हाल ही में एनसीपी विधायक दीपक चव्हाण पार्टी छोड़कर शरद पवार गुट में वापस चले गए। जिन्हें एनसीपी एसपी ने फलटण से उम्मीदवार बनाया है, जो राजघराने से ताल्लुक रखने वाले रामराजे निंबालकर का गढ़ है।

वहीं रामराजे अजित पवार गुट के साथ बने हुए हैं, लेकिन उनके भाई और समर्थक हाल ही में फलटण निर्वाचन क्षेत्र से चव्हाण को जिताने के संकल्प के साथ शरद पवार गुट में शामिल हो गए हैं। एनसीपी ने निफाड़ से दिलीप बनकर को दूसरी बार फिर से उम्मीदवार बनाया है, हालांकि पहले घोषित दो सूचियों में उनका नाम नहीं था। एनसीपी ने पारनेर से काशीनाथ दाते को उम्मीदवार बनाया है, जहां उनका मुकाबला रानी लंके से है, जो एनसीपी (एसपी) उम्मीदवार हैं और शरद पवार गुट के सांसद नीलेश लंके की पत्नी हैं।


27 Oct 2024, 5:51 PM

जम्मू-कश्मीरः LG मनोज सिन्हा ने शेहला राशिद की पुस्तक 'रोल मॉडल्स: इंस्पायरिंग स्टोरीज ऑफ इंडियन मुस्लिम्स' का विमोचन किया

27 Oct 2024, 5:48 PM

जिस नवाब मलिक को बीजेपी ने गिरफ्तार किया था, अब उसी की बेटी को समर्थन दे रही हैः जयंत पाटिल

एनसीपी-एससीपी नेता जयंत पाटिल ने कहा, "बीजेपी ने नवाब मलिक पर कई आरोप लगाए और उनकी बेटी अणुशक्ति नगर से चुनाव लड़ने जा रही है, लेकिन उसे केवल बीजेपी का समर्थन है, इसलिए दोनों एक ही हैं और वही बीजेपी है जिसने नवाब मलिक को गिरफ्तार किया था और उन्हें जेल में रखा था, अब बीजेपी उनकी बेटी को टिकट दे रही है और मुझे लगता है कि यह उन्हें भी टिकट देने जैसा है।"


27 Oct 2024, 5:33 PM

‘महायुति’ ने महाराष्ट्र में सत्ता में रहते अपने ‘कॉरपोरेट मित्रों’ को लाभ पहुंचाया: कांग्रेस

कांग्रेस ने रविवार को आरोप लगाया कि महाराष्ट्र की ‘महायुति’ सरकार ने सत्ता में रहते हुए राज्य के लोगों की भलाई की बजाय अपने ‘‘कॉरपोरेट मित्रों’’ को लाभ पहुंचाया है। कांग्रेस महासचिव एवं संचार प्रभारी जयराम रमेश ने आरोप लगाया कि नवंबर 2023 में अदाणी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड (एजीईएल) के एक प्रमुख सलाहकार को केंद्र की विशेषज्ञ मूल्यांकन समिति (ईएसी) में नियुक्त किया गया, जो एजीईएल जैसी कंपनियों द्वारा बनाई गई जलविद्युत परियोजनाओं के प्रस्तावों को मंजूरी देती है।

27 Oct 2024, 5:33 PM

हिज़्बुल्लाह के बिंत जेबिल क्षेत्र के कमांडर अहमद जाफ़र मटूक को वायुसेना के हमले में मार गिराया गयाः IDF


27 Oct 2024, 5:32 PM

लखनऊ के कई होटलों को बम से उड़ाने की धमकी, डॉग स्क्वायड और बम निरोधक दस्ते ने होटलों में तलाशी ली

27 Oct 2024, 5:00 PM

समाजवादी पार्टी सांसद डिंपल यादव का दावा- उपचुनाव के नतीजे ऐतिहासिक होंगे

यूपी उपचुनावों पर समाजवादी पार्टी की सांसद डिंपल यादव ने कहा कि सपा के कार्यकर्ता और नेता चुनाव प्रचार में जुट गए हैं और चुनाव के नतीजे ऐतिहासिक होंगे। प्रदेश में बेरोजगारी चरम पर है। प्रदेश में कानून व्यवस्था नाम की चीज नहीं है। किसान सरकार से नाखुश हैं।


27 Oct 2024, 4:57 PM

तमिलनाडु: अभिनेता विजय ने विलुप्पुरम में अपनी पार्टी तमिलगा वेट्री कझगम के पहले सम्मेलन में पार्टी कार्यकर्ताओं और प्रशंसकों का अभिवादन किया

27 Oct 2024, 4:32 PM

मध्य रेलवे ने छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस और मुंबई के पास के कई स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री पर अस्थायी प्रतिबंध लगाया

मध्य रेलवे ने छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, दादर, लोकमान्य तिलक टर्मिनस, ठाणे, कल्याण, पुणे, नागपुर सहित चुनिंदा प्रमुख स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री पर अस्थायी प्रतिबंध लगा दिया है। इस कदम का उद्देश्य प्लेटफॉर्म पर भीड़ को नियंत्रित करना और यह सुनिश्चित करना है कि प्लेटफॉर्म पर भीड़ न बढ़े।


27 Oct 2024, 4:30 PM

जालंधर पुलिस ने सांसद अमृतपाल सिंह के पीएसओ सहित 4 लोगों को गिरफ्तार किया, अवैध हथियारों, ड्रग्स की तस्करी और जबरन वसूली के आरोप

27 Oct 2024, 3:57 PM

उत्तराखंड के केदारनाथ उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवार के नाम का किया ऐलान, मनोज रावत को दिया टिकट

उत्तराखंड के केदारनाथ विधानसभा में होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है। पार्टी ने मनोज रावत को केदारनाथ उपचुनाव का उम्मीदवार घोषित किया है।


27 Oct 2024, 3:47 PM

द्रा टर्मिनस पर भगदड़ पर एनसीपी-एससीपी नेता जयंत पाटिल ने कहा- रकार ने उचित व्यवस्था नहीं की 

बांद्रा टर्मिनस पर भगदड़ पर एनसीपी-एससीपी नेता जयंत पाटिल ने कहा, "सरकार ने उचित व्यवस्था नहीं की। ऐसी घटनाएं फिर हो रही हैं, यह चिंता का विषय है। हम बांद्रा में हुई भयानक घटना की निंदा करते हैं।"

27 Oct 2024, 2:16 PM

अगरतला: त्रिपुरा के मुख्यमंत्री डॉ. माणिक साहा ने तारक ब्रह्म कीर्तन्य शिल्पी समिति के वार्षिक सम्मेलन में भाग लिया 


27 Oct 2024, 1:48 PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात पर कांग्रेस नेता पवन खेड़ा की प्रतिक्रिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात पर कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा, "डिजिटल अरेस्ट आज एक बड़ी चुनौती बन गया है। जिस तरह से फ्रॉड हो रहे हैं उन पर सरकार और हमें पूरा ध्यान केंद्रित करना चाहिए ताकि आम लोग इसके शिकार ना हों। अकसर रिपोर्ट आ रही है कि लोगों को फेक कॉल आते हैं और लोग इसका शिकार हो जाते हैं।"

27 Oct 2024, 12:02 PM

बीजेपी अपने कार्यकर्ताओं के माध्यम से नहीं बल्कि अपने अधिकारियों के माध्यम से चुनाव लड़ रही है- अखिलेश यादव 


27 Oct 2024, 11:42 AM

मुंबई: बांद्रा टर्मिनस के प्लेटफॉर्म नंबर 1 पर मची भगदड़ में घायल हुए लोगों को बी भाभा म्युनिसिपल जनरल अस्पताल भर्ती कराया गया

27 Oct 2024, 10:54 AM

महाराष्ट्र में जंगलराज है, कुछ दिन पहले खबर आई थी कि एक नेता को सरेआम गोली मार दी गई- कांग्रेस नेता राशिद अल्वी

कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने कहा, "महाराष्ट्र में जंगलराज है। कुछ दिन पहले खबर आई थी कि एक नेता को सरेआम गोली मार दी गई। आज खबर आ रही है कि भीड़ के कारण 9 लोग घायल हो गए। ये (बीजेपी) शोर मचाते हैं कि डबल इंजन की सरकार होगी तो सब ठीक हो जाएगा। वहां डबल इंजन की सरकार है, उनके पास रेलवे भी है और कानून व्यवस्था भी। अगर यात्रियों के साथ ऐसी घटनाएं होंगी तो रेलवे पर कौन भरोसा करेगा?"


27 Oct 2024, 10:12 AM

दिल्ली: चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल अनिल चौहान और आर्मी चीफ जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने इन्फैंट्री दिवस पर राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की

27 Oct 2024, 10:04 AM

मुंबई के बांद्रा टर्मिनस के प्लेटफॉर्म नंबर 1 पर भीड़ के चलते मची भगदड़, 9 लोग घायल

BMC ने बताया कि मुंबई के बांद्रा टर्मिनस के प्लेटफॉर्म नंबर 1 पर भीड़ के कारण मची भगदड़ में 9 लोग घायल हो गए हैं। घायल यात्रियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


27 Oct 2024, 9:38 AM

दिल्ली: धूल प्रदूषण को कम करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी के कुछ हिस्सों में PWD वाहन पानी का छिड़काव कर रहे

27 Oct 2024, 9:12 AM

सतना: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कामदगिरि मंदिर में पूजा-अर्चना की 


27 Oct 2024, 9:07 AM

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 'जनता दर्शन' के दौरान लोगों की समस्याएं सुनी

27 Oct 2024, 8:52 AM

दिल्ली: यमुना नदी की सतह पर जहरीली झाग की परत देखी गई 


27 Oct 2024, 7:58 AM

दिल्ली में वायु प्रदूषण बेहद गंभीर श्रेणी में पहुंचा, आनंद विहार में AQI 400 के पार

दिल्ली में वायु प्रदूषण बेहद गंभीर श्रेणी में पहुंच गया है। आनंद विहार के आसपास वायु गुणवत्ता सूचकांक 405 दर्ज किया गया। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के मुताबिक, इसे गंभीर श्रेणी में रखा गया है। वहीं, अक्षरधाम मंदिर के पास एक्यूआई 361 दर्ज किया गया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia