बड़ी खबर LIVE: मुंबई में एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या

मुंबई में एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। शनिवार रात मुंबई के बांद्रा ईस्ट में उन्हें गोली मारी गई। गोली लगने के बाद वह गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें गंभीर हालत में लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

12 Oct 2024, 11:15 PM

मुंबई में एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या

मुंबई में एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। शनिवार रात मुंबई के बांद्रा ईस्ट में उन्हें गोली मारी गई। गोली लगने के बाद वह गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें गंभीर हालत में लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया।

12 Oct 2024, 10:13 PM

दिल्ली: फिल्म निर्देशक रोहित शेट्टी, अभिनेता अजय देवगन, अभिनेत्री करीना कपूर खान लव कुश रामलीला कमेटी के विजयादशमी समारोह में शामिल हुए

12 Oct 2024, 6:55 PM

पंचकूला: विजयादशमी के अवसर पर रावण का पुतला दहन किया गया। इस दौरान हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी भी उपस्थित रहें


12 Oct 2024, 6:54 PM

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी पटना के गांधी मैदान में दशहरा समारोह में शामिल हुए

12 Oct 2024, 6:53 PM

चंडीगढ़: विजयादशमी के अवसर पर रावण का पुतला दहन किया गया


12 Oct 2024, 6:53 PM

जम्मू और कश्मीर: विजयादशमी के अवसर पर परेड ग्राउंड में रावण का पुतला जलाया गया

12 Oct 2024, 6:52 PM

दिल्ली, यूपी, बिहार समेत देशभर में लोगों ने किया रावण दहन, मनाया बुराई पर अच्छाई की जीत का त्योहार विजयादशमी

देशभर में विजयादशमी का त्योहरा मनाया जा रहा है। इस मौके पर दिल्ली, यूपी और बिहार समेत कई जगहों से रावण दहन की तस्वीरे सामनें आई हैं।


12 Oct 2024, 6:04 PM

दिल्ली: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किले के माधवदास पार्क में दशहरा समारोह में शामिल हुए

12 Oct 2024, 6:02 PM

बंगाल: विजयदशमी पर बालीगंज 21 पल्ली सर्बोजनिन दुर्गोत्सव समिति द्वारा सिन्दूर खेला का आयोजन किया गया


12 Oct 2024, 5:42 PM

कैथल सड़क हादसे में मारे गए लोगों और घायलों के लिए पीएम राहत कोष से मुआवजे का ऐलान

पीएमओ ने एक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री ने हरियाणा के कैथल में हुए हादसे में मारे गए प्रत्येक व्यक्ति के परिजनों के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपए की अनुग्रह राशि स्वीकृत की है। घायलों को 50-50 हजार रुपए दिए जाएंगे।

12 Oct 2024, 4:34 PM

तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी कोंडारेड्डीपल्ली में कई विकास कार्यक्रमों में शामिल हुए


12 Oct 2024, 3:58 PM

जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर के एस.के स्टेडियम में दशहरे की तैयारियां ज़ोरों पर हैं 

12 Oct 2024, 2:52 PM

ट्रेन हादसों का महीनों से चल रहा सिलसिला कब रुकेगा? प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार से पूछा

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा, ‘देश में ट्रेन दुर्घटनाओं को इतना सामान्य बना दिया गया है कि एक के बाद एक हो रही ट्रेन दुर्घटनाओं के बावजूद सरकार की तरफ से न तो कोई जवाबदेही तय की जा रही है, न ही कोई एक्शन लिया जा रहा है। देश के करोड़ों आम लोग भय और अव्यवस्था के पहियों पर चल रही ट्रेनों में जान हथेली पर लेकर सफर करने को मजबूर हैं, क्योंकि सरकार सुरक्षित ट्रेन यात्रा की जिम्मेदारी से अपना मुंह फेर चुकी है। तमिलनाडु में मैसूर-दरभंगा एक्सप्रेस के साथ एक बार फिर बालासोर उड़ीसा जैसा हादसा हुआ। महीनों से चल रहा यह सिलसिला कब रुकेगा? कब तय होगी जवाबदेही?


12 Oct 2024, 2:52 PM

चंडीगढ़: दशहरा के अवसर पर चंडीगढ़ सेक्टर 46 में 101 फीट ऊंचा रावण का पुतला तैयार किया गया।

12 Oct 2024, 2:07 PM

पंजाब: दशहरा के अवसर पर रावण दहन की तैयारियां जोरों पर हैं

पंजाब: दशहरा के अवसर पर रावण दहन की तैयारियां जोरों पर हैं। लुधियाना में 120 फीट ऊंचा रावण का पुतला तैयार किया गया।


12 Oct 2024, 1:30 PM

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पर सड़क हादसे में एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पर शुक्रवार रात सड़क हादसे में एक ही एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने शनिवार को बताया कि हादसे में कई अन्य लोग घायल हुए हैं।

यह हादसा दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पर भैड़ोली के पास हुआ। एक्सप्रेसवे पर खोदे गए गड्ढे में गिरकर कार पलट गई। उन्होंने बताया कि कार चालक गड्ढे को नहीं देख पाया जिससे यह हादसा हुआ।

12 Oct 2024, 11:57 AM

हरियाणा: कैथल में दुखद हादसा, एक ही परिवार के 7 लोगों की मौत, कई घायल 

कैथल DSP ललित कुमार ने बताया, "एक परिवार के 8 सदस्य मेले में जा रहे थे, वे ऑल्टो में सवार थे और मुंदरी के पास गाड़ी गिर गई जिसमें अब तक परिवार के 7 सदस्यों की मौत हो गई है। ड्राइवर अभी जीवित है, एक लड़की लापता बताई जा रही है, हम इसकी पुष्टि कर रहे हैं। नहर में बचाव अभियान जारी है। जांच जारी है।"


12 Oct 2024, 10:34 AM

रेल दुर्घटनाओं को लेकर कब जागेगी सरकार, जवाबदेही ऊपर से शुरू होती है: राहुल

 लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने तमिलनाडु में हुए ट्रेन हादसे को लेकर शनिवार को सरकार पर निशाना साधा और कहा कि जवाबदेही शीर्ष स्तर से शुरू होती है तथा अनेक दुर्घटनाओं के बावजूद कोई सबक नहीं लिया गया।

उन्होंने यह सवाल भी किया कि आखिर कितने परिवारों के तबाह होने के बाद यह सरकार जागेगी?

तमिलनाडु के पोन्नेरी-कावरापेट्टई रेलवे स्टेशनों के बीच चेन्नई-गुडूर रेलखंड पर ट्रेन संख्या 12578 मैसूर-दरभंगा एक्सप्रेस की पीछे से एक मालगाड़ी से टक्कर हो गई। इस हादसे में 19 लोग घायल हुए हैं।

राहुल गांधी ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘‘मैसूर-दरभंगा ट्रेन दुर्घटना भयावह बालासोर दुर्घटना को प्रतिबिंबित करती है। एक यात्री ट्रेन एक मालगाड़ी से टकरा गई। अनेक दुर्घटनाओं में कई लोगों की जान चले जाने के बावजूद कोई सबक नहीं लिया जाता। जवाबदेही सबसे ऊपर से शुरू होती है।’’

उन्होंने सवाल किया कि आखिर कितने परिवारों के तबाह होने के बाद यह सरकार जागेगी?

12 Oct 2024, 10:33 AM

है। अब यहां(महाराष्ट्र) भी डुप्लीकेट शिवसेना के लोग दशहरा रैली करते हैं, वे भाड़े पर पैसा देकर लोगों को लाएंगे: संजय राउत

शिवसेना (UBT) नेता संजय राउत ने कहा, "लोकतंत्र में सभी को अपने विचार रखने का अधिकार संविधान ने दिया है लेकिन अगर दशहरा रैली की बात करें तो देश में 50 से भी ज्यादा सालों से बालासाहेब ठाकरे की शिवाजी पार्क में दशहरा रैली ऐतिहासिक रही है और वहां से बालासाहेब ठाकरे ने हमेशा देश के लिए संदेश दिया है, शिवसेना को दिशा दी है। नागपुर में भी सुबह के समय RSS का कार्यक्रम होता है। अब यहां(महाराष्ट्र) भी डुप्लीकेट शिवसेना के लोग दशहरा रैली करते हैं, वे भाड़े पर पैसा देकर लोगों को लाएंगे। उनके पास कौनसा विचार है?... उस पार्टी का जन्म गुजरात में हुआ है, महाराष्ट्र में नहीं इसलिए उन्हें कार्यक्रम सूरत, गुजरात में करना चाहिए... वे वहां करें अपना कार्यक्रम, PM मोदी को बुलाएं, अमित शाह को बुलाएं वे उनके नेता हैं। महाराष्ट्र में उनका क्या है? उनकी पार्टी गुजरात से कंट्रोल होती है।"


12 Oct 2024, 9:16 AM

पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा को नवानगर का अगला तत्कालीन जामसाहब घोषित किया गया

पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा को नवानगर का अगला तत्कालीन जामसाहब घोषित किया गया। नवानगर के तत्कालीन महाराजा जामसाहब ने कल रात एक बयान जारी किया।

12 Oct 2024, 8:55 AM

पंजाब: फिरोजपुर में BSF ने सीमा पार से हेरोइन और पिस्तौल लेकर आ रहे एक ड्रोन को मार गिराया

पंजाब: फिरोजपुर में BSF ने सीमा पार से हेरोइन और पिस्तौल लेकर आ रहे एक ड्रोन को मार गिराया। 500 ग्राम हेरोइन, एक पिस्तौल और मैगजीन बरामद।


12 Oct 2024, 8:21 AM

रेलवे अधिकारियों का कहना है कि मरम्मत कार्य में लगभग 16 घंटे लगेंगे।

12 Oct 2024, 8:03 AM

मैसूर-दरभंगा एक्सप्रेस मालगाड़ी से टकराई, हादसे में अब तक 19 लोग घायल, कई ट्रेन डायवर्ट

तमिलनाडु में शुक्रवार को मैसूर-दरभंगा एक्सप्रेस (12578) मालगाड़ी से टकरा गई। इस हादसे में 19 लोग घायल हुए हैं। उन्हें नजदीकी अस्पतालों में एडमिट कराया गया है। दक्षिणी रेलवे ने बताया कि रात 8.27 बजे पोन्नेरी स्टेशन क्रॉस करने के बाद बागमती एक्सप्रेस को मेन लाइन पर चलने का ग्रीन सिग्नल मिला था। कवराईपेट्टई रेलवे स्टेशन में पहुंचने से पहले लोको पायलट और ट्रेन क्रू को जोर का झटका लगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia