कोलकाता: आंदोलनकारी चिकित्सकों ने CM से मुलाकात के बाद कहा- मांगें पूरी होने तक काम बंद, प्रदर्शन जारी रहेगा

आंदोलनकारी चिकित्सकों में से एक ने कहा, "जब तक मुख्यमंत्री द्वारा किए गए वादे पूरे नहीं हो जाते, हम अपना काम बंद करके स्वास्थ्य भवन (स्वास्थ्य विभाग मुख्यालय) पर प्रदर्शन जारी रखेंगे।

फोटो: PTI
फोटो: PTI
user

नवजीवन डेस्क

कोलकाता के आर जी कर अस्पताल मामले में आंदोलनकारी कनिष्ठ चिकित्सकों ने सोमवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद कहा कि मांगे पूरी होने तक काम बंद और प्रदर्शन जारी रहेगा। आंदोलनकारी कनिष्ठ चिकित्सकों ने कहा कि ‘‘कोलकाता पुलिस आयुक्त विनीत गोयल को हटाया जाना हमारी नैतिक जीत है।’’

आंदोलनकारी चिकित्सकों में से एक ने कहा, "जब तक मुख्यमंत्री द्वारा किए गए वादे पूरे नहीं हो जाते, हम अपना काम बंद करके स्वास्थ्य भवन (स्वास्थ्य विभाग मुख्यालय) पर प्रदर्शन जारी रखेंगे। हम आरजी कर बलात्कार-हत्या मामले के संबंध में मंगलवार को उच्चतम न्यायालय में होने वाली सुनवाई का भी इंतजार कर रहे हैं।"

कनिष्ठ चिकित्सकों ने कहा कि वे मंगलवार को सुनवाई के बाद एक बैठक करेंगे और अपना 'काम बंद करने' और प्रदर्शन पर फैसला करेंगे।

बनर्जी के कालीघाट स्थित आवास से लौटने के बाद चिकित्सक 'स्वास्थ्य भवन' में मीडिया को संबोधित कर रहे थे। बनर्जी के कालीघाट स्थित आवास पर मुख्यमंत्री और चिकित्सकों के एक प्रतिनिधिमंडल के बीच बैठक हुई।

इससे पहले, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार रात आंदोलनकारी कनिष्ठ चिकित्सकों की मांगों को मानते हुए घोषणा की कि कोलकाता के पुलिस आयुक्त विनीत गोयल, स्वास्थ्य सेवाओं के निदेशक और चिकित्सा शिक्षा के निदेशक को पद से हटा दिया जाएगा।

चिकित्सकों के साथ बैठक के बाद बनर्जी ने कहा कि बातचीत ‘सफल’ रही और उनकी (चिकित्सकों) करीब ‘‘99 प्रतिशत मांगें मान ली गई हैं।’’

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia