झारखंड चुनाव: कांग्रेस ने 21 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की, जानें किसे कहां से मिला टिकट?

कांग्रेस ने झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए 21 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की। जिसमें प्रदेश सरकार के वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव, कांग्रेस कार्य समिति के सदस्य अजय कुमार और कुछ अन्य मंत्रियों के नाम हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने सोमवार देर रात 21 सीटों के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी। इनमें पांच महिलाएं भी शामिल हैं।

पार्टी ने मौजूदा विधायकों में जामताड़ा से डॉ. इरफान अंसारी, जरमुंडी से बादल पत्रलेख, पोड़ैयाहाट से प्रदीप यादव, महगामा से दीपिका पांडेय सिंह, लोहरदगा से रामेश्वर उरांव, बड़कागांव से अंबा प्रसाद साहु, बेरमो से कुमार जयमंगल, झरिया से पूर्णिमा नीरज सिंह, जमशेदपुर पश्चिमी से बन्ना गुप्ता, खिजरी से राजेश कच्छप, मांडर से शिल्पी नेहा तिर्की, सिमडेगा से भूषण बाड़ा, कोलेबिरा से नमन विक्सल कोंगाड़ी और मनिका से रामचंद्र सिंह को उम्मीदवार बनाया है।

इनके अलावा जमशेदपुर पूर्वी से डॉ. अजय कुमार, हजारीबाग सदर सीट से मुन्ना सिंह, रामगढ़ से ममता देवी, बाघमारा से जलेश्वर महतो, जगरनाथपुर से सोना राम सिंकू, हटिया से अजय नाथ शाहदेव और मांडू से जयप्रकाश पटेल को प्रत्याशी बनाया है।

मौजूदा विधायकों में बरही सीट से उमाशंकर अकेला और पाकुड़ सीट से आलमगीर आलम का टिकट फिलहाल होल्ड पर रखा गया है। आलमगीर आलम मनी लॉन्ड्रिंग केस में जेल में बंद हैं।

उम्मीदवारों की यह सूची पार्टी के महासचिव के.सी. वेणुगोपाल के हस्ताक्षर से जारी की गई है। सोमवार की शाम कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक दिल्ली में आयोजित हुई थी। इसके बाद पार्टी के झारखंड प्रभारी गुलाम अहमद मीर ने कहा कि हम मंगलवार दोपहर तक गठबंधन में अपने हिस्से आई सभी सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कर देंगे। पार्टी गठबंधन के तहत 28 से 29 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia